quora क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं?

  क्या आप जानना चाहते हैं quora क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं? अगर हां तो आप इस पोस्ट को पूरी अच्छे से पड़ी है क्योंकि इस पोस्ट में सभी जानकारी quora के बारे में दी जाएगी।

quora kya hai

मैं आपको इस आर्टिकल में quora वेबसाइट के बारे में पूरी जानकारी शेयर करूंगा जिसे आप quora के बारे में अच्छी से अच्छी जानकारी प्राप्त कर सकें what is quora in hindi.


दोस्तों आप quora से रूबरू नहीं है तो आपके जानकारी के लिए मैं बता दूं कि इंटरनेट पर जितने भी सवाल जवाब फोरम होते हैं उनमें से quora टॉप वेबसाइट पर आती है इस वेबसाइट की world wild rank under 100 हैं ।

पेटीएम क्या है इसका यूज कैसे करें

इंटरनेट का मालिक कौन है 

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए

सबसे ज्यादा लोग सवाल जवाब के लिए इस वेबसाइट के इस्तेमाल करते हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि इस वेबसाइट पर हिंदी भाषा भी सपोर्ट करता है।


मैं आपको quora वेबसाइट के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में प्रदान करूंगा जो कि मेरी भी वेबसाइट पर सभी जानकारी हिंदी में ही अपने पाठकों को प्रदान करता हूं की वजह से इसी वजह से मैं कोबरा के बारे में जानकारी आपको दे रहा हूं।


Quora क्या है? (What is Quora in Hindi)

दोस्तों कोरा एक question and answer website हैं जहां पर आप को हर तरह के सवाल पूछे जाते हैं और जवाब दिए जाते हैं आप भी और आप कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले अकाउंट बनाना होगा पे अकाउंट बनाने के लिए मैं आपको नीचे बताऊंगा।


कोरा कम्युनिटी मेंबर टॉपिक एडिट भी कर सकते हैं इसका publisher Quora Inc. Mountain View, California में स्थित हैं इस वेबसाइट की स्थापना स्थापना जून 2009 में किया गया और इस वेबसाइट का इंटरनेट की दुनिया में 21 जून 2010 को लाया गया।


Quora का इस्तेमाल कैसे करते हैं? (How to use Quora in Hindi)

Quora का इस्तेमाल करना कोई बड़ी बात नहीं है आप इसे बहुत ही आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं और अगर आपके पास Quora पर अकाउंट है तो इस पर सवाल जवाब कर सकते हैं।


Quora पर सवाल जवाब करने के लिए आपको टॉप पर हि what is your question? ऑप्शन मिलेगा आप उस पर क्लिक करें जैसे ही आप click करते ही तो आपको सामने एक new window page ओपन होगा


1.अब आपना सवाल लिखिए

2. अब आप अपने question को लिखकर publishe कीजिए

quora kya hai

इस तरीके से आप Quora पर कोई भी है क्वेश्चन पूछ सकते हैं और आप किसी भी क्वेश्चन का आसानी से जवाब दे सकते हैं।

अगर आपके पास बेवसाइट है तो आप इस पर उसके रिलेटेड क्वेश्चन को सर्च करके आप जवाब दे सकते हैं और इसके साथ साथ हैं आप अपनी वेबसाइट को लिंक दे सकते हैं और आप अपनी वेबसाइट को प्रमोट भी कर सकते हैं।

 PayPal का मालिक कौन है? 

Twitter का मालिक कौन हैं?

इसके जरिए आप अपने वेबसाइट पर अच्छे खासे ट्रैफिक भी ला सकते हैं बहुत से लोग Quora के इस्तेमाल करके अपनी वेबसाइट पर लाखों में ट्रैफिक लाते हैं।


अगर आप Quora पर फ्री में वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो आप आसानी से इस पर फ्री में वेबसाइट बना सकते हैं।


Quora का अर्थ क्या है?

Quora का अर्थ क्या होता है इनके बारे में जानकारी देता हूं Qu का अर्थ होता है Question और or का अर्थ होता है और A का अर्थ होता है answer.


ठीक इसी प्रकार Quora क्या अर्थ होता है "Question or answer" यानी कि इसका अर्थ होता है "सवाल और जवाब"


Quora का इस्तेमाल करने से क्या लाभ हैं?

Quora पर अधिकतर लोग सवाल जवाब जानने के लिए आते हैं अगर आपको Quora पर सवाल का जवाब देते हैं तो जवाब देकर आप पैसे कमा सकते हैं।


 Quora का इस्तेमाल करने के क्या-क्या लाभ है ।


  • Quora पर बहुत भारी मात्रा में ट्रैफिक आता है अगर आपके पास वेबसाइट है तो आप अपनी वेबसाइट के लिए ट्राफिक भेज सकते हैं ।


  • Quora पर अपने वेबसाइट के लिए हाई क्वालिटी के बैकलिंक बना सकते हैं।


  • अगर आप ऑनलाइन बिजनेस करते हैं तो आप अपने प्रोडक्ट को और आकर मदद से भेज सकते हैं।


  • Quora और आप और खुद का मंच बनाकर आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।


  • Quora पर बहुत से अच्छे अच्छे लोग सवाल जवाब करते हैं आप उनसे कुछ ना कुछ सीख सकते हैं‌


दोस्तों आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं कि कोरा ज्ञान की एक खजाना है जहां पर आपको हर तरह के हर कैटेगरी के सवाल जवाब मिल जाएंगे आगरा के इस्तेमाल पूरी दुनिया में की जाती है उसके साथ-साथ हमारे भारत में भी बहुत ज्यादा कोहरा के इस्तेमाल किया जाता है कोहरा की खास बात यह है कि हिंदी भाषा भी सपोर्ट करता है।


निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि Quora क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं इसके बारे में पूर्ण रूप से आपको जानकारी मिल गई होगी अगर आपको फिर भी Quora से रिलेटेड कोई भी क्वेश्चन है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं।


अगर आपको हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कोई भी गलती है तो आप हमें कमेंट करके उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।


मेरे प्यारे पाठको अगर आपके पास थोड़ा सा भी समय है तो और हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल पसंद आए तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूले क्योंकि यह दोस्तों यह आर्टिकल खेल में बहुत काफी मेहनत करना पड़ता है इसलिए आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले।

Post a Comment

0 Comments