Phone Pe App क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करें?

  Phone pe app क्या है:- आज के समय में पूरी दुनिया डिजिटल पेमेंट बढ़ रही है इसमें आसान तरीके से आप किसी भी प्रकार का लेनदेन कर सकते हैं जिसे आपको गूगल प्ले स्टोर में पेटीएम का जैसा अलग-अलग अप्लीकेशन देखने को मिलेगा दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं फोन पर ऐप के बारे में जिसके मदद से आप घर बैठे किसी के भी पास पैसे भेज सकते हैं और घर बैठे पैसे भी रिसीव कर सकते हैं।


दोस्तों Phone pe app विकल पेमेंट के लिए काफी है लोकप्रिय है जिसके द्वारा किसी भी प्रकार का संचालित किया जा सकता है जो की पेमेंट के लिए आपको हर तरह के सुविधा प्रदान करता है आपका इस तरह करें डिजिटल पेमेंट फोन पे के जरिए कर सकते हैं।


फोन पे एप्लीकेशन में आपको कोई सारा ऑप्शन देखने को मिलता है जो कि बाकी के ऐप में देखने को नहीं मिलता यह ऐप upi पर आधारित है इस एप्लिकेशन के गति बहुत ही तेज है इसके मदद से आप अपने बैंक अकाउंट को एक बार लिंक करना पड़ेगा उसके बाद आपको कभी भी लिंग करने की आवश्यकता नहीं है आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।


साथ ही साथ आपके द्वारा लिंक किए गए बैंक अकाउंट को आसानी से बैलेंस चेक कर सकते हैं इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ शेयर कर के भी आप आसानी से घर बैठे अच्छे खासे इनकम कर सकते हैं।


Phone pe App क्या है?

Phone pe मोबाइल भुगतान एप्लीकेशन है जो कि यह सब कई प्रकार के भुगतान कर सकते हैं फोन पे मोबाइल वायलेट का उद्देश यह है कि अपने user को हर तरह से सुरक्षित बनाने का कोशिश करता है.

phone pe app kya hai

Phone pe से आप किसी भी प्रकार के ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं और इसके अलावा आप बहुत कुछ फोन पे के जरिए कर सकते हैं जैसे कि आप नीचे देख सकते हैं।

  • Mobile recharge
  • Gas bill
  • DTH recharge
  • Electricity bill
  • Mobile Bill
  • Money transfer
  • Online shopping


इत्यादि आप फोन पे के जरिए ही कर सकते हैं एप्लीकेशन का संचालन NPCI के द्वारा किया जाता है जोकि इंडिया के बैंकिंग सिस्टम को मैनेज करती है इसलिए यह एप्लीकेशन पूर्ण रूप से सिक्योर है।


दोस्तों मैं आपकी जानकारी के लिए बता दूं की Phone pe App से online shopping करने से आपको कैशबैक भी मिलता है इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि आप flipkart जैसे बड़ी कंपनी से आपको सामान खरीद सकते हैं और आपके डिस्काउंट के रूप में कैशबैक भी दिया जाता है।


अगर आप अलग-अलग बैंक अकाउंट से मनी ट्रांसफर करते हैं तो यह एप्लीकेशन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद है क्योंकि इस एप्लीकेशन में जितना चाहे उतना बैंक अकाउंट जुड़ सकते हैं।


Phone pe App में जो आपके कैश के रूप में जो पैसे दिया जाता है तो आप उस पैसे को ऑनलाइन शॉपिंग या रिचार्ज के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं परंतु आप इस पैसे को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकते इस ऐप में आपको सिर्फ एक बार डिटेल्स डालनी पड़ती है फिर वह हमेशा के लिए सेव रहती है 


फोन पर ऐप अपने यूजर के लिए 48 घंटे बिना किसी परेशानी के सुरक्षित भुगतान कर सकते हैं। आइए हम जानते हैं इस पर अकाउंट कैसे बनाते हैं उसके बाद में मैं आपको पूरी डिटेल्स में बताऊंगा।


Phone pe App पर account कैसे बनाये


Phone pe पर अकाउंट बनाना कोई बड़ी मुश्किल काम नहीं है आप यहां पर आसानी से अकाउंट बना सकते हैं आपके अकाउंट बनाना नहीं आता है तो बताए गए इस स्टेप को फॉलो कीजिए।


1. सबसे पहले आप Google Play Store से Phone pe ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करके इंस्टॉल कीजिए

2. उसके बाद आप फोन पे को अपने फोन में ओपन करें

3. ओपन करते हि आपको Register Now Button दिखाई देगा उस पर क्लिक करें

4. उसके बाद आप अपना Mobile Number,Full Name, OTP और चार अक्षर का फोन पे पर पासपोर्ट डालकर कंटिन्यू बटन पर क्लिक करें।।

Note:-और ध्यान रहे कि आप उसी मोबाइल नंबर को डालना है जो आप के बैंक अकाउंट से लिंक हो

5. अब फाइनली फोन पे अकाउंट बन चुका है आप अपना बैंक अकाउंट को लिंक करके डिजिटल भुगतान कर सकते हैं अगर आप एक से ज्यादा बैंक अकाउंट जोड़ना चाहते हैं तो जुड़ सकते हैं

6. बैंक अकाउंट से Add करने के लिए आपके पास डेबिट और क्रेडिट कार्ड होना चाहिए जिस बैंक का अकाउंट है उसे आप choose करें और सभी कार्ड की डिटेल्स भरे और उसे लिंक करें।


फोन पे App क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करें

फोन पर की इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है क्योंकि इसका सभी इंटरफ़ेस आपको home पर देखने को मिल जाएगा और आपको अलग-अलग नो ऑप्शन नजर आएगा जैसे कि आप स्क्रीनशॉट में नीचे देख सकते हैं।

quora क्या है?

