Twitter का मालिक कौन हैं ये किस देश की हैं?

  क्या आप जानते हैं की ट्विटर का मालिक कौन है? दोस्तों आप कहीं ना कहीं तो ट्विटर का नाम सुने हैं अगर आप भी ट्विटर पर अपना खुद के अकाउंट बनाकर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको खुद का अकाउंट बनाना पड़ेगा तो आइए हम इसके बारे में पूरे हिंदी में जानेंगे और इसके साथ साथ हम जानेंगे Twitter किस देश की कंपनी है?

twitter ka malik kaun hai

 ट्विटर का इस्तेमाल खासकर बड़े-बड़े लोग जमकर इस्तेमाल करते हैं आज के समय में दुनिया में बहुत से अलग-अलग तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जिसमें से एक ट्यूटर भी हैं। ऐसे बहुत से लोग ट्विटर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है या कि टि्वटर क्या है?टि्वटर पर पोस्ट कैसे डालते हैं? ट्विटर इस्तेमाल कैसे करते हैं? यह सब नहीं जानते हैं तो आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं मैं आपको जानकारी हिंदी में दूंगा।


दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूं ट्यूटर एक सोशल मीडिया पर प्लेटफार्म है इसका इस्तेमाल माइक्रोब्लॉगिंग के लिए दिया जाता है आप इसमें और सीमित समय मैसेज लिखकर शेयर कर सकते हैं इसे हम ट्यूट कहते हैं इस तरह के साइट पर ट्वीट करके किसी के साथ बातचीत कर सकते हैं और आप फॉलोअर्स भी बढ़ा सकते हैं।

तो आइए हम इसके कुछ बेसिक जानकारी के बारे में जानते हैं।


Twitter क्या है?

ट्यूटर एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां पर आप खुद का अकाउंट बनाकर ट्वीट करके फॉलोअर्स कैसे बढ़ा सकते हैं अगर आप ऑनलाइन बिजनेस करते हैं तो आपके लिए ट्यूटर बहुत ही अच्छा प्लेटफार्म है।

पेटीएम का मालिक कौन है?

Flipkart कंपनी का मालिक कौन है?

क्योंकि इस प्लेटफार्म पर री ट्वीट करके अच्छे खासे अपने बिजनेस को प्रमोट कर सकते हैं बहुत से बड़े बड़े सेलिब्रिटी की ट्यूटर के इस्तेमाल अपने प्रोडक्ट या बिजनेस के लिए करते हैं मैं भी ट्विटर का इस्तेमाल अपने बिजनेस को प्रमोट करने के लिए करता हूं ट्यूटर माइक्रोब्लॉगिंग नीचे जो कि काफी बहुत अच्छा है।


Twitter का मालिक कौन है?

Jack Dorsey,Biz Stone.Noah Glass और Evan Billiams ने मिलकर 21 मार्च 2006 में इसका लांच किया था ट्विटर पर ट्वीट किया गया पोस्ट बहुत ही जल्दी वायरल होता है ट्विटर के 4 लोगों ने मिलकर ट्विटर का लंच किया जो कि चारों दोस्तों अमेरिका के रहने वाले हैं।

twitter ka malik kaun hai

 वर्तमान समय में मालिक की बात की जाए तो Jack Dorsey को माना जाता है क्योंकि यह वर्तमान समय में सीईओ पोस्ट पर भी है आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि ट्विटर के देखरेख यही करते हैं इनका जन्म 19 नवंबर 1976 में अमेरिका में हुआ था जो कि काफी अच्छे और काबिलियत व्यक्ति हैं।


Jack Dorsey ने Computer Programmer और Internet Enterpreneur हैं और यह Square नाम की कंपनी के फाउंडर भी है यानी कि खुद मालिक है और सीईओ भी हैं। और टि्वटर के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के रूप में ट्विटर में काम करते हैं।


ट्विटर बनाने का विचार सबसे पहले Jack Dorsey को आया था ऐसा सर्विस बनाना चाहते थे जो कि अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ बात कर सके इनके दोस्त कहां जा रहे हैं और क्या कर रहे हैं सब जानकारी ट्विटर पर मिलेगी इसलिए इन्होंने अपने चार बेस्ट फ्रेंड के साथ ट्यूटर का लंच किया।


जब पहले ट्विटर बनाया गया था तो उस समय ट्यूटर का नाम "Twitch" रखा गया था लेकिन इसे बदलकर ट्यूटर रख दिया गया अभी तक से ट्यूटर के नाम से चल रहा है और काफी लोग ट्यूटर के इस्तेमाल भी करते हैं।


Twitter Full Form क्या है?

