एयर एशिया का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं एयर एशिया का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको एयर एशिया का मालिक कौन है और ये किस देश कि है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।


एयर एशिया एयरलाइन्स कंपनी है जो कि कम कीमत पर कहीं पर भी यात्रा कर सकते हैं इसके शुरुआत 20 दिसंबर 1993 को मलेशिया में किया गया था लेकिन यह अब तक पूरे 25 से ज्यादा देशों में अपने सेवाएं प्रदान करते हैं।

airasia-ka-malik-kaun-hai

इस कंपनी के माध्यम से आप किसी देश में जाकर के वापस आ सकते हैं विश्व से घंटों के सफर आप पल भर में कर सकते हैं उसके लिए आपको कौन कीमत चुकाना पड़ेगा एयर एशिया का सहायक टाटा संस है जो किसके द्वारा संचालित की जाएगी।

एयर एशिया क्या है?

एयर एशिया मलेशिया क्या कम कीमत वाला वाहक सेवा है इस में सफर करने के लिए आपको ज्यादा पैसा पे करने की कोई आवश्यकता नहीं क्योंकि इस कंपनी में पहले से ही इसका कीमत बहुत ही कम रखी है इसके द्वारा आप अपने देश के अलावा अन्य देशों में आसानी से जा सकते हैं और वापस आ सकते हैं।

एयर एशिया का मालिक कौन है?

एयर एशिया का मालिक टोनी फेर्नान्देस हैं एयर एशिया कंपनी की शुरुआत टोनी फेर्नान्देस और DRB-HICOM ने मिलकर 20 दिसंबर 1993 को मलेशिया में किया था और यह कंपनी मलेशिया के सबसे बड़ी एयरलाइन्स कंपनी है जो कि यह कंपनियां 25 से अधिक देशों में अपनी सेवाओं के प्रदान करती है और यह 125 लोकेशन पर सेवाओं प्रदान कर रही है।

एयर एशिया किस देश की कंपनी है?

यह मलेशिया के सबसे बड़ी एयरलाइन्स कंपनी है जो कि आप 25 से भी ज्यादा देशों की सेवाओं के प्रदान करती है इस कंपनी की शुरुआत 20 दिसंबर 1993 को मलेशिया में किया गया था और आज के समय में कंपनी कई देशों में अपने सवालों की प्रदान कर रही है हमारे भारत में इस कंपनी को शुरुआत 13 अप्रैल 1964 को किया गया था

FAQ

एयर एशिया का मुख्यालय कहां है?

एयर एशिया का मुख्यालय कुला लुम्पुर, मलेशिया में स्थित है।

एयर एशिया न्यूज़ चैनल की स्थापना कब हुई?

एयर एशिया कि स्थापना 20 दिसम्बर 1993 को मलेशिया में या गया था और आज के समय में 25 से अधिक देशों में अपनी सेवाएं प्रदान कर दिया।

एयर एशिया चैनल का होनर कौन है?

एयर एशिया का होनर Tony Fernandes और DRB-HICOM कंपनी है इन दोनों एयरलाइन्स ने मिलकर शुरुआत किया था और आज के समय में 25 अलग-अलग देशों में अपनी सुनाओ के प्रदान करते हैं 

एयर एशिया का सीईओ कौन है?

एयर एशिया का सीईओ Tony Fernandes हैं। आवारा दिसंबर 2001 से इस के पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

एयर एशिया एयरलाइन्स किस देश की है

यह मलेशिया के एयरलाइन्स कंपनी है और यह कंपनी हमारे भारत देश में 20 मार्च 2013 को शुरुआत की थी जिसका नाम एयर एशिया इंडिया रखा गया।

ये भी पढ़े:

इंडिया टीवी कंपनी का मालिक कौन है 

एयर इंडिया का मालिक कौन है?

 स्पाइसजेट का मालिक कौन है?

Lic का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको एयर एशिया का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 


Post a Comment

0 Comments