Public App क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करें

  क्या आप जानना चाहते हैं कि Public App क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करें इस ऐप के नाम आप तो कहीं ना कहीं सुना ही होगा क्योंकि यह एप्लीकेशन पर आपको न्यूज़ वगैरह सुनने को और देखने को मिलती है।


public app एक न्यूज़ ऐप है यह ऐप आपके लोकेशन के जरिए आपके एरिया के सभी लोकल न्यूज़ दिखाता है इस ऐप पर आप के आस पास होने वाली सभी क्षेत्र की घटनाएं इस एप्लीकेशन पर उसका विडीयो दिखाता है।

quora क्या है?

पेटीएम क्या है?

अगर आप भी इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप उस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने घटनाओं को अपलोड करके सभी आसपास के क्षेत्र में अपनी वीडियो दिखा सकते हैं।


जब यह एप्लीकेशन लांच नहीं हुआ था तो कोई भी व्यक्ति को अपने न्यूज़ प्रकाशित करने में बहुत ही कठिनाइयों के सामना करने पड़ती थी और इस तरह के प्लेटफार्म किसी भी वेबसाइट या ऐप में नहीं था। जब यह मार्केट में आया तो बहुत ही लोगों ने इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना शुरू कर दिया या यूं ही कह सकते हैं कि अपने एरिया के रिपोर्टर को खुद ही बन गया।


Public App क्या है? (what is Public App in hindi)

Public App यह न्यूज़ एप्लीकेशन है जिसके से माध्यम से आपके हर एरिया के खबर आप पब्लिक ऐप पर प्राप्त कर सकते हैं आप इस एप्लीकेशन पर न्यूज़ देखने को मिलेगा।

public app kya hai

आप हर एरिया के न्यूज़ पब्लिक ऐप पर आप देख सकते हैं अगर आप भी इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना होगा।


मैं आपको जानकारी के लिए बता दूं कि इस एप्लीकेशन के माध्यम से आप किसी भी प्रकार के रनिंग नहीं कर सकते हैं शायद हो सकता है कि इस एप्लीकेशन पर आने वाले समय में रनिंग का ऑप्शन भी चालू की जाए लेकिन दिलचस्प की बात यह है कि आप हर एरिया को खबर इस नेट पर देख सकते हैं और आप अपने न्यूज़ को अपने लोगों के पास पहुंचा सकते हैं।


पब्लिक एप्प कैसे डाउनलोड करते हैं?

पब्लिक एप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं अन्य थे आपको पब्लिक ऐप यहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं


Public App पर Account कैसे बनाये

अगर आप भी पब्लिक एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको अकाउंट बनाना पड़ेगा तो आइए मैं आपको अकाउंट बनाने के बारे में बताता हूं।


1. सबसे पहले आप गूगल के प्ले स्टोर में जाए उसके बाद आप पब्लिक ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करें।

2. उसके बाद आप अपने फोन में पब्लिक एप को signup करें, और हां आपको साइन अप करने के लिए दो ऑप्शन दिखाई देगा

Google

Facebook

आप चाहे तो इन दोनों में से किसी को एक को सेलेक्ट करके signup कर सकते हैं।

3. जैसे ही आप साइन अप करते हैं तो आपके लोकेशन का परमिशन मांगेगा तो आपको "Allow" कर देना है यानी कि आपको परमिशन दे देना है।

4. परमिशन देने के बाद आपको पब्लिक ऐप द्वारा पूछा जाएगा कि आपका लोकेशन सही है या गलत तो आपका लोकेशन सही है तो आप बटन पर क्लिक करें।

5. जैसे ही आप उस बटन पर क्लिक करते हैं तो आपका पब्लिक अकाउंट बन कर एक्टिव हो जाएगा।

तो इस प्रकार से आप पब्लिक एप पर अकाउंट बना सकते हैं एक अकाउंट बनाने के लिए अब कोई बड़ी मुश्किल का सामना नहीं करना है सिंपल सा स्टेप में अकाउंट बन जाता है।

 टि्वटर पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए

Public App का इस्तेमाल कैसे करें

पब्लिक एप को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है क्योंकि इस एप्लिकेशन के कोई भी व्यक्ति आसानी से उपयोग कर सकता है अगर आपको फिर भी इस्तेमाल करने में कोई प्रॉब्लम आती है तो मैं आपको नीचे बता रहा हूं आप स्टेप बाय स्टेप फॉलो कीजिए।

 Home:-सबसे पहले आप इस एप्लिकेशन को अपने फोन में ओपन कीजिए उसके बाद आपके एरिया के जो भी घटनाएं है आपको होम स्क्रीन पर दिखाई देगा।


अगर आप उस घटनाओं को देख कर दूसरी घटना को देखना चाहते हैं तो नीचे से सलाइट करें ऊपर की तरफ तो आपको दूसरी घटना देखने को मिलेगी इसी प्रकार से आप अपने सभी ग्रामीण क्षेत्रों की है और जो व्यक्ति न्यूज़ को अपलोड किए हैं उसका प्रोफाइल आपको होम स्क्रीन पर दिखाई देगा आप चाहे तो वहां से उसको फॉलो कर सकते हैं यह आप उसके प्रोफाइल पर क्लिक करके जाकर फॉलो कर सकते हैं।


