इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए

  क्या आप अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए इसके बारे में जानना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल बने रहे।


जैसे कि आप जानते हैं कि आज‌ के समय में इंस्टाग्राम एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां पर दुनिया भर के लोग अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करते हैं आपके जानकारी के लिए मैं बता दूं कि जितने भी बड़े-बडे celebrity है इस application को इस्तेमाल करते हैं।

instagram par followers Kaise badhaye

इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने से उनके फैन आकर्षित होते हैं अब यह इंस्टाग्राम एप्लीकेशन ऐप बिजनेस के रूप में उभर रहा है क्योंकि अगर आपके अच्छे खासे फल वर्ष है तो कंपनी आपसे sponsor पोस्ट करने के लिए कहती है जिससे आपके अच्छी खासी कमाई होती है और बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी इस तरीके को इस्तेमाल करके वह एक पोस्ट के लाखों रुपए लेते हैं।


दोस्तो आपकी जानकारी के लिए मैं बता दो कि इंस्टाग्राम आज के दौर में बहुत से लोग इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है आप इंस्टाग्राम से आप बड़े बड़े सेलिब्रिटी के साथ जुड़ सकते हैं लेकिन यह सब मुमकिन आपके फॉलोवर्स पर निर्भर करता है अगर आपके पास अच्छे खासे फ्लावर्स हो जाए तो आप भी सेलिब्रिटी बन जाएंगे आप एक पोस्ट के हजारों रुपए कीमत लेंगे।

Sbi बैंक का मालिक कौन है?

वोडाफोन का मालिक कौन है?

इंस्टाग्राम का मालिक कौन है?

तो आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं मैं आपको यहां पर बताऊंगा han how to increase instagram followers अभी आपको मातृभाषा हिंदी में।


Instagram App क्या है? (what is instagram in hindi)

इंस्टाग्राम यह एक सोशल एप्लीकेशन है जहां पर आप बड़े से बड़े सेलिब्रिटी के साथ जुड़ सकते हैं इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करने के लिए आपको बेसिक जानकारी की जरूरत नहीं है आप जैसे फेसबुक इस्तेमाल करते हैं उसी प्रकार से आप इंस्टाग्राम इस्तेमाल भी कर सकते हैं।


अगर आपका इंस्टाग्राम पर अच्छे खासे फ्लावर्स तो आप इंस्टाग्राम के मदद से बहुत सारे पैसा कमा सकते हैं और बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी इसी तरीके को अपनाकर आसानी से पैसा बनाते हैं।


यह एप्लीकेशन हाल ही में पूरे दुनिया में तहलका मचा दिया है इस एप्लीकेशन को बहुत ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हैं और मैं भी इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करता हूं अपने बिजनेस के लिए अगर आप हमारे इंस्टाग्राम से जुड़ना चाहते हैं तो आप जोड़ सकते हैं नीचे इंस्टाग्राम पर क्लिक करके जुड़ सकते हैं।


Instagram पर followers कैसे बढ़ाये (How to increase instagram followers)

 मैं आपको कुछ ऐसा टिप्स बताऊंगा जिससे आप आसानी से Instagram followers kaise badhaye जाता है. कुछ ऐसे भी लोग हैं जो कि इस तरीकों का जानते हुए भी अनजान रहते हैं लेकिन मैं आपको उसके बारे में रूबरू कराऊंगा।


फल और से बढ़ाने का कुछ free and paid तरीके हैं आपके जानकारी के लिए मैं बता दूं कि अगर आप paid तरीके से flowers बढ़ाते हैं तो वह followers कोई काम के नहीं होगा क्योंकि इसका वजह यह है कि कि लोग आपको जानते नहीं तो कुछ समय बाद आपको अनफॉलो कर देंगे इसलिए आप फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए रियल तरीके को अपनाया जिसे मैं नीचे बताने वाला हूं।

 PayPal का मालिक कौन है? 

Twitter का मालिक कौन हैं?

1. सबसे पहले आप अपने रूचि वाले फोटो को अपलोड करें जोकि हाई क्वालिटी उस फोटो को देखकर कोई भी व्यक्ति आकर्षित हो अगर आप सभी फोटो को अच्छे से एडिट करें वह भी हाई क्वालिटी में और उस फोटो में आपका चेहरा बिल्कुल साफ साफ दिखाई देना चाहिए क्योंकि ज्यादातर लोग आपके फोटो इमेज को देखकर ही फॉलो करते हैं।

2. आप अपने इंस्टाग्राम पर हमेशा एक्टिव रहें यानी कि आप अपने इंस्टाग्राम पर रेगुलर पोस्ट करते रहें इससे आपके लाइक और कमेंट बढ़ेगा आपके फोटो के दूसरे कोई भी व्यक्ति अपने इंस्टा पर पब्लिश करेगा जिससे आपके ट्राफिक बढ़ेगी।

3. जब कोई व्यक्ति आपके इंस्टाग्राम के प्रोफाइल पर जाते हैं तो आपको बायो चेक करते हैं तो आप अपने Boi को इतना इंटरेस्टिंग लिखें जिसे देखे बिना रहा भी ना जाए और आपको फॉलो कर ले और आप अपने Boi में यूट्यूब चैनल के लिंक या वेबसाइट के लिंक जरूर डालें इसके साथ ही साथ आप #Hastag और स्टिकर का भी इस्तेमाल करें

4. आपके जानकारी के लिए मैं बता दूं कि किसी भी पोस्ट को viral होने में Hashtag का काफी योगदान होता है इसलिए जब भी आप इंस्टाग्राम पर कोई भी पोस्ट अपडेट करें तो आप पोस्ट से रिलेटेड Hashtag का इस्तेमाल जरूर करें कोई भी व्यक्ति Hashtag का सर्च करेगा तो आपके पोस्ट आएगा तो उस पर क्लिक करके देखेगा और फॉलो करेगा तो आप को flowers से बढ़ेगा।

5. अगर आप कम समय में अच्छे खासे फ्लावर्स बढ़ाना चाहते हैं तो आप ट्रेंडिंग टॉपिक पर पोस्ट कीजिए और ट्रेंडिंग में क्या चल रहा है इसका जानकारी लेने के लिए आप गूगल ट्रेंड को इस्तेमाल कर सकते हैं दुनिया में क्या चीज ट्रेंडिंग में चल रहा है सारा जानकारी आपका गूगल ट्रेन के द्वारा प्राप्त हो जाएगा।

6. अगर आपके अकाउंट पहले से इंस्टाग्राम पर है तो आप फेसबुक अकाउंट से लिंक करें लिंक करने से यह होगा कि आपके फेसबुक पर जितने भी बिजी तो करेंगे तो वह आपका इंस्टा पर आ जाएंगे इसके अलावा फेसबुक पर पोस्ट करके भी बता सकते हैं आप इंस्टाग्राम पर कितना एक्टिव है आपके फेसबुक अकाउंट पर जितने भी फ्रेंड एक्टिव है वह आपके इंस्टाग्राम पर आ जाएंगे।

7. अगर आप इंस्टाग्राम के दुनिया में बिल्कुल नया है तो मैं आपको रिक्वेस्ट करूंगा कि आप अपना अकाउंट फेसबुक अकाउंट से ही बनाया क्योंकि जितने भी आपके फेसबुक अकाउंट से बंबे होंगे इंस्टाग्राम पर वह सब के सब आपके साथ जुड़ जाएंगे।

8. जिन लोगों के पास अपना खुद के यूट्यूब चैनल और वेबसाइट है तो आप इंस्टा पर आसानी से फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं।

9. बहुत से लोग बड़े-बड़े सेलिब्रिटी को फॉलो करना काफी पसंद करते हैं क्योंकि वह सेलिब्रिटी Hashtag का इस्तेमाल करते हैं और वह अपने पसंदीदा फोटो को शेयर करते हैं अगर आप इंस्टाग्राम पर नए हैं तो आप फॉलो करके फॉलो बैक भी दे सकते हैं इससे यह होगा कि आपका फ्लावर्स और से भी बढ़ेंगे


Instagram par real followers कैसे बढ़ाये

दोस्तों इंस्टाग्राम पर रियल फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आपको जो मैंने टिप्स बताया हूं ऊपर आपको उसी टिप्स को फॉलो करना है नहीं तो आप बहुत से वेबसाइट मार्केट में मौजूद है जहां से आप अपने फॉलोअर्स ओं बढ़ा सकते हैं लेकिन लेकिन कुछ वेबसाइट अच्छी है और कुछ वेबसाइट फेक होंगे।


