आजतक का मालिक कौन है और ये किस देश का चैनल है?

  क्या आप जानते हैं आजतक का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको आजतक का मालिक कौन है और ये किस देश का चैनल है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

आज तक हिंदी न्यूज़ समाचार टीवी चैनल हैं भारत में सर्वाधिक जानने वाले यह न्यूज़ चैनल है यह भारत बहुत ज्यादा पॉपुलर है यह न्यूज़ चैनल देश और विदेश के सभी हर छोटे-बड़े न्यूज़ दिखाती हैं इस चैनल के एंकर काफी ज्यादा पॉपुलर है।

aajtak-ka-malik-kaun-hai

अगर इस चैनल को ब्रेकिंग न्यूज़ के बारे में बात की जाए तो सभी न्यूज़ चैनल से अच्छी क्वालिटी और बेहतरीन होने की वजह से हमारे भारत के सभी न्यूज़ चैनल में आगे हैं इस चैनल के टीआरपी की बात की जाए तो बाकी चैनल से भी ज्यादा है।

अगर सबसे अधिक देखे जाने वाले न्यूज़ चैनल की बात की जाए तो आज तक सबसे पहले आता है क्योंकि यह चैनल पर हिंदी समाचार से संबंधित हर जानकारी दी जाती है पावर इस चैनल के बारे में हर कोई जानता है यह चैनल वीडियो पर मदद से अपनी समाचार लोगों के बीच प्रसारण पड़ता है इसके बाद साइट के मदद से और हर छोटे बड़े न्यूज़ कवरेज करता है।

आजतक क्या है?

आज तक हिंदी न्यूज़ चैनल हैं इस चैनल पर देश और विदेश के हर छोटे-बड़े न्यूज़ का कवर किया जाता है इस चैनल की बाद में बात की जाए तो सभी चैनल्स से इसकी टीआरपी बहुत ज्यादा है क्योंकि यह चैनल अपने चैनल के माध्यम से और वेबसाइट के मदद से और छोटे बड़े समाचार लोगों के बीच दिखाता है।

इस चैनल के बारे में हर व्यक्ति जानते हैं क्योंकि यह चैनल सभी चैनल से आगे हैं क्योंकि यह चैनल सिर्फ हिंदी मैं सभी जानकारी प्रदान करता है इसी वजह से इस चैनल को सभी लोग पसंद करते हैं।

आजतक का मालिक कौन है?

आजतक का मालिक अरूण पूरी (Aroon Purie हैं इन्होंने आज तक चैनल की स्थापना 31 दिसंबर 2000 में किया था अब यह टुडे ग्रुप के मालिक हैं अरुण पुरी के कोई अलग-अलग बिजनेस है जो कि इंडिया टुडे के अंदर आता है अरुण पुरी का जन्म 1944 के लाहौर पाकिस्तान में हुआ था।

इन्होंने अपनी पढ़ाई London School of Economics से पढ़ाई पूरी किए थे इस समय यह 77 साल के हो चुके हैं इसके बाद उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई इंडिया के the doon school किये हैं जोकि इंडिया के सबसे महंगा स्कूल है इस स्कूल में एडमिशन लेने के लिए पहले टेस्ट देना पड़ता है जो कि बहुत ही हार्ड होता है।

और इन्होंने इस टेस्ट में पास होकर के इस स्कूल में दाखिला लिया उसके बाद उन्होंने आगे का पढ़ाई देसी स्कूल से पूरी किया।

आजतक किस देश का चैनल है?

यह भारत के हिंदी समाचार न्यूज़ नेटवर्क है जो किया इंडिया टुडे ग्रुप के मालिक है अरुण पुरी भारत के रहने वाले निवासी है इसलिए चैनल भी भारत के ही है यह चैनल भारत के मशहूर चैनल है जो कि काफी ज्यादा इस चैनल को भारत में लोग पसंद करते हैं।

आज तक का इतिहास

इस चैनल के शुरुआत 31 दिसंबर 2000 में अरुण पुरी ने किया था जो कि आज के सामान्य चैनल हमारा देश के सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क बन गया है यह इंडिया टुडे ग्रुप के अंतर्गत आता है अरुण पुरी के कई अलग-अलग बिजनेस है और अलग अलग नाम से रजिस्टर है।


इसके बिजनेस पूरे परिवार देखरेख करती है वर्तमान समय में इस चैनल की बात की जाए तो 22 वर्ष हो गया जो कि यह चैनल काफी समय से मार्केट में अपने जगह बना कर रखी है इस चैनल पर लाखों सब्सक्राइब और यह चैनल हर मिनट अपडेट करते रहती है।

FAQ

आजतक न्यूज़ का मुख्यालय कहां है?

आजतक न्यूज़ का मुख्यालय भारत के उत्तर प्रदेश, नॉएडा में स्थित है।

आजतक न्यूज़ की स्थापना कब हुई?

आजतक न्यूज़ कि स्थापना 31 दिसम्बर 2000 में किया गया था।

आजतक न्यूज़ का होनर कौन है?

आजतक न्यूज़ का अरुण पूरी है।

Aaj Tak का सीईओ कौन है?

Aaj Tak का सीईओ अरुण पूरी हैं। जो कि यह इस कंपनी के सीईओ पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

Aaj Tak किस देश की चैनल है?

यह भारत के मशहूर न्यूज़ चैनल है।

ये भी पढ़े:

एबीपी न्यूज़ का मालिक कौन है 

सन फार्मा का मालिक कौन है?

Wifistudy का मालिक कौन है?

Cipla का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको आजतक का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments