Honor Company का मालिक कौन है और यह किस देश का कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं Honor Company का मालिक कौन है? अगर नहीं तो आप इस आर्टिकल को पूरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको Honor Company का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है? इसके बारे में जानकारी हिंदी में दी गई है।


Honor एक बेहतरीन मोबाइल कंपनी है जोकि मार्केट में स्मार्टफोन अच्छी क्वालिटी में लंच करती है साथ में साथ में स्मार्टफोन अपने कस्टमर को अच्छी डिजाइन और look देने की पूरा पूरी कोशिश करती है। होनर कंपनी के मोबाइल मार्केट में काफी ज्यादा पॉपुलर है होनर कंपनी के स्मार्टफोन पूरी दुनिया में बिका जाता है।

Honor Company

अगर आप होनर कंपनी के मोबाइल इस्तेमाल करते हैं और आपको पता नहीं है कि होनर कंपनी का मालिक कौन है तो आपके घबराने की कोई बात नहीं है तो आइए हम इसके बारे में जानकारी पूर्ण रूप से हिंदी में देने के पूरा प्रयास करते हैं।

Honor company का मालिक कौन है?

हुनर कंपनी का मालिक Shenzhen हैं जो कि यह चीन के रहने वाले हैं और इस कंपनी को पूरी देशों में फैला कर रखे हैं जिसके वजह से बहुराष्ट्रीय कंपनी में से यह एक है इन्होंने इस कंपनी के 2013 में स्थापना किया था। इस कंपनी के वर्तमान समय में बात की जाए तो पुरा worldwide में service उपलब्ध करती हैं।


Shenzhen ने अपने दम पर इस कंपनी को इतनी ऊंचाई पर ले कर आया और आज के समय में इस कंपनी पर करोड़ों लोग विश्वास करते हैं वैसे तो इस कंपनी की शुरुआत चाइना में हुआ था और एक कंपनी चाइना में सिर्फ मार्केटिंग करती थी लेकिन 2014 में हुनर कंपनी के Honor 3C smartphone मलेशिया में लंच की और यही फोन अंतरराष्ट्रीय लेबल पर बिकने लगा तब से यह कंपनी यानी कि 2015 से 70 से अधिक देशों में अपनी व्यापार करती है।

Honor company किस देश की है?

Honor कम्पनी Shenzhen के China कि है और इस कंपनी के मालिक चाइना के मूल निवासी हैं इसलिए ये कंपनी चाइना की है यह Shenzhen Zhixin New Information Technology Co. Ltd हैं। यह चाइना का बहुत बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है और इसके अलावा यह वियरेबल्स,लैपटॉप,एक्सेसरीज और इसके अलावा अन्य प्रकार के और भी प्रोडक्ट बनाते हैं।


होनर कंपनी के 2016 में Global president 'George Zhao' थे और उन्होंने सबसे पहले Huawei के पैरेंट कराते थे इसके बाद 17 नवंबर 2020 को इस कंपनी के ब्रांड Shenzhen Zhixin New Information Technology Co.Ltd ने होनर कंपनी द्वारा किया गया। तब तक यह कंपनी Honor के लिस्ट में शामिल है।


Honor company Online advertising  में 50 करोड़ invest किया हैं इसकी वजह से इस कंपनी के पॉपुलरिटी बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है कुछ ही समय में यह मुकाम हासिल कर लिया है।  Huawei Company से ज्यादा उसका अनुभव है टेक्नोलॉजी में।


FAQ

Honor कहां की कंपनी है?

Honor company चीनी (Chinese) कि हैं।

Honor company का मुख्यालय (headquarter) कहां है?

Honor company का मुख्यालय Shenzhen के China में स्थित हैं।

Honor company की स्थापना कब हुआ था

Honor company की स्थापना 2013 में किया गया था

Honor company का Onwer कौन है?

Honor company का Ren Zhengfei है।

Honor company के वर्तमान में सीईओ कौन है?

Honor company का सीईओ Seth Sternberg (सेथ स्टरनवर्ग) हैं।

ये भी पढ़े:

 इंफिनिक्स कंपनी का मालिक कौन है ?

Micromax कंपनी का मालिक कौन है?

Asus का मालिक कौन है?

Coolpad Company का मालिक कौन है ?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको Honor Company का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।



अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।



दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Post a Comment

0 Comments