इसलिए आप अपने खुद के Instagram followers increase के लिए आपको बताए हुए स्टेप को अच्छे से फॉलो करना होगा और आपके फ्लावर्स बिल्कुल रियल होंगे तो आप इस तरीके को अपनाया और अब अपने रियल में फॉलो और बढ़ाएं।


Instagram पर followers बढ़ाने वाला App

इंस्टाग्राम पर flowers बढ़ाने का ऐप भी मौजूद है आपको गूगल करना है अगर जैसा कि आप गूगल पर सर्च करते हैं तो आपको बहुत से ऐप मिल जाएंगे जो कि इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढा सकते हैं।


आप उस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करने से पहले एक बार उसे जरूर रिव्यू करें कि साथ में एप्लीकेशन आपके फॉलोवर्स बड़ा सकता है या नहीं इसको रिमूव करने के लिए आपको बहुत से वेबसाइट पर उस एप्लीकेशन के रिव्यू किया गया होगा नहीं तो आप यूट्यूब वीडियो का मदद ले सकते हैं। 


तो आइए हम आपको उस एप्लीकेशन के बारे में कुछ जानकारी बता देते हैं कि उसे कैसे इस्तेमाल करना है।

1. सबसे पहले आप उस एप्लीकेशन को अपने फोन में इंस्टॉल कीजिए उसके बाद सभी परमिशन को Allow करें ।

2. आप इस App में अपने इंस्टाग्राम की User id और पासवर्ड डालना है।

3. अब आपको यहां पर जितने भी फॉलोअर्स बढ़ाना है वह इंटर करें

4. उसके बाद आपको इसके इंटरफेस और फॉलो करते हुए gat flowers पर क्लिक करें।

5. उसके बाद आपको दिखने लगेगा कि आपको फ्लावर्स बढ़ने लगे तो इस तरीके से आप फ्लावर्स और बढ़ा सकते हैं।


दोस्तों आपको जानकारी के लिए बता दूं कि ये ट्रिक कभी काम कर जाती है और कभी काम नहीं करती है इसलिए आपको मैं सलाह देता हूं आप इस तरह का प्लीकेशन को इस्तेमाल ना करें क्योंकि यह सब अप्लीकेशन फ्रॉड होती है अगर आपको यह एप्लीकेशन काम कर जाती है तो आप को मैं कहूंगा कि आप तुरंत ही अपनी इंस्टाग्राम के पासवर्ड चेंज कर ले।


 Instagram पर followers बढ़ाने वाला Website

अगर आप इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने वाली वेबसाइट सर्च कर रहे हैं तो आपका बहुत से वेबसाइट मिल जाएगी कुछ समय के लिए तो आपका फॉलोअर्स बढ़ा देगी लेकिन धीरे-धीरे जितने भी आपके फॉलोवर्स होंगे और सब अनफॉलो कर देंगे इसलिए आप अपनी रियल के फॉलोअर्स बढ़ाएं।


आप इंस्टाग्राम पर फलस बढ़ाने की वेबसाइट की तलाश कर रहे तो गूगल पर सर्च कीजिए Instagram followers increase website लिखकर सर्च करें आपके सामने बहुत से वेबसाइट ओपन हो जाएगी।


मैं आपके जानकारी के लिए बता दु कि कुछ वेबसाइट अच्छी होती है लेकिन कुछ वेबसाइट आपके डाटा का गलत प्रयोग करते हैं जब आप इनसाइट में अपने यूजर और पासवर्ड से लॉगिन करते हैं तो आपका अकाउंट के सारा भी कंट्रोल उस वेबसाइट के पास होता है।

 आपको पता नहीं चलता है कि आपको को किसने फॉलो किया और आपकी कब स्टोरी पब्लिश कर रहे हैं सब जानकारी उस वेबसाइट के पास होती है।

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि आपको पता चल ही गया होगा कि इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए सारे जानकारी आपको इस पोस्ट में मिल गया होगा वह भी आपके मातृभाषा हिंदी में।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आजकल में कोई भी गलती हो तो आप हमें कमेंट करके उस आर्टिकल एडिट करवा सकते हैं


प्रिय पाठक मेरा हमेशा कोशिश यही रहती है कि मैं अपने पाठकों के लिए अच्छे से अच्छे कांटेक्ट अपनी वेबसाइट पर प्रदान करो क्योंकि आपके कीमती समय हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है और सारी जानकारी आपको यहीं पर मिले।

Post a Comment

0 Comments