ट्विटर का फुल फॉर्म "Typing What I'm Thinking That Eververyone's Reading" होता है।

ट्विटर किस देश का है?

Jack Dorsey,Biz Stone.Noah Glass और Evan Billiams ये चारों व्यक्ति अमेरिका के रहने वाले हैं इसलिए ट्विटर कंपनी अमेरिका कही है दरअसल इस साइट का इस्तेमाल दुनिया में काफी लोग करते हैं अगर इस साइट पर प्ले स्टोर की बात की जाए तो इस साइट पर 500 मिलियन से ज्यादा डाउनलोडर है और इस एप्लीकेशन को बहुत ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।


साइट पर आपका न्यूज़ वगैरह भी देखने को मिल जाएगा अगर आप खुद का ऑनलाइन बिजनेस करते हैं तो आप इस साइट का हेल्प ले सकते हैं और अपने साइड को प्रमोट करने के लिए ट्यूटर बहुत ही अच्छा परम है आपका इस साइट पर लिंक स्पैम होने की कोई आवश्यकता नहीं है या यूं ही कह सकते हैं कि आप ट्विटर पर कितना भी रिट्वीट कर लो आपका वेबसाइट स्पैम नहीं होगी।


Twitter की स्थापना कब हुई?

Twitter का स्थापना 21 मार्च 2006 में San Francisco कैलिफोर्निया, यूनाइटेड स्टेट अमेरिका में किया गया था।

सैमसंग का मालिक कौन है?

जिओ कंपनी के मालिक कौन है?

Twitter का पुराना नाम क्या है?

ट्विटर कंपनी का पुराना नाम "Twitch"था जो कि इसका नाम बदलकर ट्यूटर रखा गया


Twitter कहां का ऐप है?

दोस्तों ट्यूटर एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जैसे कि फेसबुक की तरह यह भी एक बहुत बड़ा सोशल मीडिया कंपनी है इसलिए ट्विटर ऐप अमेरिका के अपर है इसका इस्तेमाल पूरी दुनिया में किया जाता है ट्यूटर एक अच्छा एप्लीकेशन है आप इस पर वीडियो इमेज कोई भी अपना प्रोडक्ट शेयर कर सकते हैं।


Twitter के सीईओ कौन है?

टि्वटर कैसी हो Jack Dorsey है जो कि एक व्यक्ति शुरू से ही ट्विटर के देखरेख करते हैं इसलिए अभी तक ये सीईओ के पोस्ट पर है।

Twitter के फायदे

ट्विटर पर जानी-मानी हस्तियां रूबरू हो सकते हैं आप भी डर से जुड़ी हर न्यूज़ प्राप्त कर सकते हैं जितने भी बड़े-बड़े सेलिब्रिटी है और सब के सब ट्यूटर को इस्तेमाल करते हैं अगर आप ट्विटर को इस्तेमाल करते हैं।


अगर आप किसी से भी कनेक्ट होना चाहते हैं तो आपको ट्विटर पर अकाउंट बनाना होगा और किसी भी सेलिब्रिटी से के जितने भी न्यूज़ है आप प्राप्त कर सकते हैं ट्यूब यूज करने से यही फायदा है कि कोई भी बड़े आदमी हो या बिजनेसमैन हो या फिर क्रिकेटर चाहे कोई भी हो आप उसका न्यूज़ ट्विटर के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।


निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि आप को पता चल गया होगा कि Twitter का मालिक कौन है ये किस देश की है। पर आपको ट्विटर से लेकर कोई अन्य सवाल हो तो आप हमें कमेंट में पूछ सकते हैं।


प्रिय पाठक हमारा यही कोशिश रहता है कि मैं अपने पाठकों के लिए नियमित रूप से अच्छे से कांटेक्ट अपनी वेबसाइट पर प्रदान करें और जितना भी सवाल हो सब अपनी इस साइट पर उनको प्रदान करें ताकि अन्य जगह हो जाने की कोई आवश्यकता ना पड़े आपके टाइम हमारे लिए बहुत ही कीमती है

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आजकल में कहीं भी गलती हो तो आप हमें कमेंट करके उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं अगर आपको पोस्ट पसंद आया तो आप इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले।

Post a Comment

0 Comments