Myntra क्या है और इसका मालिक कौन है?

  इस कंपनी के बारे में कौन है जानता यह कंपनी बहुत ही कम समय में वह इतना ज्यादा पॉपुलर हुई कि शायद आप सोच भी नहीं सकते लेकिन बहुत से लोगों के मन में यह सवाल आता है कि Mantra कंपनी क्या है और इसका मालिक कौन है? तो आइए हम इस आर्टिकल में आपको मित्रा क्या है इसके बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश करूंगा।

आज के समय में बहुत से लोग दुकान जाने की वजह से ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत पसंद करते हैं क्योंकि उनको ऑनलाइन सामान बहुत ही कम समय में घर पर डिलीवरी हो जाता है इसके अलावा वह अपने मन पसंदीदा शॉपिंग भी घर बैठे कर लेते हैं इस वजह से मिंत्रा कंपनी ने बहुत ही कम समय में अपनी कस्टमर तक पहुंचाने के लिए ऑनलाइन ई कमर्स वेबसाइट बनाई है।

Myntra-kya-hai

Myntra online shopping कंपनी है जहां पर आपको हर प्रकार के प्रोडक्ट मिलेगा अगर आपको इस कंपनी से कोई भी वस्तु खरीदे उसके बाद आपको पसंद नहीं है तो आप उसको रिटर्न भी कर सकते हैं और रिटर्न करके आप जो भी पैसे पे किए हैं वह वापस ले सकते हैं।

लेकिन मिंत्रा कंपनी और ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए आपको सबसे पहले अकाउंट बनाना पड़ेगा अकाउंट बनाने के बाद आप पूरी आसानी से बिना किसी चार्ज के शॉपिंग कर सकते हैं।

Myntra क्या है?

Myntra  ई-कॉमर्स वेबसाइट है जहां पर हर व्यक्ति अपने मनपसंद का सामान खरीद सकते हैं यहां पर आपको ऑनलाइन शॉपिंग करने पर डिस्काउंट भी दिया जाता है अगर आप को सामान पसंद आ गया तो ऑनलाइन भी पैसा पे कर सकते हैं नहीं तो आप कैसे डिलीवरी भी कर सकते हैं।

अगर आपको सामान पसंद आ गया और डिलीवरी भी हो गई और आपको सम्मान में कुछ किसी भी प्रकार के कोई भी समस्या है तो आप रिटर्न भी करके पैसा वापस ले सकते हैं मिंत्रा वेबसाइट पर आपको हर समय ऑफर मिलते रहता है इस वेबसाइट की हमेशा कोशिश रहती है कि अपने कस्टमर को अच्छे से प्रोडक्ट प्रदान की जाए।

Myntra और Account कैसे बनाएं

Myntra पर अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर से इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करना है या फिर आप क्रोम ब्राउज़र पर जाकर के Myntra को सर्च करके वहां पर आप फेसबुक या गूगल अकाउंट से डायरेक्ट लोगिन कर सकते हैं।

अन्यथा आप अपनी ईमेल आईडी और अपने नाम, पासवर्ड इत्यादि डाल करके शाइनिंग कर सकते हैं और आप मिंत्रा के बहुत सारे प्रोडक्ट में से किसी एक समान को खरीद करके ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं या फिर आप घर पर कैसे डिलीवरी दे सकते हैं।

Myntra पर online shopping कैसे करें

Myntra वेबसाइट पर आपको बहुत से प्रकार के प्रोडक्ट उपलब्ध है यहां पर आपको खासकर Mens, Womens,Kids,Brands इसके अलावा उसे प्रकार को आप ऑप्शन दिखाई देगा और आप नीचे के ऑप्शन में कैटेगरी के हिसाब से अपना प्रोडक्ट सेलेक्ट कर सकते हैं।

मिंत्रा वेबसाइट पर आपको कोई भी सामान खरीदने से पहले आपको उस सामान से रिलेटेड ऑफर दिखाई देगा अगर आपको ऑफर पसंद आया तो आपको इस अकाउंट भी दी जाती है और आप डिस्काउंट के लाभ उठाकर सामान खरीद सकते हैं।

Myntra का मालिक कौन है?

Myntra के मालिक मुकेश बंसल, विनीत सक्सेना और आशुतोष लवानिया इन सब ने मिलकर मिंत्रा के 2007 में शुरू किया क्या और आज के समय में यह बहुत ज्यादा डाउनलोडर बढ़ चुके हैं मिंत्रा पर आपको सर समय ऑफर की उपलब्धि मिलेगी।

जो व्यक्ति मित्रा की शुरुआत किए हैं वह फिलिपकार्ड के मालिक है और Myntra एप्लीकेशन पर बहुत सारे आपको लाखों प्रोडक्ट देखने और खरीदने को मिलेगा जहां से आप किसी भी समस्या के बगैर सामान खरीद सकते हैं।

Myntra किस देश की कंपनी है?

Myntra भारत के ऑनलाइन इकॉमर्स वेबसाइट और एप्लीकेशन है जहां पर अपने कस्टमर को डिस्काउंट देकर शॉपिंग करवाती है Myntra की स्थापना 2007 में बंगलुरु कर्नाटक में किया गया था लेकिन 2014 में फ्लिपकार्ट कंपनी में इसको खरीद लिया। और फ्लिपकार्ट कंपनी को अमेरिका के वेलमार्क ने खरीद लिया।

ये भी पढ़े:

डोमिनोज कंपनी का मालिक कौन है 

एडीडास का मालिक कौन है?

Htc का मालिक कौन है?

टोयोटा का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको Mantra क्या है और इसका मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Post a Comment

0 Comments