Saturday, March 23

blogspot par post publish karne ka bad url change kaise kare

Blogspot Par Post Publish Parne Ke Bad URL Change Kaise Kare

प्रिये पाठक आपको फिर से स्वागत है हमारे blogspot Par Post Publish karne ke bad URL Change Kaise Kare वाले पोस्ट में इस पोस्ट में ये जानेगे की blog में post को publish करने के बाद url कैसे बदलते है.जब post को लिख कर publish करने के होता है तो उसमे keyword  add extra world को remove करके short url बनते है.या url को custmize करके set करते है.लेकिन जब post को publish करने के बाद post के url को change करना बहुत ही कठिन हो जाता है.लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है|
blogspot par post publish karne ka bad url change kaise kare

क्योकि आपको इस पोस्ट में blogger पर  Post Publish करने  के  बाद  URL Change कैसे  करने के बारे में बताऊंगा जिसे आप इस पोस्ट को पढ़ कर आप अपने ख़राब url को चेंज कर सकते है.और आप अपने blog के post seo friendly बना सकते है.क्योकि Blog पोस्ट  permalink  customize करना  SEO के  लिए  बहुत ही  important होता है.blogger पर post को लिखते समय customize permalink को set कर सकते है.और permalink को set करके search engine के top पेज पर ला सकते है.इसके लिए custom permalink set करना बहुत जरुरी है.यदि आप permalink के बारे में नहीं जाते है तो आपको google पर बहुत से article आपको पढ़ने के लिए मिल जायेगा.





 Website ke spam score check kaise kare

 Blog me mix content ko fix kaise kare  

जिसे आप अच्छे से पढ़ कर permalink को use कर सकते है. तो आइये इसके बारे में जानते है.जब new post को लिख कर publish कर देते है तो permalink के option diseble हो जाते है.जिसे आप फिर से edit नहीं कर सकते है लेकिन आप इस trick से अपने blogger के publish किये हुए post के link को आप edit कर सकते है.और आप new custom url को use कर सकते है.

इस post मैं आपको पुरे details में जानकारी दूंगा| जिसे आप आसानी से blogger पर publish किये हुए post को आप उसके url permalink को change कर सकते है.और आप automatic permalink की  जगह  custom permalink use कर  सकते है.


Blogspot Par Post Publish Karne Ke Bad URL Change Kaise Kare 

1.सबसे पहले आप blogger.com पर जाये 

2.उसके बाद आप जिस पोस्ट के permalink url edit करना चाहते है तो आप पोस्ट पर जाये और जाने के बाद आप EDIT के option पर क्लिक करे|यदि समझ में ना आये तो आप screenshort में देख सकते है.

3.edit पर क्लिक करने के बाद आपके post के article open हो जायेगा उसके बाद में left side के  top पर  Revert to Draft option पर click कीजिये|






4.अब आप "Revert to Draft" button पर click करते  ही  Post सेटिंग्स के  options change हो  जायेंगे अब आप आसानी से post के permalink change कर सकते है.


 Google Adsense me unit ads kaise banaye

 Blog ke sabhi post me ads kaise lagaye

1. Permalink पर click करे.
2.Custom Permalink select करे.   
3.अब आप URL को edit करे (आप जो URL को update करना चाहते है उसको update करे )
4.url को update करने के बाद DONE पर क्लिक करे.

5.आप जब सब setting कर लेते है तो आप publish पर click कर दीजिये|
आप simple method को इतेमाल करके आप blogger की  published post का  permalink URL edit custom कर है और आपके जो नई URL को update कर सकते है.एक बात को आप हमेश ध्यान में रखे की यूआरएल को edit करने के बाद आप publish जरूर कीजिये |




नहीं तो आपके पोस्ट draft में save हो जायेगा    

आप इस तरह से blogger blog के publish post के url को change कर सकते है                       
                               
आशा करता हु की आपको blogspot Par Post Publish karne ke bad URL Change Kaise Kare ये पोस्ट पसंद आया होगा यदि आया है तो हमारे blog के NEXT post के लिए subscribe कीजिये क्योकि मैं हर रोज़ नई post और नई नई जानकारी शेयर करते रहते है.

यदि आपके कोई सवाल हो तो comment बॉक्स मे कमेंट कर सकते है और मैं आपके सवाल के जवाब तुरंत reply कर दूंगा.तब तक के लिए धन्यवाद मिलते है अगले post में |
           

2 comments:

Thanks