टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये

  क्या आप जानना चाहते हैं कि टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये अगर "हां" तो आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान पूर्वक लास्ट तक पढ़ते रहिए क्योंकि आपको इस पोस्ट में पूरा हिंदी में जानकारी दूंगा जिसे आप अपनी टि्वटर पर increase followers twitter कर सकते हैं।

twitter par followers kaise badhaye

अगर आपके twitter पर अच्छे खासे फ्लावर है तो आपके पोस्ट बहुत लोगों के पास पहुंचेगी और आप फॉलोअर्स की वजह से आप twitter से अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं।


जैसे कि आप जानते ही हैं पिट्यूटरी एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जहां पर दुनिया भर के लोग इसे इस्तेमाल करते हैं ट्विटर पर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी अपनी पोस्ट को ट्वीट करते हैं और प्रत्येक दिन ट्विटर पर करोड़ो लोग एक्टिव रहते हैं

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए

कैप्चा कोड क्या है

तो आइए हम आपको बताएंगे कि टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाते हैं मैं आपको जो स्टेप बताऊंगा उस स्टेप को अगर आप फॉलो करते हैं तो आपके कुछ ही समय में अच्छे खासे followers और हो जाएंगे।


twitter क्या है?

twitter एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां पर इसका इस्तेमाल दुनिया के बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी करते हैं और ट्विटर पर हजारों की संख्या में प्रतिदिन लोग एक्टिव रहते हैं।


अगर आपका भी ट्विटर पर अकाउंट है तो आप जानते ही होंगे अगर आप फिर भी आपके अकाउंट पर फॉलोअर्स नहीं है तो मैं आपको फॉलोअर्स बढ़ाने की कुछ टिप्स बताऊंगा जिससे कुछ ही समय में आपका अच्छा खासा फल वर्ष हो जाएंगे।


ट्विटर की मदद से अपनी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल को प्रमोद भी कर सकते हैं इसके साथ साथ है आप ट्विटर से अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं।


Twitter पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये

टि्वटर पर फॉलोअर्स बढ़ाने के तो कैसे तरीके हैं जिसके वजह से आप अपने ट्विटर पर फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं लेकिन मैं आपको सबसे आसान तरीका बताऊंगा जिससे आप फॉलो करके कुछ ही समय में अपना फल और बढ़ा सकते हैं।

Sbi बैंक का मालिक कौन है?

वोडाफोन का मालिक कौन है?

तो आइए हम जानते हैं टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बनाते हैं।


1.twitter profile customize करें

अगर आपको ट्विटर फ्लावर्स बढ़ाना है तो उसके लिए आपको अपना प्रोफाइल को customize करना है तब ही आपका प्रोफाइल देख कर कोई भी आपको फॉलो करेगा तो प्रोफाइल customize करने मैं आपको कुछ आसान तरीके बताऊंगा जिससे आप अपनी प्रोफाइल को अच्छे से कस्टमाइज कर सकते हैं।


Photo:- सबसे पहले आप अपने प्रोफाइल पर हाई क्वालिटी के अच्छा और आकर्षित फोटो लगाया जिसे देखने के बाद कोई भी व्यक्ति आपका प्रोफाइल देखने की कोशिश करें।


Cover Photo:- अब आप अपने इसमें अच्छे और आकर्षित एक बैकग्राउंड फोटो अपडेट करें जो कि देखने में बहुत ही काफी अच्छी हो।


Boi:-इसमें अपने बारे में एक अच्छा जानकारी लिखें जो व्यक्ति आपके जानकारी पढ़कर आपके ऊपर आकर्षित हो जाए और आप अपने कंपनी को बारे में भी जानकारी दें।


Location:-इसमें आपको अपने लोकेशन डालना है आप अपने कंपनी के लोकेशन या फिर अपने घर का लोकेशन डाल सकते हैं।


Link:- इसमें आप अपने वेबसाइट या यूट्यूब चैनल पर लिंक डाल सकते हैं आपके कोई भी व्यक्ति आपके वेबसाइट या यूट्यूब चैनल पर जाकर कुछ जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसलिए ऐड डालना बहुत ही जरूरी है।


अगर आप अपने ट्विटर प्रोफाइल पर यह सब कर लेते हैं तो एक ही व्यक्ति आपको आसानी से फॉलो कर सकता है क्योंकि आप सभी प्रकार के इंफॉर्मेशन अपने कस्टमर्स कर लिया है इस वजह से आपको कोई भी व्यक्ति आसानी के साथ फॉलो कर सकता है।


बस इसी तरीके से आप अपने प्रोफाइल को कस्टमाइज कर सकते हैं और अपने लोगों के आकर्षित कर सकते हैं।


2. प्रतिदिन पोस्ट पब्लिश करें

आप ट्विटर पर हर रोज न्यू पोस्ट अपडेट करते रहें इससे आपके अच्छे खासे फ्लावर बढ़ते जाएंगे अगर आप ट्रेंडिंग टॉपिक पर पोस्ट अपडेट करें अगर आपके पोस्ट ट्विटर पर वायरल हो जाता है तो आपके अच्छे खासे फलवर्स हो जाएंगे।


इसलिए आप प्रतिदिन पोस्ट करते रहें।

3. Hashtag का उपयोग करें

 अगर आप ट्विटर पर पोस्ट करते हैं तो आप Hashtag का इस्तेमाल जरूर करें इससे यह होगा कि आपका कम समय में फ्लावर्स और लाइक मिलेगा जब आप कोई भी पोस्ट अपडेट करते हैं तो उस समय पॉपुलर Hashtag का इस्तेमाल जरूर करें।


अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपका फ्लावर्स बढ़ने की संभावना बहुत काफी होती है।


4.paid promotion:- अगर आपके पास पैसा है तो आप paid प्रमोशन के जरिए फ्लावर्स पा सकते हैं पेड़ प्रमोशन में आपको पैसा खर्च करने की आवश्यकता है और आपके फॉलोवर्स कम ही दिन में अच्छे हो जाएंगे।


मैं आपको paid प्रमोशन करने के बारे में नहीं कहूंगा क्योंकि उस समय तो बहुत से व्यक्ति आपको फॉलो कर देंगे लेकिन कुछ समय बाद आपको अनफॉलो कर देंगे इसलिए आप अपने मेहनत से फ्लावर्स बढ़ाएं यही एक बेस्ट तरीका है।


5.follow Button का उपयोग करें

अगर आपके पास वेबसाइट या यूट्यूब चैनल है तो आप उसमें टि्वटर फॉलो बटन का इस्तेमाल जरूर करें जिससे आपके रियल और जेन्युइन followers से मिलेंगे.


अगर आपके पास यूट्यूब चैनल है तो उसमें अपना ट्विटर के लिंक जरूर ऐड करें और यहां तक कि आप अपने वीडियो के डिस्क्रिप्शन में भी ट्विटर का लिंक जरूर ऐड करें इससे आपके फॉलोअर्स और भी ज्यादा बढ़ेंगे।


यदि आपके पास वेबसाइट है तो आप अपनी वेबसाइट में ट्यूटर का लिंक जरूर ऐड करें।


6.Pupular लोगो का Follow करें


अपने ट्विटर पर जल्दी से फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो तो आप पॉपुलर लोग को ही फॉलो करें क्योंकि वह जब भी कोई न्यू पोस्ट अपडेट करेंगे तो आप उस पोस्ट को अपनी प्रोफाइल पर डेट करते हैं तो ज्यादा चांस रहती है आपके पोस्ट वायरल होने की।


तो पॉपुलर लोगों के फॉलो करने का यही फायदा है

7. Retweet:-आप अपने followers बढ़ाने के लिए री ट्वीट करें इससे आपका अच्छे खासे और भी follower होंगे तो आप इसे जरूर इस्तेमाल करें।


टि्वटर फॉलोवर बढ़ाने के फायदा क्या है?

अगर आप के ट्विटर अकाउंट पर अधिक followers हैं तो आपको ज्यादा लोग आकर्षित करेंगे और इससे आपके ट्यूट की वैल्यू बहुत काफी हद तक बढ़ जाती है।


इसलिए आपके जो तरीके बताया गया है आप उस तरीके को अपना और अपने ट्विटर अकाउंट पर फॉलो और बढ़ाएं।


असली ट्विटर अकाउंट की पहचान कैसे होगी?

दोस्तों आप के जानकारी के लिए मैं बता दूं की असली ट्विटर की पहचान उसकी बायोडाटा से होती है और इसके अलावा उस अकाउंट पर हर रोज पोस्ट अपडेट होती रहती है इसलिए वह अकाउंट रियल है।


ट्विटर पर ब्लू पिक कब मिलता है?

ट्विटर पर ब्लूटिक पाने के लिए व्यक्ति एक संगठन का इन कैटेगरी में फिट होना बहुत जरूरी है इसके अलाव है आपके अकाउंट Authentic रानी की असली होने चाहिए और साथ ही साथ आपका यह अकाउंट एक्टिव होना चाहिए ।


एक्टिव का मतलब कि आपके अकाउंट पिछले से महीने से लगातार उपयोग की जा रही है और इस पर 1 साल में भी आपके टि्वटर अकाउंट का नियम भंग करने के लिए बैन नहीं किया गया है तो आपको ब्लू टिक मिलेगा


मैं इस पर एक विस्तार से आर्टिकल लिखूंगा और उसमें आपको ब्लूटूथ के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में प्रदान करूंगा।


निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये? बारे में पूर्ण रूप से जानकारी मिल गया होगा फिर भी आपको इससे कोई भी जुड़ी सवाल है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं और मैं आपका कॉमेंट का इंतजार करूंगा।


प्रिय पाठक अगर हमारे द्वारा लिखे गए कांटेक्ट में कोई भी गलती हो तो आप हमें कमेंट करके आप इस आर्टिकल को फिर से एडिट करवा सकते हैं।


अगर आपके पास थोड़ा सा भी समय है तो आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि आर्टिकल लिखने पर बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती हैं तो आप से यही अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर फोरम पर शेयर करना ना भूले

Post a Comment

0 Comments