Wednesday, April 3

blogspot ki security ke liye https enable kaise kare

Blogspot Ki Security Ke Liye Https Enable Kaise Kare

हेलो दोस्तों सवागत करते है आपको फिर से इस पोस्ट इस में आपको ये बताने वाले है की आप blogspot ki security ke liye https enable kaise kare सकते है  blogger के blog में ये सुविधा आपको free में दिए गए है बस आपको इस https को इनेबल करना है .enable करने से आपके blog या वेबसाइट की security बानी रहेगी |security को enable करना बहुत ही जरुरी जैसे की आपके पैसा को transfer करना हो,online form को भरना है,इसके आलावा ऐसे बहुत से काम है जैसे security के लिए https को enable करना बहुत जरुरी है| यदि आप अपने blog के https को enable करना चाहते है तो आइये जानते है.
blogspot ki security ke liye https enable kaise kare






HTTPS (Hypertext transfer protocol) secure

https के full form "Hypertext transfer protocol secure " होता है जब आप किसी भी website या blog को open करते है तो कुछ website https के साथ खुलती है और कुछ website HTTP के साथ खुलते है जो की वे website safe नहीं है और जो https  के साथ open होती है तो उसका वजह ये होता है की SSL certificate https के साथ enable है.


Blog Ke bounce rate check kaie kare
Website ke virus check kaise kare 
जिस website के https enable नहीं रहता है और आप किसी भी form को online भर रहे है तो आप के date को बहुत ही आसानी के साथ hacker hack कर लेते है जाहे आपके कोई website हो उसको hack करने में बहुत ही आसानी के साथ hack आपके personal details को hack कर लेता है.

तो  ऐसे website पर जैसे ही आप logia करते है तो आपके username and password को hack कर लिए जाता है .यानि मेरा कहने  के मतलव  की जब आप अपने prosonal account से login जैसे ही आप login कर है  तो आपके पुरे डिटेल्स हैकर के पास चला जाता है तो अब आपके मन में ये सवाल उठ रहा है की hacker से website को कैसे बचाये और एक की आप जब भी banking या   money online work करे तो आपके वे website HTTPS//: और green color में open होगी यदि आपको मालूम नहीं है की green color कहा पर show करता है तो आप बाए side में आपको एक locker के जैसे show करेगा और वे ग्रीन color में होगा.





  Adobe Photoshop software free download kaha se kare

ये सब आपको पढ़ने के बाद तो पता चल ही गया है की आप अपने website SSL Cetificate HTTPS security कैसे करे और ये आपके website को data hack होने से कैसे बचते है.अब आप अपने वेबसाइट को https को enable करके secure कर सकते है.

मान लीजिये की आप अपने दोस्त या रिस्तेदार को आप अपने personal deatils सेंड कर रहे है और आप और आप जिस browser में http इनेबल है तो आपके वही date hack के पास आसानी से चला जाता है.
  जब हम  अपने personal data को https के साथ ओपन होने वाली website से अपने data को send करते है तो अपने personal details को security और भी ज्यादा बढ़ जाती है तो आइये जानते है की आप अपने website को secure कैसे रख सकते है.    




Blog post me code box kaise add kare
Seo friendly post kaise likhe

Blog Ki Security Ke Liye Https Enable Kaise Kare 

blogger में google ने पहले से https enable करने के service दिए हुए है क्योकि ये product google  ही है   जो यहाँ पर आप free में आप new blog बना सकते है आप इस  blogger पर  custom domain  को इस्तेमाल नहीं कर सकते है आप simple में https को enable कर सकते है.तो आइये जानते है की इनेबल कैसे करे

1.सबसे पहले आप blogger में login हो जाये 
2.उसके बाद आप setting  basic पर क्लिक कीजिये 
3.अब आप HTTPS availability के ठीक सामने https को yes कर दीजिये 
यदि आपको step समझ में ना आये तो आप screenshort में देख सकते है.

very good आपके https enable हो गया है अब आपके website या blog secure हो गए है अब आपके personal details को hacker hack नहीं कर पायेगा और आपके blog एक professinal की तरह दिखाई देगा.

आप अपने ब्लॉग में https को कैसे enable करते है आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल गए होंगे की कैसे enable करते है.





आशा करता हु की आपको ये पोस्ट बहुत ही पसंद आता होगा यदि पसनद आया है तो आप हमरे blog को subsribe कीजिये क्योकि मैं ऐसे ही पोस्ट को हर रोज़ update करते रहते है.

यदि आपके कोई भी  सवाल हो तो आप comment के throw sawal कर सकते है और मैं आपके पुरे तरह से help करूँगा  तब तक के लिए thanks मिलते है next post में |

2 comments:

Thanks