ऑडी का मालिक कौन है और ये किस देश का कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं ऑडी का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको ऑडी का मालिक कौन है और ये किस देश का कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

इस कंपनी के बारे में कौन है जाता हैं इस कंपनी की गाड़ी आपको दुनिया की हर किसी कोने में देखने के मिल जाएगा क्योंकि यह कब बनी पूरी दुनिया में अपनी गाड़ी को सेवाएं प्रदान करती है इस कंपनी की गाड़ी दिखने में बेहद खूबसूरत और चलाने में काफी ज्यादा अच्छी होती है।

audi-ka-malik-kaun-hai

ऑडी कंपनी सर्वजनिक कंपनी है इस कंपनी की स्थापना करने वाले मुख्य रूप से इंजीनियर थे इस कंपनी को शुरुआत करने के बाद बड़े-बड़े शहर में इस कंपनी के Ingolstadt कि ।

ऑडी का मालिक कौन है?

ऑडी कंपनी का मालिक Volkswagen Group हैं और इस ग्रुप के मालिक August Horch हैं जो कि इन्होंने ऑडी कंपनी की शुरुआत 16 जुलाई सुनो को किया था और आज के समय में कंपनी लग्जरी कार के निर्माण करती है जो कि दुनिया में काफी ज्यादा चर्चित और पॉपुलर है।

ऑडी का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

ऑडी का मुख्यालय Ingolstadt के Germany में स्थित है।

ऑडी की स्थापना कब हुई?

ऑडी कि स्थापना 16 जुलाई 1909 में जर्मनी में किया गया था 

ऑडी का होनर कौन है?

ऑडी कंपनी का होनर Volkswagen Group हैं और इस ग्रुप के मालिक August Horch हैं।

Audi का सीईओ कौन है?

Audi का सीईओ Markus Duesmann हैं और Audi गाड़ी के  इंडिया के सीईओ के बारे में बात की जाए तो Chief Balbir Singh Dhillon है।

Audi कहा कि कंपनी है?

ये जर्मन के मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी है जो कि यह कंपनी लग्जरी कार के निर्माण करती है और भारत में भी इसका मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है जहां पर इसका कुछ मॉडल्स बनाए जाते हैं।

ये भी पढ़े:

फेरारी का मालिक कौन है 

मर्सिडीज का मालिक कौन है?

सहरा इंडिया का मालिक कौन है?

बीएमडब्ल्यू का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको ऑडी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments