केनारा बैंक का मालिक कौन है और यह किस देश की है?

  क्या आप जानना चाहते हैं कि केनारा बैंक का मालिक कौन है और यह किस देश की है दोस्तों आप तो जानते ही होंगे कि यह सरकारी बैंक है जो कि ये पूरे भारत में लंबे समय तक अपने कस्टमर को सेवाएं प्रदान करती है। इस बैंक की बारे में पूरे भारत के लोग जानते हैं अगर आप नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं आपको इसके बारे में पूरा विस्तार से जानकारी दी जाएगी।


दोस्तों हमारे यही कोशिश रहती है कि जिस पर मैं आर्टिकल लिखता हूं उस आर्टिकल में सारा प्रश्न के उत्तर देने की पूरा कोशिश करू दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं केनारा बैंक टॉप बैंकों में से एक है और ये बैंक पूरे भारत में अपनी सुविधा को उपलब्ध कराता है कैनारा बैंक में आप चालू खाते हैं या बचत खाते या अन्य प्रकार की खाते खुलवा सकते हैं।

canara bank ka malik kaun hai

आप कैनारा बैंक में RD और FD खुलवा सकते हैं सेविंग के लिए आप इस क्रेडिट कार्ड पर अन्य प्रकार की सुविधा की लाभ ले सकते हैं यह बैंक बहुत ही पुरानी बैंक है जहां पर अपने कस्टमर को किसी भी प्रकार की समस्या को सामना नहीं करने देती है।

PayPal का मालिक कौन है? 

Twitter का मालिक कौन हैं?

दोस्तों अगर आप कैनारा बैंक के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप से अनुरोध है कि इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में कैनारा बैंक के बारे में सभी जानकारी आपको मिलेगी।


कैनारा बैंक क्या है? What is canara bank in hindi

कैनारा बैंक एक सरकारी बैंक है जो कि भारत में काफी लंबे समय तक अपने कस्टमर के बीच सेवाएं प्रदान करती है आप इस बैंक के द्वारा किसी भी प्रकार के खाते खुलवा सकते हैं और उसके साथ ही साथ इस बैंक से क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड का सुविधा भी प्राप्त कर सकते हैं।


दोस्तों किनारा बैंक के माध्यम से आप लोन भी प्राप्त कर सकते हैं अगर आप छोटे या बड़े बिजनेसमैन है तो कैनारा बैंक की मदद से होम लोन,पर्सनल लोन,गोल्ड लोन इसके अलावा अन्य प्रकार के लोन इस बैंक से प्राप्त कर सकते हैं।


कैनारा बैंक का मालिक कौन है?

कैनारा बैंक का मालिक भारत सरकार हैं लेकिन इस बैंक की स्थापना करने वाले Ammembal Subba Rao Pai हैं जो कि किस बैंक की स्थापना 1 जुलाई 1906 को बंगलुरू के कर्नाटक में किया था और कैनारा बैंक की स्थापना के बाद 1969 में इस बैंक को पब्लिक कर दिया गया।

Ammembal Subba Rao Pai के जन्म 19 नवंबर 1852 को करना बंगलुरु के कर्नाटक शहर में हुआ और Rao Pai ने अपनी पढ़ाई presidency College से पूरी किए थे इनके मौत 25 जुलाई 1909 को हुआ था और बैंक स्थापना करने के बाद इनका मृत्यु हो गई। आइए आप जानते हैं की कैनारा बैंक किस देश की है।


कैनारा बैंक किस देश की है?

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूंगा की कैनारा बैंक भारत सरकार की है जो कि इस बैंक की स्थापना Ammembal Subba Rao Pai के द्वारा 1 जुलाई 1906 मैं बैंगलोर के कर्नाटक में हुआ था। इसलिए पूर्ण रूप से एक भारत सरकार की है और इस बैंक की स्थापना करने वाले व्यक्ति भारत के रहने वाले निवासी थे।

Sbi बैंक का मालिक कौन है?

ट्विटर का मालिक कौन है?

Flipkart कंपनी का मालिक कौन है?

कैनारा बैंक के वर्तमान सीईओ कौन है?

Lingam Venkat Prabhakar हैं जो कि यह 1 फरवरी 2020 से बैंक के कार्यभार संभाल रहे हैं। ये बहुत अच्छे व्यक्ति हैं जो कि अपने कस्टमर को अच्छे से अच्छे सुविधा प्रदान करने की


केनरा बैंक का मुख्यालय कहां है?

कैनारा बैंक का मुख्यालय बैंगलोर के कर्नाटक में स्थित है।

Canara Bank की स्थापना कब हुई?

केनरा बैंक की स्थापना 1906 में मंग्लोरे कर्नाटक में किया गया था

केनरा बैंक सरकारी है या प्राइवेट

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दे किनारा बैंक सरकारी है यह प्राइवेट बैंक नहीं है।


केनरा बैंक की टोटल ब्रांच और एटीएम कितना है?

कैनारा बैंक के भारत में कूल एटीएम 12973 हैं और इसका कुल ब्रांच 10491 हैं


निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि द्वारा लिखे गए केनारा बैंक का मालिक कौन है और यह किस देश की है? पसंद आया होगा अगर हमारे द्वारा लिखे गए पोस्ट आपको पसंद आया है तो आप हमारे ब्लॉक को सब्सक्राइब अवश्य करें क्योंकि मैं रोज नई नई जानकारी अपडेट करते रहता हूं।


अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं भी गलती है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से इस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं दोस्तों अगर आपके पास थोड़ा सा भी टाइम है तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर शेयर करना।


क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल को लिखने में बहुत काफी मेहनत करनी पड़ती है तो आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं तो हमारा मनोबल और भी अधिक बढ़ेगा इसलिए आपसे अनुरोध है कि इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments