इंफिनिक्स कंपनी का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं इंफिनिक्स कंपनी का मालिक कौन है? अगर नहीं तो आप इस आर्टिकल को पूरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको इंफिनिक्स कंपनी का मालिक कौन है और यह किस देश की कंपनी है? इसके बारे में जानकारी हिंदी में दी गई है।


इंफिनिक्स कंपनी के मोबाइल के प्राइस मार्केट में बिल्कुल सभी मोबाइल के तुलना में कम है और यह मोबाइल की क्वालिटी बहुत अच्छा है इस कंपनी के मोबाइल भारतीय लोग ज्यादा इस्तेमाल करते हैं यह मोबाइल मार्केट में खाते हैं काफी तेजी से काम कीमत होने के बावजूद सभी भारतीय इसी मोबाइल को खरीदना चालू कर दिया।

infinix-company-ka-malik-kaun-hai

अगर आपके पास बजट नहीं है तो आप इस मोबाइल को आसानी से खरीद सकते हैं क्योंकि इस मोबाइल के प्राइस बहुत ही कम है आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं कि दूसरे मोबाइल की कंपनी इस मोबाइल की कंपनी की तुलना में थोड़ी महंगी होती है और इसके प्राइस बेस बहुत ही काम है तो आप इसे खरीद सकते हैं।


दोस्तों आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं कि हमारा देश भारत की बहुत ही कम मोबाइल कंपनी है जो कि मोबाइल हमारे मार्केट में लंच करते हैं और जितने भी आपको मोबाइल देखने के मिलेगा और सभी कंपनी हमारे देश में व्यापार करती हैं यानी कि हमारे देश में बिल्कुल ना कि बराबर मोबाइल कंपनी है।


इंफिनिक्स मोबाइल कंपनी क्या है?

इंफिनिक्स मोबाइल में एक इलेक्ट्रॉनिक कंपनी है जोकि यह कंपनी भारत में अपने कम कीमत में मोबाइल बेचती है यह मोबाइल सभी मोबाइल की तुलना में इसकी क्वालिटी बेहतरीन आया अरे मोबाइल की कीमत मार्केट में सभी मोबाइल की तुलना में भी कम है।


इस मोबाइल का अच्छा टीचर होने के बावजूद इसे हर व्यक्ति खरीदना पसंद करते हैं और यह मोबाइल कंपनियां हॉन्ग कोंग के हैं इस कंपनी के मोबाइल इंडिया में बहुत तेजी के साथ बढ़ रही है क्योंकि हमारे देश भारत जनसंख्या के दृष्टि से देखा जाए तो चाइना के बाद हमारा देश के नंबर आता है।


इंफिनिक्स का मालिक कौन है?

फिलिप्स कंपनी का मालिक George Zho हैं यह  Transsion Company फाउंडर है इस कंपनी के शुरुआत Sagem Wireless और Transsion ने मिलकर किया था Sagem Wireless कम्पनी फांस कि है और Transsion चिन (Chinese) कम्पनी है।


इंफिनिक्स कंपनी 2013 में हांगकांग से शुरुआत किया गया था जो कि आज के समय में यह कंपनी पूरे विश्व में अपनी सर्विस को प्रधान करवाती है इस कंपनी के मोबाइल कितना सस्ता होने के बावजूद बहुत तेजी से मार्केट में पकड़ बना रही हैं।


इंफिनिक्स कंपनी किस देश की है?

यह कंपनी हांगकांग के मोबाइल निर्मित कंपनी है जो कि इस कंपनी को 2013 में शुरुआत किया गया था और आज के समय में इसका स्मार्टफोन इतना सस्ता होने के बावजूद सभी व्यक्ति इस कंपनी के मोबाइल खरीदना पसंद करते हैं इस मोबाइल की क्वालिटी सभी मोबाइल की तुलना में बेहतरीन है।


जिसमें से हमारा ही देश भारत है जहां पर इस मोबाइल की डिमांड मार्केट में बहुत ज्यादा है क्योंकि हर भारतीय सस्ता और अच्छी क्वालिटी के मोबाइल करना पसंद करते हैं और बजट बचाने की पूरी कोशिश करते हैं।

ये भी पढ़े:

 नोकिया कंपनी का मालिक कौन है ?

Micromax कंपनी का मालिक कौन है?

Vivo का मालिक कौन है?

Realme Company का मालिक कौन है ?

FAQ

Infinix company कहा कि कंपनी है?

Infinix company Hong Kong कि हैं।


Infinix company का मुख्यालय (headquarter) कहां है?

Infinix company का मुख्यालय नई दिल्ली के भारत में स्थित हैं।


Infinix company की शुरुआत कब हुआ था

Infinix company के ब्रांड की शुरुआत 2011 में फ्रांसीसी मोबाइल निर्माता कंपनी sagem wireless के अधिग्रहण के बाद 2013 में हुआ थी.


Infinix company का Onwer कौन है?

Infinix company का Transsion company हैं और यह चाइना के मोबाइल निर्मित कंपनी हैं इंफिनिक्स के आधा से ज्यादा से शेयर Transsion company के पास है।


Infinix company का सीईओ कौन है?

Infinix company का सीईओ भारत के रहने वाले अनीश कपूर है।


निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको इंफिनिक्स कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।


अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।


दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Post a Comment

0 Comments