union bank of india का मालिक कौन है और ये किस देश की है?

  क्या आप जानना चाहते हैं की union bank of india का मालिक कौन है और ये किस देश की है? अगर हां तो आप इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में यूनियन बैंक की स्थापना कब की गई थी इसके बारे में पूरी जानकारी आपको हिंदी में दी जाएगी।


यूनियन बैंक के नाम आप तो कहीं ना कहीं सुना ही होगा वैसे तो यह बैंक काफी बड़ा बैंक है जो कि इस बैंक में 120 मिलियन से ज्यादा कस्टमर मौजूद है इस बैंक की खास बात यह है कि इसमें खाता बहुत ही कम बैलेंस पर खोली जाती है यह बैंक चालू खाता, बचत खाता और क्रेडिट जैसे सुविधा उपलब्ध कराती है।

union bank of india ka malik kaun hai

यह बैंक जरूरतमंद या भरोसामंद व्यक्ति को बिजनेस लोन प्रदान करती है यह बैंक वर्तमान समय में काफी ज्यादा पॉपुलर हुई है यह बैंक पिछले साल Andhra Bank और corporation Bank से विलय हुआ है। और यह दोनों बैंक बड़े बैंक के लिस्ट में आते हैं और इस बैंक की भारत में नेटवर्क काफी अच्छा है और ये union Bank off India विलय हो चुकी है।

ICICI Bank का मालिक कौन है

यूनियन बैंक क्या है?

यूनियन बैंक सारकारी बैंक जो कि अपने कस्टमर को अच्छी सुविधा देने की पूरा कोशिश करती है यह बाइक 2020 में बहुत ही काफी पॉपुलर हुई है इस बैग में तकरीबन 120 मिनट से ज्यादा लोग अपनी खाता खुलवा चुके हैं इस बैंक में आंध्रा बैंक और कारपोरेशन बैंक दोनों मिली हुई है।


इस बैंक की ब्रांच आपको हर शहर और हर गांव में भी देखने के मिलेगा क्योंकि यह बैंक पूरे भारत में काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुकी है और इस बैंक की खास बात यह है कि कौन बैलेंस पर भी खाता खोली जाती है।


यूनियन बैंक का मालिक कौन है?

यूनियन बैंक का मालिक भारत सरकार है जी दोस्तों आपने सही सुना इस बैंक की मालिक भारत सरकार ही है इस बैंक की स्थापना 11 नवंबर 1919 में किया गया था और इस बैक की खास बात यह है कि इसका उद्घाटन महात्मा गांधी जी के द्वारा हुआ था इस बैंक की आधा हकदार भारत सरकार है।


अगर यूनियन बैंक की बारे में बात की जाए तो भारत की टॉप बैंकों में से एक है जो कि इसकी स्थान पहुंच 5 नंबर पर है तो आप इस बैंक के बारे में कुछ सोच सकते हैं ये बैंक 2020 में काफी ज्यादा पॉपुलर हुई है।

एक्सिस बैंक का मालिक कौन है?

स्नैपडील का मालिक कौन है?

यूनियन बैंक किस देश की है?

यूनियन बैंक भारत के सार्वजनिक बैंक हैं और बैंक पूर्ण रूप से भारत देश की है यूनियन बैंक के ज्यादा हिस्सा यानी कि 86% भारत सरकार की है इसलिए बैंक भारत सरकार की है। इस बैंक की पूरे भारत में ब्रांच 12000 हैं और कूल एटीएम 13000 से ज्यादा भारत में मौजूद है।


दोस्तों आप इस बैंक की हर शहर और हर गांव में भी देखने को मिलेगा क्योंकि यह बैंक बहुत ही नहीं कम समय में इतना ज्यादा लोकप्रिय हुई है।

PayPal का मालिक कौन है? 

Twitter का मालिक कौन हैं?

यूनियन बैंक के सीईओ कौन है?

यूनियन बैंक के सीईओ राज किरण राय जी है जो कि यह 1 जुलाई 2017 से इस बैंक की कार्यभार संभाल रहे हैं और अभी भी अपनी वही पोस्ट पर मौजूद है यूनियन बैंक की अच्छी और होनहार सीईओ है

यूनियन बैंक की स्थापना कब हुई थी?

यूनियन बैंक की स्थापना 11 नवंबर 1919 में हुआ था


यूनियन बैंक सरकारी है या नहीं

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं कि यूनियन बैंक सरकारी बैंक है जो के 86% हिस्सा सरकार के पास है इसलिए पूर्ण रूप से सरकारी बैंक है।


यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया का मुख्यालय कहां है?

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया का मुख्यालय मुंबई, महारास्ट्र में स्थित है।

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है कि द्वारा लिखे गए union bank of india का मालिक कौन है और यह किस देश की है? पसंद आया होगा अगर हमारे द्वारा लिखे गए पोस्ट आपको पसंद आया है तो आप हमारे ब्लॉक को सब्सक्राइब अवश्य करें क्योंकि मैं रोज नई नई जानकारी अपडेट करते रहता हूं।


अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं भी गलती है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से इस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं दोस्तों अगर आपके पास थोड़ा सा भी टाइम है तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर शेयर करना।


क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल को लिखने में बहुत काफी मेहनत करनी पड़ती है तो आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं तो हमारा मनोबल और भी अधिक बढ़ेगा इसलिए आपसे अनुरोध है कि इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments