Thursday, March 21

canara bank net banking online activate full guide

Canara Bank Net Banking Online Activate Kaise Kare

प्रिये पाठक आपको फिर से स्वागत है, हमारे canara bank net banking online activate kaise kare वाले पोस्ट में आप इस पोस्ट के माध्यम से आप घर बैठे canara bank के सेवाएं ले सकते है आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर से internet के जरिये| canara bank भारत के सबसे पुरानी सरकारी पब्लिक सैक्टर बैंक है.जो की इस bank के भारत के हर कोने में इसके Branch  and  Atm है.canara bank के ऐसा कोई जगह नहीं है जहा पर इसका Branch and Atm न हो.तो आइये canara bank के बारे में कुछ और जानकारी जनते है| 
canara bank net banking online activate kaise kare

canara bank भी आपको net banking and mobile banking के सुबिधा देता हैजिसके जरिया आप घर बैठे आप अपने Canara bank के account के mange कर सकते है.net banking को activate करने से बहुत से ऐसे काम आप घर बैठे कर सकते है जैसे की Debit card block,  Balance & Statement, online shopping,mobile recharge,money transfer, ऐसे बहुत से काम है जो Canara bank के net banking के मदत से आप कर सकते है. 





     Bank of baroda ke netbanking chalu kaise kare



यहाँ पर मैं canara bank के ग्राहक को ये बताने जा रहे है की आप canara bank के किसी तरह के net banking के सुबिधा आप घर पर बैठे activate कर सकते है.और आप net banking activate करने के लिए आपको बैंक में जाने की जरूरत नहीं है आप अपने ही mobile या computer से online net banking registration कर सकते है. यदि आपने ये तय कर लिए है के net banking को registration करने को तो आप नीच बताये गए स्टेप को फॉलो कीजिये. 

Canara Bank Net Banking Online Activate कैसे करे

canara bank के net banking को activate करने के लिए आपके पास ATM card active होना चाहिए यदि active नहीं है तो canara bank के atm में जा करके आप tranjection कर लीजिये और आपके पास वे registration mobile number होना चाहिए नहीं है तो आप पहले रजिस्ट्रेशन कर  लीजिये.

1.सबसे पहले आप canara bank के website पर जाये.




2.उसके बाद आपके वेबसाइट खुल जाये तो आप New Registration पर क्लिक कीजिये आप screenshort में देख सकते है.

3.उसके बाद आपको new tab खुलेगा जिसमे आपको Terms & Conditions Accept करना है उसके  लिए आप I Agree पर क्लिक करे.

4.अब आपके screen पर  new tap open होगा जिसमे आपको पूरा जानकारी को भरना है और आपको एक बात की धयान रहे की आप अच्छे से भरिये| example के लिए आप screenshort में देख सकते है.

⃟   अब अपना account number डालिये जो की 13-digit के होता है.
⃟   इसमें आप ATM card number (16-digit) डालिए
⃟   जो आपने Registered mobile number किये है वो टाइप कीजिये
⃟   अब आपने Customer ID डालिए। ये आपकी passbook मे दर्ज है।




⃟   Transfer and Inquiry Facility select करें।
⃟   अब terms & conditions accept कर I Agree पर क्लिक करे।  

     Sbi bank ke balanca check kaise kare

5.अब आप Next step में OTP enter करना है जो आपके registered mobile number पर आएगा। OTP type करके  आप submit button पर क्लिक कीजिये।   

6.अब आपको Next step में आपको अपना Login Password Set करना है।और वही password को RE-Enter में डालिये ये conformation के लिया है अपना login password set करने के बाद submit button पर click करें।
congratulation अब आपके net banking register कर लिए है.





7.अब आपको login करना है और लोगिन करने के लिए आपको User ID and Customer ID जो की आपके पासबुक में है और ये सब डालने के बाद login करे.

     Kisi bhi bank account ke balanca check kaise kare

     Aadhar card bank account se link kaise kare

जब आप login कर लेते है तो आप  अपना पासवर्ड को set करना है जिसे आप Transaction  के लिए आप किसी भी समय इस्तेमाल  कर सकते है और आप strong password set कीजिये.

8.password  को set करने के लिए आपको MY PROFILE पर क्लिक कीजिये उसके बाद आप प्रोफाइल के निचे Generate Transaction Password लिखा है तो आपको उस पर क्लिक कीजिये.जैसे ही आप क्लिक करते है तो आपके screen पर कुछ इस तरह के option दिखाई देगा जैसे की आप निचे इमेज में देख सकते है.

       9.अब आप अपना Atm card number,  PIN number, expiry date,डालिये उसके बाद जब आप सब अच्छे से दाल लेते है तो आप submit button पर क्लिक कीजिये.

10.अब आपके  registered mobile number  पर एक OTP आएगा जिसको Enter करना है.और वही OTP दुबारे से Re-Enter करना है.उसके बाद आप submit button पर क्लिक कीजिये.

⃟   अब आपको अपना Transaction Password को set करना है 
⃟   Transaction Password को आप strong set कीजिये उसके बाद आप R-Enter Transaction
 ⃟   Password set कीजिये.उसके बाद submit कीजिये.

अब आपके सरे प्रक्रिया complate हो गया है अब आपके canara bank net banking actave हो गे है.अब आप घर पर बैठे सेवाएं के लाभ ले सकते है .





आशा करता हूँकी आपको ये canara bank net banking online activate kaise kare पोस्ट बहुत ही पसंद आया होगा मेरा बड़े भाइयो यदि पोस्ट को अच्छा लगता है तो हमारे ब्लॉग सब्सक्राइब कीजिये क्योकि मैं हर रोज़ नई पोस्ट डालते रहते है.

यदि आपके इससे releted कोई सवाल हो तो comment box में comment कर सकते है मैं आपके सवाल के जवाब reply तुरंत कर दूंगा तब तक के लिए धन्यवाद मिलते है अगले पोस्ट में.                                                                                  

No comments:

Post a Comment

Thanks