वॉलमार्ट का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं वॉलमार्ट का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको वॉलमार्ट का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।


बहुत से ऐसे लोग हैं जो कि इस कंपनी के बारे में नहीं जानते है तो आइए हम इस कंपनी के बारे में पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल के माध्यम से देने की पूरा कोशिश करूंगा यह एक रिटेल कंपनी है इस कंपनी के स्टोर हर जगह खोला गया है।

walmart-ka-malik-kaun-hai

इस रिटेल कंपनी में कोई भी कस्टमर जाकर अपना मन पसंदीदा सामान खरीद सकता है इस कंपनी में आपको हर तरह के घरेलू सामान मिलेगा दोस्तों आपको जानकारी के लिए मैं बता रही हूं की अमेजॉन कंपनी के बाद इसी कंपनी का नंबर आता है अमेरिका में इस कंपनी के प्रोडक्ट सबसे ज्यादा खरीदते हैं।


जैसे कि पूरी दुनिया में अमेजॉन कंपनी पर ज्यादा लोग भरोसा करते हैं उसी प्रकार से इस कंपनी के अमेरिका में लोग ज्यादा विश्वास रखते हैं वॉलमार्ट ने आमजन कंपनी को टक्कर देने के लिए, अपना खुद के eCommerce नहीं है इसी वजह से इस कंपनी ने हमारे भारत के सबसे बड़ी ई कमर्स वेबसाइट फिलिपकार्ड को 2018 में इस वेबसाइट को million-dollar देकर खरीद लिया।


वॉलमार्ट ने अमेजॉन कंपनी को टक्कर देने के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट में कदम बढ़ाया और हमारे भारत देश में इसका जान मान बहुत तेजी से बढ़ रहा है इसी वजह से वॉलमार्ट दुनिया में बहुत ही तेजी से अपने eCommerce को बढ़ा रही है

वॉलमार्ट क्या है?

वॉलमार्ट एक ई-कॉमर्स वेबसाइट है इसके अलावा पहले अमेरिका में रिटेलर शाप था और वर्तमान समय में उस रिटेलर कंपनी ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट के ऊपर कार्य कर रही है औरैया अमेजॉन कंपनी को पूरा टक्कर देने की कोशिश करती हैं इसी वजह से हमारे भारत के सबसे जाने-माने ई-कॉमर्स वेबसाइट फिलिपकार्ड को 2018 में खरीद लिया।

वॉलमार्ट का मालिक कौन है?

वॉलमार्ट का मालिक Sam Walton हैं जो कि इनका जन्म 29 मार्च 1918 को अमेरिका में हुआ था वेल्डन का मृत्यु 5 अप्रैल 1992 को अमेरिका में हुआ था और ये अमेरिका के जाने-माने बिजनेसमैन हैं जो कि इन्होंने बहुत कड़ी मेहनत से वॉलमार्ट कंपनी को बनाए।

वॉलमार्ट किस देश की कंपनी है?

यहां अमेरिका का बहुत बड़े रिटेलर कंपनी है इस कंपनी पर ज्यादा लोग अमेरिका का विश्वास रखते हैं और इस कंपनी की शुरुआत 2 जुलाई 1962 को किया गया था अमरीश कंपनी के रिटेलर हमारे भारत देश में कई जगह पर भी मौजूद आया एक आंकड़े के अनुसार बताया जाता है कि इस कंपनी के अन्य देशों में 10000 से भी ज्यादा स्टोर मौजूद है।


इस कंपनी का खास बात यह है कि बहुत जल्दी डिलीवरी करती है इसी वजह से इस कंपनी पर बहुत ज्यादा लोग ट्रस्ट करते हैं 2020 में कंपनी $55920 मिलियन की कमाई की है। वॉलमार्ट में टोटल कर्मचारी 2,300,000 कार्य करते हैं।

ये भी पढ़े:

डोमिनोज कंपनी का मालिक कौन है 

एडीडास का मालिक कौन है?

Myntra का मालिक कौन है?

टोयोटा का मालिक कौन है?

FAQ

वालमार्ट कंपनी का मुख्यालय कहां है?

वालमार्ट का मुख्यालय Bentonville के Arkansas, United States में स्थित है।

Walmart की स्थापना कब हुई?

Walmart की स्थापना  2 जुलाई 1962 को अमेरिका में किया गया था।

Walmart का होनर कौन है?

Walmart का होनर Sam Walton हैं।

Walmart का सीईओ कौन है?

Walmart का सीईओ Doug McMillon हैं। जो कि आज 2014 से इस कंपनी के पद का कार्यभार संभाल रहे।

वालमार्ट कंपनी कहा कि है?

वालमार्ट कंपनी अमेरिका देश की है।

वॉलमार्ट की कुल नेट वर्थ कितनी है?

वॉलमार्ट की कुल नेट वर्थ US$252.5 बिलियन हैं

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको वॉलमार्ट का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।


Post a Comment

0 Comments