पेटीएम क्या है?

Phone pe application से फायदा

  • आप इस एप्लीकेशन से 1 दिन में ₹100000 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई भी चार्ज होने की आवश्यकता नहीं है।


  • यह ऐप UPI पर आधारित है जो कि आपको पूरी तरह से सुरक्षित रखती है।


  • आप इस पर ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं जिसके बदले आपको कैशबैक भी मिलता है।


  • इस एप्लीकेशन में अन्य प्रकार की भाषा को सपोर्ट करता है अगर आपका जो भाषा है आप अपनी भाषा को सेलेक्ट कर सकते हैं।


  • इस एप्लीकेशन में खास बात यह है कि एक बार डिटेल्स डालने के बाद आपके डिटेल्स हमेशा के लिए सेव रहती है आपको बार-बार डालने की कोई आवश्यकता नहीं।


  • यह ऐप बाकी है पैसे बहुत ज्यादा फास्ट काम करती है।


  • इस एप्लिकेशन को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ शेयर कर के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।


  • यह ऐप लगभग सभी बैंकों में उपलब्ध है जिसमें 40 बैंक UPI enable हैं।


  • इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप आने प्रकार के ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं और बाकी को एप्लीकेशन से यह एप्लीकेशन बहुत ही तेज काम करती है।


फोन से रिचार्ज करने पर कितना कमीशन मिलता है?

 फोन पर पर अगर आप किसी भी अन्य मोबाइल पर रिचार्ज करते हैं तो आपको 4 से 16 फिसदी फिसदी का कमीशन मिलता है उदाहरण के लिए मैं आपको बता दूं कि अगर आप किसी अन्य मोबाइल पर ₹100 का रिचार्ज किया तो आपको 4 रूपये कमीशन के तौर पर मिलेगा।

फोन पे से रिचार्ज कैसे करें

फोन पे से रिचार्ज करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी ऐप को ओपन करना पड़ेगा।


1.आपके फोन पे ऐप ओपन हो जाता है तो आपके हो स्क्रीन पर रिचार्ज का ऑप्शन दिखाई देगा तो आप उस पर क्लिक करें


2. आपके सामने मोबाइल रिचार्ज करने का पूरा ऑप्शन खुल जाएगा

3. आपके जिस मोबाइल नंबर को रिचार्ज करना है वह मोबाइल नंबर को इंटर करें

4. उसके बाद आपके राज्य और कौन सी कंपनी का सिम है वह सेलेक्ट करें

5. अब आप Amount को Enter करें


अपने रिचार्ज बटन को क्लिक करके UPI pin डाल करके अपने मोबाइल नंबर को रिचार्ज करें।

टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए

Phone pe से पैसा कैसे कमाए

अगर आप फोन पे से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको फोन पे पर अकाउंट बनाना होगा उसके बाद आप फोन पर को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ शेयर करके पैसा कमा सकते हैं।


आपके द्वारा भेजे गए लिंक के कोई भी व्यक्ति अपने फोन में डाउनलोड करके इंस्टॉल करता है और अपने अकाउंट क्रिएट करता है तो आवर उसके बाद वह ट्रांजैक्शन करता है तो आपको ₹100 मिलेगा इसी प्रकार आप हर रेफर लिंक पर ₹100 कमा सकते हैं।


इससे पैसा कमाने के लिए आपको इस रेफर लिंक को ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना है ताकि आपके लिंक के द्वारा कोई भी व्यक्ति जोड़कर आसानी से अकाउंट बना ले आउट एंड एक्शन करना शुरू करें तो आपका बहुत सारे हिस्से पैसा कमा सकते हैं।


निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको फोन पे क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करें इसके बारे में पूर्ण रूप से जानकारी मिल गया होगा फिर भी आपको इससे कोई भी जुड़ी सवाल है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं और मैं आपका कॉमेंट का इंतजार करूंगा।


प्रिय पाठक अगर हमारे द्वारा लिखे गए कांटेक्ट में कोई भी गलती हो तो आप हमें कमेंट करके आप इस आर्टिकल को फिर से एडिट करवा सकते हैं।


अगर आपके पास थोड़ा सा भी समय है तो आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि आर्टिकल  लिखने पर बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती हैं तो आप से यही अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर फोरम पर शेयर करना ना भूले

Post a Comment

0 Comments