Acer कंपनी का मालिक कौन है और ये कम्पनी कहां कि है?

  क्या आप जानते हैं Acer कंपनी का मालिक कौन है? अगर नहीं तो आप इस आर्टिकल को पूरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको Acer कंपनी का मालिक कौन है और ये कम्पनी कहां कि है? इसके बारे में जानकारी हिंदी में दी गई है।


आज के समय में कंप्यूटर और लैपटॉप के इस्तेमाल करना बहुत ही आम बात हो गई है आजकल 10 साल के बच्चे भी कंप्यूटर का इस्तेमाल बहुत ही अच्छे से करते हैं कंप्यूटर का आविष्कार से पहले मानव का जीवन बिल्कुल दैनिय स्थिति था क्योंकि उस समय कंप्यूटर के बारे में बहुत से कम व्यक्ति का ज्ञान होता था लेकिन आज के समय में टेक्नोलोजी इतना आगे बढ़ गई है कि शायद हम सोच भी ना सके।

Acer-company-ka-malik-kaun-hai

जितना भी आज के समय में कार्य है सब के सब कंप्यूटर के माध्यम से किया जाता है क्योंकि आप कंपनी या सरकारी संस्था में जब आपको हर जगह कंप्यूटर दिखाने के मिलेगा क्योंकि हर व्यक्ति आज के समय में काफी ज्यादा स्मार्ट होते जा रहे हैं कोई नहीं चाहता कि मैं बिना कंप्यूटर के कार्य करु।


अगर कुछ टाइम के लिए कंप्यूटर को ना इस्तेमाल किया जाए तो बहुत से व्यक्ति का और बहुत से कंपनी का इतना ज्यादा नुकसान हो जाएगा शायद आप सोच भी ना सके क्योंकि इंटरनेट की दुनिया में कंप्यूटर का अहम भूमिका है इसी में से एक कंप्यूटर निर्माण करने वाली कंपनी Acer हैं जो कि काफी समय से यह कंपनी कंप्यूटर या लैपटॉप का निर्माण करती है आइए हम इसके बारे में पूर्ण रुप से जानने की कोशिश करते हैं।


Acer कंपनी क्या है?

Acer कंपनी कंप्यूटर और लैपटॉप निर्मित कंपनी है यह कंपनी बहुत ही काफी समय से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेक्नोलॉजी के फील्ड में काफी ज्यादा समय से कार्य कर रही है यह कंपनी दुनिया के कई देशों में अपने व्यापार कर दिया इस कंपनी का काफी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं।


इस कंपनी के प्रोडक्ट इतना अच्छा और गुड लुक होने के कारण बहुत से व्यक्ति इस कंपनी के लैपटॉप और कंप्यूटर करना बेहद पसंद करते हैं यह पर्सनल कंप्यूटर का भी निर्माण करती है जो कि उसका अलग से चार्ज लेती है तो आइए हम इस कंपनी के मालिक के बारे में बात करते हैं।


Acer कंपनी का मालिक कौन है?

इस कंपनी के मालिक मुख्य रूप से दो व्यक्ति  Stan Shih और Carolyn Yeh हैं इन दोनों ने मिलकर इस कंपनी की शुरुआत किया इस कंपनी के पहले नाम Multitech था लेकिन इस कंपनी के नाम बदलकर Acer रख दिया गया Carolyn Yeh यह Stan Shih के पत्नी के नाम है जो कि इस कंपनी में काफी ज्यादा योगदान है।


Stan Shih का जन्म 18 दिसम्बर 1944 में ताइवान में हुआ था इन्होंने अपनी पढ़ाई इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर से ग्रेजुएशन किए हैं इसके बाद इन्होंने इस कंपनी की स्थापना किया इस कंपनी के मालिक Stan Shih है लेकिन यह कंपनी अब पब्लिक है इस कंपनी शेयर कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है।


Acer कम्पनी कहां कि है?

एसर कंपनी ताइवान के बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो कि पूरी दुनिया में अपनी हार्डवेयर की सर्विस प्रदान करवाती है यह कंपनी दुनिया के 5वा नंबर पर लैपटॉप और कंप्यूटर बनाने में आती है यह कंपनी अक्सर सेविंग बनाने में नंबर वन पर आती है इस कंपनी में आप बहुत ही प्रोडक्ट का निर्माण किया जाता है।


इस कंपनी का स्थापना 1 अगस्त 1976 में ताइवान किया गया था लेकिन आज के समय में यह कंपनी पूरी दुनिया में अपनी व्यापार करती है 2019 के आंकड़े के अनुसार इस कंपनी में लगभग 8000 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। इस कंपनी के शुरुआत के 11 कर्मचारी और 25,000 अमेरिकी डॉलर के इनवेस्टमेंट में किया गया था।


और आज के समय में कंपनी दुनिया के मल्टीनेशनल कंपनी बन चुकी है इस कंपनी का नाम हर व्यक्ति जानते हैं और इस कंपनी के सामान अच्छी क्वॉलिटी और गुड लुक होने की वजह से बहुत से व्यक्ति खरीदना पसंद करते हैं।


FAQ

एसर मोबाइल कंपनी कहां की है

 एसर मोबाइल कंपनी ताइवान कि हैं।

एसर कंपनी का मुख्यालय (headquarter) कहां है?

एसर कंपनी का मुख्यालय New Taipei City के Taiwan में स्थित हैं।

एसर कंपनी की स्थापना कब हुआ था

एसर कंपनी की स्थापना 1 अगस्त 1976 में ताइवान में किया गया था।

Acer के सीईओ कौन है?

Acer के सीईओ Jason Chen हैं यह 1 जनवरी 2014 के इस कंपनी के इस पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

Acer company का Onwer कौन है?

Acer company का Stan Shih और Carolyn Yeh है।

Acer company कौन-सी  Product बनाती है?

  • Desktop PC
  • Laptop
  • Tablet
  • Chromebook
  • Tablet

यह कंपनी इन सभी के अलावा और भी कई सारे प्रोडक्ट बनाते हैं वीडियो के मार्केट में काफी लोकप्रिय हैं।

ये भी पढ़े:

 Gionee कंपनी का मालिक कौन है ?

Honor कंपनी का मालिक कौन है?

Tecno का मालिक कौन है?

Mi  Company का मालिक कौन है ?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको Acer कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।


अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।


दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Post a Comment

0 Comments