Linkedin का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं Linkedin का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में, मैं आपको Linkedin का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।


लिंकडइन एक पॉपुलर वेबसाइट है इस वेबसाइट के बारे में लगभग सभी व्यक्ति जानते होंगे क्योंकि यह वेबसाइट Facebook,WhatsApp,Instagram,Pinterest और Twitter जैसा यह भी एक सोशल वेबसाइट है इस वेबसाइट पर लगभग हर व्यक्ति अपने बिजनेस और अकाउंटेंट को प्रमोट करते हैं। क्योंकि इस वेबसाइट पर फेसबुक के जैसा कॉन्टेंट इमेज बगैरा शेयर किया जाता है।

linkedin-ka-malik-kaun-hai

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि हर व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करते हैं क्योंकि हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन होता है इसी वजह से हर व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बेहद इस्तेमाल करना पसंद करते हैं आजकल इंटरनेट पर बहुत है सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उपलब्ध है।


लेकिन सब सोशल मीडिया के किंग फेसबुक को कहा जाता है क्योंकि यही एक ऐसा वेबसाइट है जो कि सबसे पहले सोशल मीडिया के लंच किया था उसके बाद इंटरनेट की दुनिया में बहुत से सोशल मीडिया वेबसाइट उपलब्ध हुई।

Linkedin क्या है?

लिंकडइन एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां पर फेसबुक के तरह अपनी कांटेक्ट वीडियो,इमेज इत्यादि शेयर कर सकते हैं लेकिन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में फेसबुक को किंग माना जाता है लेकिन फेसबुक को टक्कर देने के लिए लिंकडइन वेबसाइट बनाया गया।


यह भी वेबसाइट काफी है ज्यादा कमाल की वेबसाइट है इस वेबसाइट पर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी अपने फॉलोअर्स के माध्यम से अन्य तरह के प्रोडक्ट प्रमोट करते हैं यह साइट काफी समय से इस फील्ड में अपनी सर्विस प्रदान करती है।


Linkedin का मालिक कौन है?

Linkedin का मालिक Reid Hoffman,Konstantin Guericke,Jean-Luc Vaillant और Allen Blue हैं जो कि यह पसंदसब अमेरिका के रहने वाले हैं Reid Hoffman का जन्म 5 अगस्त 1967 में Palo Alto के California में हुआ था इन्होंने अपनी पढ़ाई The Putney School स्कूल से कंप्लीट किए थे


Reid Hoffman ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई है 1990 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से किये थे इन्होंने अपनी पढ़ाई करते समय कई प्रकार के अवार्ड प्राप्त किए हैं तब इन्होंने कुछ नया करने की सोची तब जाकर लिंक इन कंपनी का निर्माण किया।

Linkedin किस देश की कंपनी है?

Linkedin कंपनी अमेरिका कि है क्योंकि इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म के बनाने वाले अमेरिका देश के निवासी है। इस सोशल मीडिया के 5 मई 2003 में किया गया था शायद आप इसे का अनुमान लगाकर देख सकते हैं कि यह कंपनी इस फिल्ड में कितना समय से काम कर रही है।


लिंकडइन पर 750 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स प्रतिदिन अपने बिजनेस या इमेज को शेयर करते हैं इस कंपनी के 1.8 मिलियन कीमत है इन्होंने पूरी ध्यान इस कंपनी के देने की वजह से आज के समय में कंपनी बहुत ज्यादा ऊंचाई पर पहुंच चुकी है।

FAQ

Linkedin कंपनी कौन से देश की कंपनी है?

पिंटरेस्ट अमेरिकन देश की कंपनी है क्योंकि इस कंपनी की शुरुआत करने वाले अमेरिकन के ही निवासी है इसलिए कंपनी अमेरिकन के हि हैं।

Linkedin का मुख्यालय कहां है?

Linkedin कंपनी का मुख्यालय Sunnyvale के California, United States में स्थित है।

Linkedin का CEO कौन है?

Linkedin का CEO Jeff Weiner है और यह इस कंपनी के कार्य संभाल रहे है।

Linkedin कंपनी की स्थापना कब हुई?

Linkedin कंपनी का स्थापना 5 मई 2003 में हुआ था

Linkedin कंपनी का होनर कौन है?

Linkedin कंपनी का होनर Reid Hoffman,Konstantin Guericke,Jean-Luc Vaillant और Allen Blue हैं।

ये भी पढ़े:

Sonalika कंपनी का मालिक कौन है ?

पिंटरेस्ट कंपनी का मालिक कौन है?

Patanjali का मालिक कौन है?

Amul Company का मालिक कौन है ?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको Linkedin का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।



Post a Comment

0 Comments