क्रिकबज का मालिक कौन है और ये किस देश कि है?

  क्या आप जानते हैं क्रिकबज का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको क्रिकबज का मालिक कौन है और ये किस देश कि है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

अगर आप क्रिकेट के ज्यादा शौकीन है तो क्रिकबज साइड के बारे में और जानते होंगे क्योंकि इस वेबसाइट पर क्रिकेट से जुड़ी सभी जानकारी दी जाती है क्रिकबज भारत के सबसे बड़ी वेबसाइट है जहां पर क्रिकेट से संबंधित सभी जानकारी को शेयर की जाती है।

cricbuzz-ka-malik-kaun-hai

इस वेबसाइट पर क्रिकेट के स्कोर अगर टीम की जानकारी दी जाती हैं यह वेबसाइट सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट के दीवानों के लिए बनाया गया है यह वेबसाइट ऑनलाइन वेबसाइट हो इसके बाद भी इसका एप्लीकेशन भी है जहां पर आप अपने क्रिकेट के सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


क्रिक बुज क्या है?

क्रिकबज सिर्फ क्रिकेट के शौकीनों के लिए बनाया गया है क्योंकि इस वेबसाइट पर क्रिकेट से संबंधित सभी जानकारी को दी जाती है अगर आप क्रिकेट के दीवाने हैं तो आप इस वेबसाइट की मदद से सभी इसके की जानकारी अपने स्मार्टफोन पर पर आप कर सकते हैं।


क्रिकबज पर सिर्फ और सिर्फ टीम के स्कोर और कौन सी टीम के इस को ज्यादा और कम है इन सभी की जानकारी आपको लाइव देखने को मिलेगा यह वेबसाइट काफी समय से चल रही ह

क्रिकबज का मालिक कौन है?

क्रिकबज का मालिक टाइम्स इन्टरनेट है जो कि यह टाइम ऑफ इंडिया के सहायक है क्रिकबज को तीन दोस्त ने मिलकर बनाया और तिनों दोस्त इस वेबसाइट को मैनेज करते हैं। जिसके नाम परवीन हेगड़े,पियूष अगरवाल और पियूष अगरवाल है।

क्रिकबज किस देश कि है?

इसका शुरुआत 1 नवंबर 2004 को भारत में किया गया था इस वेबसाइट को बनाने वाले तीन थे जो किया तीनों इस वेबसाइट को मैनेज करते हैं और इस वेबसाइट पर सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट के अलावा कोशिश भी शेयर नहीं की जाती है जो व्यक्ति क्रिकेट के शौकीन है इस वेबसाइट को इस्तेमाल करके कौन सी टीम और कौन सा जगह से कितना स्कोर है इन सभी के जनकारी इस वेबसाइट की मदद से प्राप्त कर सकते हैं।


क्रिकबज वेबसाइट पर 160 मिलीयन भी वह है जो कि इसकी सालाना कमाई 1 करोड़ डॉलर से अधिक होती है।

FAQ

क्रिकबज का मुख्यालय कहां है?

क्रिकबज का मुख्यालय भारत के हरियाणा,गुरुग्राम में स्थित है।

क्रिकबज की स्थापना कब हुई?

क्रिकबज कि स्थापना 1 नवम्बर 2004  को भारत में किया गया था।

क्रिकबज का होनर कौन है?

क्रिकबज का होनर Pravin Hegde, Piyush Agrawal और  Pankaj Chhaparwal हैं। जो कि टाइम्स ऑफ़ इंडिया के सहायक Times Internet हैं।

क्रिकबज का सीईओ कौन है?

क्रिकबज का सीईओ पुनीत गुप्ता है  हैं। जो कि यह इस कंपनी के पद का कार्यभार संभाल रहे।

क्रिकबज कहा कि है?

यह भारत की क्रिकेट न्यूज़ साइट है जो कि यह क्रिकेट से जुड़ी सभी जानकारी अपडेट करते रहते हैं।

ये भी पढ़े:

ईस्ट इंडिया कंपनी का मालिक कौन है 

Asian paints का मालिक कौन है?

हुंडई का मालिक कौन है?

रेड चीफ का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको क्रिकबज का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 


Post a Comment

0 Comments