Motorola कंपनी का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं Motorola Company का मालिक कौन है? अगर नहीं तो आप इस आर्टिकल को पूरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको Motorola Company का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है? इसके बारे में जानकारी हिंदी में दी गई है।


मोटरोला एक जाने-माने कंपनी है जहां पर न्यू मोबाइल बनाकर मार्केट में लंच करते हैं धमाल मचा देती है यह कंपनी मोबाइल बनाने के अलावा और भी कई प्रकार की प्रोडक्ट बनाती है जैसे कि हेडफोन, ब्लूटूथ और टेलीविजन इसके अलावा अनेक प्रकार के और भी प्रोडक्ट बनाते हैं जो कि मार्केट में बहुत ज्यादा हम लोग पसंद करते हैं।

Motorola Company

यह कंपनी वायरलेस नेटवर्क उपकरण बनाती है जो कि सेलुलर ट्रांसमिशन बेस स्टेशन और सिग्नल एम्पलीफायरों पर कार्य करता है बहुत से ऐसे व्यक्ति हैं जो कि मोबाइल लेने पसंद तो करते हैं लेकिन वह यह नहीं पता करते हैं कि इस कंपनी के मालिक कौन है और यह किस देश की मोबाइल है सिर्फ उनको मोबाइल के फीचर के बारे में जानकारी जानने के पूरा कोशिश करते हैं।


मोटरोला एक ऐसी कंपनी है जहां पर कई देशों में अपनी व्यापार करती है इस कंपनी के द्वारा बनाए गए सामान मार्केट में लॉन्च होते ही काफी ज्यादा डिमांड बढ़ जाती है इस कंपनी के समान इतना मजबूत और अच्छा डिजाइन होता है कि शायद आप देखते ही देखते हैं खरीदना पसंद करेंगे इसी वजह से कंपनी मार्केट में ज्यादा पॉपुलर है।


मोटरोला कंपनी का मालिक कौन है?

मोटरोला कंपनी का मालिक paul और joseph Galvin हैं यह दोनों भाई ने मिलकर इस कंपनी को शुरुआत किया था और इस कंपनी में बहुत ही कम रुपए इन्वेस्ट किया था लेकिन इस कंपनी के इतना ज्यादा लोग पसंद किए इस कंपनी के नाम आज टॉप कंपनियों के नाम में आता है।


लेकिन इस कंपनियों के प्रोडक्ट मार्केट में आता था लेकिन धीरे-धीरे इसका मार्केटिंग कम होता गया इस कंपनियों के नाम ऊपर टॉप कंपनी में लाना चाहते थे लेकिन इस कंपनी के नाम इतना धीरे-धीरे नीचे गिर गया कि इस कंपनी के बेचने के नौबत पर आ गई लेकिन इसी बीच इस कंपनी में दो भाग हो गया।


एक मोटरोला हो गया और दूसरा मोबिलिटी जिसे गूगल कंपनी ने खरीद लिया इस कंपनी में गूगल में 2 साल काम किया उसके बाद इस कंपनी को चाइना के बेच दिया जिसे हम लेनोवो कंपनी के नाम से जानते हैं इसी कंपनी में ये कंपनी को बेच दिया। इस कंपनी को Lenovo के हवाले बेच दिया।


Lenovo कम्पनी के मालिक Legend Holding है  और दोहा जी किस बात की जाए तो इस कंपनी के मालिक लेनोवो कंपनी है जो कि इसका मोबाइल मार्केट में काफी समय से चर्चित है इस मोबाइल कंपनी के बैटरी बैकअप काफी लंबे समय तक चलती है।


मोटरोला कंपनी किस देश की है?

मेट्रोला कंपनी अमेरिका देश की है जो कि इस कंपनी की स्थापना करने वाले अमेरिका के मूल निवासी थे इसलिए कंपनी अमेरिका के हि है मोटरोला कंपनी बहुत ही कम पैसा इन्वेस्ट किए हुए हैं इसका पॉपुलर की बहुत ज्यादा मार्केट में बढ़ने लगे यह कंपनी एक से बढ़कर एक और प्रोडक्ट मार्केट में लंच करने लगी।


लेकिन इस कंपनी के सफलता देखते हुए 2001 से 2007 के बीच मेट्रोला का न्यू वर्जन लांच किया इसके बाद इस कंपनी के धीरे-धीरे जो भी मार्केट में पॉपुलरिटी थी नीचे गिरने लगी इसी वजह से इस कंपनी को दो भागों में विभाजित करना पड़ा। इसके बाद इस कंपनी को बेचना पड़ा जैसे कि मैंने आपको ऊपर ही बताया है।

FAQ

मोटोरोला कहां की कंपनी है?

मोटोरोला company अमेरिका कि हैं।

मोटोरोला कंपनी का मुख्यालय (headquarter) कहां है?

मोटोरोला कंपनी का मुख्यालय Chicago के Illinois,United States में स्थित हैं।

मोटोरोला कंपनी की स्थापना कब हुआ था

मोटोरोला कंपनी की स्थापना 25 सितंबर 1928 में अमेरिका में किया गया था

Motorola company का Onwer कौन है?

Motorola company का Paul Galvin और Joseph Galvin है।


Motorola company के वर्तमान में सीईओ कौन है?

Motorola company का सीईओ Greg Brown हैं जो किया मई 2011 से इस कंपनी के कार्यभार संभाल रहे हैं।

ये भी पढ़े:

 Xiaomi कंपनी का मालिक कौन है ?

Honor कंपनी का मालिक कौन है?

oneplus का मालिक कौन है?

Oppo Company का मालिक कौन है ?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको Motorola कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।


अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।


दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Post a Comment

0 Comments