प्यूमा का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं प्यूमा का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको प्यूमा का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।


इस कंपनी का नाम काफी ज्यादा पॉपुलर है क्योंकि यह कंपनी काफी समय से मार्केट में जूता बनाती है जिसके वजह से सभी व्यक्ति इस कंपनी के जूता खरीदना पसंद करते हैं इस कंपनी के जूता ज्यादातर मैच खेलने वाले खिलाड़ी इस्तेमाल करते हैं और इस कंपनी की शुरुआत की खिलाड़ी के जूते बनाने के लिए किया गया था।

puma-ka-malik-kaun-hai

लेकिन वर्तमान समय में कंपनी जूता ही नहीं बल्कि कपड़े भी बनाने के कार्य करती है यह कंपनी में पूरे 120 देशों में अपने कारोबार फैला कर रखी है जमैका का athlete sprinter Usain Bolt को कौन नहीं जानता है इन्होंने 2008 में, बीजिंग ओलंपिक में 100 मीटर,200m से 400 m दौड़ में यही प्यूमा जुता पहनकर विश्व रिकॉर्ड तोड़कर तीन स्वर्ण पदक हासिल किए थे। 


प्यूमा क्या है?

प्यूमा एक जूते बनाने वाली कंपनी है नोकिया कंपनी खिलाड़ियों के लिए जूता बनाती है और वर्तमान समय में यह कंपनी कपड़े भी बनाना चालू कर दिया ज्यादातर इस कंपनी के जूते बड़े बड़े खिलाड़ी इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा कंपनी इतना ज्यादा हमारे भारत में प्रसिद्ध है कि शायद आप सोच भी नहीं सकते है 


इसके अलावा यह कंपनी 120 देशों में अपने जूते को सप्लाई करती है इस कंपनी के जूते काफी ज्यादा विश्व में फेमस है।

प्यूमा का मालिक कौन है?

प्यूमा कंपनी का मालिक Rudolf Dassler हैं इस कंपनी के मालिक के जन्म 23 मार्च 1898 के Herzogenaurach, Germany में हुआ था और इनका मृत्यु 27 अक्टूबर 1974 में जर्मनी में हुआ था यह कंपनी है जूते और कपड़े बनाने में सबसे बेहतरीन कंपनी है इस कंपनी के जूते और कपड़े बहुत ही अच्छे क्वालिटी के होते हैं।


प्यूमा किस देश की कंपनी है?

यह कंपनी जर्मनी के स्पोर्ट लाइन कंपनी है जो कि इस कंपनी में जूते और कपड़े का निर्माण किया जाता है और इस कंपनी के बनाए हुए जूते और कपड़े दुनिया में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है हर खिलाड़ी इसके अलावा बिजनेसमैन इस कंपनी के जूते इस्तेमाल करते हैं।


क्योंकि इस कंपनी के द्वारा बनाए गए जूते बहुत ही शुद्ध क्वालिटी के होता है जिसके वजह से इस कंपनी के नाम बहुत ही ज्यादा दुनिया में प्रसिद्ध है।

FAQ

प्यूमा कंपनी का मुख्यालय कहां है?

प्यूमा का मुख्यालय Herzogenaurach के Germany में स्थित है।

Puma की स्थापना कब हुई?

Puma की स्थापना  1948 को जर्मनी में किया गया था।

Puma का होनर कौन है?

Puma का होनर Rudolf Dassler हैं।

Puma का सीईओ कौन है?

Puma का सीईओ Bjorn Gulden हैं। जो कि यह 1 जुलाई 2013 से इस कंपनी के पद कार्यभार संभाल रहे हैं

प्यूमा कंपनी कहा कि है?

प्यूमा कंपनी जर्मनी देश की है।

प्यूमा की कुल नेट वर्थ कितनी है?

प्यूमा की कुल नेट वर्थ €262 million बिलियन हैं 

ये भी पढ़े:

डोमिनोज कंपनी का मालिक कौन है 

एडीडास का मालिक कौन है?

Myntra का मालिक कौन है?

वॉलमार्ट का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको प्यूमा का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Post a Comment

0 Comments