Asus कंपनी का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं asus company का मालिक कौन है? अगर नहीं तो आप इस आर्टिकल को पूरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको asus company का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है? इसके बारे में जानकारी हिंदी में दी गई है।


आसुस कंपनी यह बहुराष्ट्रीय कंपनी है जहां पर पूरी दुनिया में अपने प्रोडक्ट को सेल करती है जिसमें से हमारा देश भारत है जहां पर आसुस कंपनी के मोबाइल में ज्यादा लोकप्रिय हैं इस कंपनी की खास बात यह है कि मोबाइल प्रोडक्ट अच्छा होने के साथ-साथ इसे क्वॉलिटी भी बहुत बेहतरीन होता है।

asus company

आसुस कंपनी ज्यादातर कंप्यूटर और गेमिंग के लिए ज्यादा जानी मानी जाती है इस कंपनी का लैपटॉप बहुत ही अच्छा और सस्ता होता है इसके अलावा यह कंपनियां स्मार्टफोन भी बहुत बेहतरीन क्वालिटी में बनाती हो यह कंपनी और परसनल लैपटॉप बनाने में दुनिया के पांचवा स्थान पर है।


asus company मोबाइल बनाने के साथ-साथ Smartphone TVs, Netbooks, MotherboardsComputers, Laptops, Tablet PCs, Monitors, Projectors,Optical Storage,Graphics Cards and Networking यह सभी उपकरण बनाती है।


अगर आप इस कंपनी के मोबाइल या लैपटॉप इस्तेमाल किया है तो आपके कभी ना कभी आपके माइंड में यह सवाल आया होगा कि आसुस कंपनी का मालिक कौन है? आसुस कंपनी किस देश की है? तो आइए हम इसके बारे में जानते हैं।


Asus कंपनी का मालिक कौन है?

Asus company का T.H. Tung है इसके अलावा इस कंपनी का मालिक Ted Hsu, M.T. Liao,Wayne Hsieh हैं इन सभी ने मिलकर इस कंपनी का शुरुआत की है इन सभी ने मिलकर इस कंपनी का स्थापना 2 अप्रैल 1989 किया था  इस कंपनी का मालिक हार्डवेयर और टेक्नोलॉजी में सफल होने के बाद इन्होंने लैपटॉप इसके अलावा अन्य प्रकार की टैक्लॉजिक सामान निर्माण करने लगे।


आसुस कंपनी का पूरा टर्नओवर 14 बिलियन से भी ज्यादा है और इस कंपनी में कर्मचारी 21000 से ऊपर कार्य करते हैं तो आप सोच सकते हैं कि इस कंपनी में कितना अच्छे क्वालिटी के प्रोडक्ट बनाया जाता होगा यह कंपनी पर्सनल कंप्यूटर बनाने में दुनिया की पांचवें स्थान पर है।


Asus कंपनी किस देश कि है?

आसुस कंपनी ताइवान के एक मल्टीनैशनल इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने वाली कंपनी है इस कंपनी के ताइवान के अलावा और भी कई देश जैसे कि चाइना और मेक्सिको जैसा देशों में इसका प्लांट है।


इस कंपनी के चारों मालिक acer कंपनी के हार्डवेयर इंजीनियर के पद पर कार्य करते थे लेकिन उस कंपनी के इस्तीफा देने के बाद चारों ने मिलकर आसुस कंपनी का शुरुआत किया जो कि आज के समय में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है जहां पर इस कंपनी के समान हर व्यक्ति खरीदना बेहद पसंद करते हैं।


FAQ

आसुस मोबाइल कंपनी कहां की है?

 आसुस मोबाइल कंपनी ताइवान कि हैं।

आसुस कंपनी का मुख्यालय (headquarter) कहां है?

आसुस कंपनी का मुख्यालय Beitou District के Taipei,Taiwan में स्थित हैं।

आसुस कंपनी की स्थापना कब हुआ था

आसुस कंपनी की स्थापना 2 अप्रैल 1989 में ताइवान में किया गया था

Asus के सीईओ कौन है?

Asus के सीईओ Jonney Shih हैं।

Asus company का Onwer कौन है?

Asus company का T.H. Tung है

Asus company कौन-सी  Product बनाती है?

  • Laptops
  • Desktops
  • Optical Storage
  • Multimedia Products
  • Wearables Servers
  • Tablets 
  • Networking Equipment
  • Monitors, Projectors
  • Notebooks
  • Mobile Phones
  • Graphics Cards

ये भी पढ़े:

 इंफिनिक्स कंपनी का मालिक कौन है ?

Micromax कंपनी का मालिक कौन है?

Vivo का मालिक कौन है?

Coolpad Company का मालिक कौन है ?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको Asus कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।


अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।


दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Post a Comment

0 Comments