पिंटरेस्ट का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं पिंटरेस्ट का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में, मैं आपको पिंटरेस्ट का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।


पिंटरेस्ट एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिस तरह फेसबुक,टि्वटर ,लिंकडइन,व्हाट्सएप है उसी तरह यह भी एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां पर अपनी इमेज को शेयर कर सकते हैं। पिंटरेस्ट के इस्तेमाल चाइना देश के अलावा सभी देशों में इस्तेमाल किया जाता है पिंटरेस्ट पर आप फेसबुक,और। । इंस्टाग्राम की तरह अपने विचार के आइडिया शेयर कर सकते हैं।

pinterest-ka-malik-kaun-hai

यह एक प्रकार के बुकमार्क साइट है आप इस साइट पर जिस जिसके जानकारी खोजना चाहते हैं उस चीज के जानकारी यहां से प्राप्त कर सकते हैं वैसे तो सोशल मीडिया के किंग फेसबुक को कहा जाता है लेकिन वर्तमान समय में बहुत से सोशल मीडिया साइट इंटरनेट पर उपलब्ध है।


दरअसल सोशल मीडिया के शुरुआत फेसबुक से हुआ था और फेसबुक के टक्कर देने के लिए इंटरनेट पर है बहुत सी वेबसाइट आ चुकी है जिसमें से एक वेबसाइट पिंटरेस्ट भी है फेसबुक का मालिक कौन है इसके बारे में जाने के लिए क्लिक करें। 

पिंटरेस्ट क्या है?

पिंटरेस्ट एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां पर हर प्रकार के इमेज वगैरा शेयर किया जाता है यह पिंटरेस्ट चाइना के छोड़कर सभी देशों में अपने कार्य को करती है अगर किसी भी व्यक्ति को यूट्यूब चैनल या अवयव साइड है तो पिंटरेस्ट पर अपनी लिंक शेयर करके अच्छी खासी ट्राफिक ला सकते हैं।


फेसबुक सोशल मीडिया के किंग है लेकिन उस को टक्कर देने के लिए पिंटरेस्ट को बनाया गया है इस पर भी काफी ज्यादा व्यक्ति अपने विचार को शेयर करते हैं यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा चर्चित है।


पिंटरेस्ट का मालिक कौन है?

पिंटरेस्ट के मालिक Ben Silbermann, Evan Sharp और Paul Sciarra हैं इन तीनों ने मिलकर इंटरेस्ट को 2009 में बनाया था और इस वेबसाइट को 2009 से लेकर अब तक बहुत से व्यक्ति अपने बिजनेस और स्टाइल के लिए इस्तेमाल किए हैं अगर पिंटरेस्ट को देखा जाए तो One of the Safest Social Media Site  हैं।


पिंटरेस्ट को सफल बनाने के लिए इन तीनों व्यक्तियों ने रात दिन मेहनत करके इंटरेस्ट कोई ऊंचाई पर ले कर आए हैं सिर्फ इस इंटरेस्ट को चाइना में इस्तेमाल नहीं किया जाता है लेकिन बाकी देशों में पिंटरेस्ट को काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। तो आपको मालूम चल गया होगा आपकी पिंटरेस्ट के मालिक कौन कौन है।

पिंटरेस्ट किस देश की कंपनी है?

पिंटरेस्ट एक अमेरिकन कंपनी है इस कंपनी की शुरुआत Ben Silbermann ने 2009 में किया था और इसका जन्म 14 July 1982 में हुआ था दोस्तो पिंटरेस्ट कि नाम कि Application और website भी बनाया गया है जो कि वर्तमान समय में बहुत ही काफी ज्यादा पॉपुलर है।


इस वेबसाइट के बनाने वाले तिनों व्यक्ति अमेरिकन के रहने वाले निवासी हैं यह तिनों दोस्त फेसबुक जैसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को पिंटरेस्ट के माध्यम से टक्कर दे दिया है पिंटरेस्ट को बहुत ज्यादा content, videos, images और किसी भी प्रकार के प्रोडक्ट बेचने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

FAQ

पिंटरेस्ट कंपनी कौन से देश की कंपनी है?

पिंटरेस्ट अमेरिकन देश की कंपनी है क्योंकि इस कंपनी की शुरुआत करने वाले अमेरिकन के ही निवासी है इसलिए कंपनी अमेरिकन के हि हैं।

पिंटरेस्ट कंपनी का मुख्यालय कहां है?

पिंटरेस्ट कंपनी का मुख्यालय San Francisco के California, United States में स्थित है।

पिंटरेस्ट का CEO कौन है?

पिंटरेस्ट का Ben Silbermann है और यह इस कंपनी के 2012 से इस पद के कार्य संभाल रहे है।

पिंटरेस्ट कंपनी की स्थापना कब हुई?

पिंटरेस्ट कंपनी का स्थापना 2009 में हुआ था

पिंटरेस्ट कंपनी का होनर कौन है?

पिंटरेस्ट कंपनी का होनर Ben Silbermann, Evan Sharp और Paul Sciarra हैं।

ये भी पढ़े:

Sonalika कंपनी का मालिक कौन है ?

Eicher कंपनी का मालिक कौन है?

Patanjali का मालिक कौन है?

Amul Company का मालिक कौन है ?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको पिंटरेस्ट का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।


अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।


दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Post a Comment

0 Comments