बिसलेरी का मालिक कौन है और ये किस देश का कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं बिसलेरी का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको बिसलेरी का मालिक कौन है और ये किस देश का कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

bisleri-ka-malik-kaun-hai

बिसलेरी भारत के नंबर वन मिनरल वाटर है क्योंकि इस कंपनी के द्वारा बीके मार्केट में पानी है बहुत ही अच्छी क्वालिटी के होते हैं बिसलेरी का विज्ञापन टीवी और पेपर में ज्यादा देखने को मिलता है अगर आप बिसलेरी की बोतल खरीदने जा रहे हैं तो ध्यान में रखना है क्योंकि बहुत से कंपनी बिसलेरी के सेम कॉपी कर रही है।

जो कंपनी या जो व्यक्ति सफलता की तरफ बढ़ते हैं तो उसका हर कोई कॉपी करना पसंद करता है तो आप इसको देख कर समझ लेना चाहिए कि आप सफलता के ज्यादा करीब आ चुके हैं उसी तरह आप बिसलेरी की बोतल खरीदने जा रहे हैं तो हमेशा ध्यान में रखना चाहिए कि यह बिसलेरी कंपनी का मिनिरल वॉटर है या नहीं।

बिसलेरी के बोतल पर एक टैगलाइन लिखा होता है जो कुछ इस प्रकार हैं "समझदार जानते हैं कि हर पानी की बोतल Bisleri नहीं” ये भारत के नंबर वन मिनिरल वाटर बनती है।

बिसलेरी क्या है?

बिसलेरी मिनरल वाटर बनाने वाली कंपनी है इस कंपनी के द्वारा शुद्ध किया गया हमारे भारत में काफी ज्यादा बेचा जाता है बिलारी के 137 हमारे भारत में प्लांट है जहां पर मिनरल वाटर की सप्लाई की जाती है और इस कंपनी के द्वारा किए गए सप्लाई पानी बहुत ही अच्छी क्वालिटी के होते हैं।

बिसलेरी का मालिक कौन है?

बिसलेरी के मालिक जयंती चौहान और फेलिस बिसलेरी हैं इन दोनों ने मिलकर इस कंपनी के शुरूआत किया था इस कंपनी की शुरुआत 1969 को मुंबई थाणे में किया गया था भारतीय वाटर सप्लाई कंपनी हैं 135 प्लांट और इसके अलावा 3000+ से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूटर है। 

और बिसलेरी कंपनी में 5000 से अधिक ट्रक हैं जो कि एक प्लान से दूसरे प्लांट में ले जाने की कार्य करती हैं Felice Bisleri इस कंपनी के फाउंडर है इनका जन्म 30 नवम्बर 1851 इटली में हुआ था और उनका मृत्यु 17 सितम्बर 1921 इटली में हुआ था यह इटली के रहने वाले निवासी थे जो कि उन्होंने बिसलेरी के साथ मिलकर इस कंपनी को शुरुआत किया था और आज के समय में बिसलेरी ब्रांड बन गए।

Jayantilal Chauhan इस कंपनी के फाउंडर है लेकिन इस समय इस कंपनी के डायरेक्टर Jayanti Chauhan है और यह पार्ले कंपनी के मालिक रमेश चौहान के बेटे है।

बिसलेरी किस देश का कंपनी है?

भारत के मशहूर मिनरल वाटर सप्लाई कंपनी है इस कंपनी की शुरुआत 1969 को किया था और आज के समय में पूरे भारत में 135 से अधिक प्लांट है इस कंपनी के पानी बहुत ही शुद्ध बेहतरीन होते हैं इस वजह से इस कंपनी के पानी खरीदना बहुत से लोग पसंद करते हैं वैसे तो पानी सप्लाई करने वाली कंपनी मार्केट में बहुत ज्यादा आती है जिसमे से यह कंपनी नंबर वन पर आती है।

महत्वपूर्ण सवालों के जवाब:

बिसलेरी का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

बिसलेरी का मुख्यालय मुंबई,महाराष्ट्र में स्थित है।

बिसलेरी की स्थापना कब हुई?

बिसलेरी कि स्थापना 1969 में मुंबई से किया गया था।

Bisleri का होनर कौन है?

Bisleri का होनर Jayanti Chauhan हैं इस कंपनी के कुछ हिस्सेदार जयंतीलाल चौहान जोकि दादा जी थे।

Bisleri का सीईओ कौन है?

Bisleri का सीईओ कंपनी के सीईओ रमेश चौहान हैं जो कि यह इस कंपनी कार्यभार संभाल रहे हैं।

बिसलेरी कहां की कंपनी है?

यह भारत के Beverages कंपनी हैं जोकि कि इसका 135 से अधिक देश में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है।

ये भी पढ़े:

जेके सीमेंट का मालिक कौन है 

आईटीसी सीमेंट का मालिक कौन है?

कोलगेट का मालिक कौन है?

दैनिक जागरण का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको बिसलेरी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments