Sunday, March 24

pnb net banking online registration

Punjab National Bank Net Banking Activate Online Kaise Kare

प्रिये पाठक स्वागत करते है फिर एक बार आपके इस पोस्ट में जिसमे ये जानेगे की punjab national bank net banking activate online kaise kare इसके बारे में मैं आपको पुरे जानकारी में बताउगा जिसको आप follow करके आप अपने net banking को online activate कर सकते है.दोस्त समय के साथ-साथ आपके हर काम internet के माध्यम से ही होता है.यदि आप भी Punjab National Bank Net Banking के सेवा सुरु करने के डिसाइड कर लिए है तो आप इस पोस्ट में बताये गए step को आप follow कीजिये net banking को registration करने के लिए|
punjab national bank net banking activate online kaise kare

Punjab National Bank भारत के बड़ी Public-sector बैंक में से एक है इसके पुरे देश में 10,700 से ज्यादा ATM है और 7000 से भी जयदा इसके branch है.  आप इस बैंक में account open करते समाये आपके bank account के साथ-साथ आपके ATM भी मिलता है.Punjab National Bank आपको mobile net banking,internet banking के सुबिधा आपको देती है और आप चाहे तो दोने को इस्तेमाल करने के लिए आप online registration कर सकते है.और आप internet के जरिये आप अपने account को manage कर सकते है.

internet बैंकिंग को इस्तेमाल करने से बहुत से फायदे है और नुकसान भी है फ़ायदा ये है है की आप घर पर बैठे ऑनलाइन सब काम कर सकते जैसे की आप mobile recharge,money transfer,online shopping ऐसे और भी features है जिन्हे आप इस्तेमाल कर सकते है.तो चलिए इसके बारे में जानते है की ऑनलाइन नेट बैंकिंग कैसे चालू करते  है. 




Canara bank ke net banking chalu kare
Bank of Baroda ke net banking activate kare
Canara bank account ke balance check kare

Punjab National Bank Net Banking Activate Online Kaise Kare

  account open होने के बाद आप ATM card से online Internet Banking activate कर सकते है.और आपको pnb के banch में जाने की जरूरत नहीं है आप Net banking registration करने के बाद अपना online account घर बैठे manage कर सकते है. तो चलिए इसके बारे में जानते है की net banking activate कैसे करते है.

net banking activate करने के लिए आप सबसे पहले आप अपना ATM card को activate कर लीजिये मेरा कहने के मतलब ये है की आप ATM में जा करके कुछ पैसे निकल लीजिये और निकलने के बाद आपके ATM चालू हो गया है.चालू करने के बाद आप net banking registration करे तो आइये इसके बारे में जानते है.

1.सबसे पहले आप Punjab National Bank के website पर जाये. 
2.जाने के बाद आप Retail Net Banking पर click करे यदि आपको problems हो तो स्क्रीनशॉर्टमे देख सकते है.

3.अब आप New User पर click कीजिये.




4.अब आपको अपना bank account number को डालना है और डालने के बाद आप Register for Internet Banking को select कीजिये उसके बाद आप veryfy पर क्लिक कीजिये.

5.अब आपको Type of facility में आपको View and Transaction को select कीजिये उसके बाद आप Registered Mobile number पर एक OTP आएगा.जो की one time password में type करा है.

6.अब आप अपने ATM card number को टाइप करे और आप अपना ATM pin enter करे .और उसके बाद आप continue पर click करे.

7.ये आपको आखिरी स्टेप है इसमें आपको  login password और Transaction password set करना है जब आप ये दोनों को set कर लेते है तो आप Complete Registration पर click कीजिये.





लीजिये आपने online Punjab national bank net banking कर लिए है.
अब आप login page पर जा करके आप अपने user id और login password को डाल कर login कर सकते है user id आप अपने ही passbook में देख  सकते है.  यदि आप भूल जाते है तो forget user id पर click करके change कर सकते है.
तो आपको pnb net banking online activate कैसे करते है ये आप जान ही गए होंगे की नेट banking चालू करने में कितना आसान है.

आशा करता की आपको पंजाब  नेशनल  बैंक  नेट  बैंकिंग  एक्टिवटे  ऑनलाइन  कैसे  करे ये पोस्ट बहुत ही अच्छा लगे ही होगा यदि लगा है तो आप हमरे ब्लॉग के अगले पोस्ट पढ़ने के लिए सब्सक्राइब कीजिये.            

No comments:

Post a Comment

Thanks