फॉलो करने से यह होगा कि जब भी वह व्यक्ति न्यूज़ वीडियो अपलोड करेंगे तो आपके पास तुरंत ही नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा और आप उस वीडियो को देख सकते हैं।


Search:-आप सर्च पर क्लिक करके पॉपुलर हैशटैग और पॉपुलर यूजर को देख सकते हैं यही नहीं आप पब्लिक ऐप पर कौन सी न्यूज़ ट्रेनिंग में चल रही है वहां से आप देख सकते हैं खैर यह फीचर बहुत ही कमाल की है।


Upload:-अगर आपके गांव या शहर में कोई भी घटना घटती है तो आप उसका वीडियो बनाकर पब्लिक एप पर अपलोड कर सकते हैं आवर आप अपनी क्षेत्र के लोगों को दिखा सकते हैं कि हमारे यहां घटना घटी है।


न्यू वीडियो अपलोड करने के लिए आपके पब्लिक एप में दूसरे नंबर पर एक प्लस का आइकन होगा उस पर क्लिक करें तो आपके कैमरा ओपन हो जाएगा और आप उस घटना को रिकॉर्ड करके अपलोड कर सकते हैं।


इस प्रकार से आप पब्लिक एप पर किसी भी घटना को आसानी से अपलोड कर सकते हैं या फिर आप पहले से ही वीडियो बनाए हैं तो आप उसे इस प्रकार से पब्लिक एप पर अपलोड कर सकते हैं।


Notification:-इस नोटिफिकेशन मैं आपको सभी प्रकार के नोटिफिकेशन मिलेगा कोई भी यूजर ब्रेकिंग न्यूज़ अपडेट करता है तो उसका नोटिफिकेशन आपको मिलेगा साथ ही साथ आपके किन-किन लोगों ने वीडियो को देखकर फॉलो किए हैं और कितने लाइक किए हैं सबका जानकारी आपको नोटिफिकेशन में मिलेगा।


अगर नोटिफिकेशन द्वारा मिलेगा जानकारी आप देखना चाहते हैं तो आप उस पर क्लिक करके न्यूज़ देख सकते हैं फिर भी आप नोटिफिकेशन में आए हुए हैं जानकारी को नहीं देखना पसंद करते हैं तो आप सभी नोटिफिकेशन को डिलीट कर सकते हैं।


Profile:-इस मैं आपको सभी प्रकार के जानकारी मिलेगी कि आपके फ्लावर्स कितना है आपने कितने फॉलोइंग की है आपके वीडियो कितना अपलोड किया है आपको आप बायो क्या है यहां से आप सब जानकारी देख सकते हैं।


और हां आप अपने बालों को बहुत ही अच्छे से लिखें जिससे आपके फ्लावर्स और भी ज्यादा बड़े और आप हाई क्वालिटी का प्रोफाइल इमेज भी अपडेट करें जिसे आप के पीछे बहुत से लोग आकर्षित हो और आप को फॉलो करें।


प्रोफाइल में आप हर प्रकार के अपनी सेटिंग को इनेबल ओर डिसएबल कर सकते हैं अगर आप जिस भी कंट्री में रहते हैं आप उसका लैंग्वेज यानी की भाषा को चेंज कर सकते हैं।


पब्लिक एप कौन से देश का है?

पब्लिक एप यह एप्लीकेशन भारत के ही है इस एप्लीकेशन पर आपके क्षेत्र के हर जानकारी मिलेगा इस एप्लीकेशन को inshort ने develop किया था यह एप्लीकेशन न्यूज़ बेस एप्लीकेशन है।


इस एप्लीकेशन पर आपको लेटेस्ट न्यूज़ देखने और पढ़ने को मिलेगा आर्य एप्लीकेशन भारत के ही है।


पब्लिक एप का मालिक कौन है?

पब्लिक एप का मुख्य रूप से तीन मालिक Azhar Iqubal,Anunaya Arunav,Deepak purkayastha है जो कि इन्होंने पब्लिक एप का 2013 में बनाये थे।


और आज के समय में आप खुद ही देख सकते हैं कि यह कितना पॉपुलर है इस एप्लीकेशन को तकरीबन 100 मिलियन से ज्यादा यूज़र इस्तेमाल करते हैं। यह एप्लीकेशन न्यूज़ बेस पर सबसे टॉप पर है।

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको Public App क्या है इसका इस्तेमाल कैसे करें बारे में पूर्ण रूप से जानकारी मिल गया होगा फिर भी आपको इससे कोई भी जुड़ी सवाल है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं और मैं आपका कॉमेंट का इंतजार करूंगा।


प्रिय पाठक अगर हमारे द्वारा लिखे गए कांटेक्ट में कोई भी गलती हो तो आप हमें कमेंट करके आप इस आर्टिकल को फिर से एडिट करवा सकते हैं।


अगर आपके पास थोड़ा सा भी समय है तो आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि आर्टिकल लिखने पर बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती हैं तो आप से यही अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर फोरम पर शेयर करना ना भूले

Post a Comment

0 Comments