दैनिक जागरण का मालिक कौन है और ये कहां की न्यूज़ पेपर है?

  क्या आप जानते हैं दैनिक जागरण का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको दैनिक जागरण का मालिक कौन है और ये  कहां की न्यूज़ पेपर है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

दैनिक जागरण के बारे में कौन है जानता, दैनिक जागरण की शुरुआत 1942 में किया गया जो कि आजादी से पहले किया गया था  उस समय दैनिक जागरण मुख्यालय झांसी में था फिर 1947 के बाद दैनिक जागरण के मुख्यालय कानपुर में कर दिया गया।

dainik-jagran-ka-malik-kaun-hai

यह भारत के टॉप न्यूज़ पेपर में से एक है इसके द्वारा लिखे गए न्यूज़ भारत के हर क्षेत्र में पढ़े जाते हैं क्योंकि ग्रामीण इलाकों से लेकर के शहरी इलाके के सारी जानकारी इस न्यूज़पेपर में लिखी जाती है जिसकी वजह से इस न्यूज़पेपर की डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है।

दैनिक जागरण का मालिक कौन है?

दैनिक जागरण के मालिक श्री पूर्णचन्द्र गुप्त है जोगिया एक स्वतंत्र सेनानी थे यह उस समय की बात है जब अंग्रेज से मुक्त होने वाला था तो प्रथम संस्करण 1942 झांसी से किया गया हिंदी न्यूज़ पेपर जो कि हमारे भारत में प्रतिदिन 34 लाख कॉपी प्रसार की जाती है।

2017 के आंकड़े के अनुसार दैनिक जागरण के भारत का सबसे बड़ा न्यूज़पेपर के रूप में देखा गया और द्वादश में दुनिया के 17 वा स्थान पर न्यूज़पेपर पढ़े जाने वाले हैं।

महत्वपूर्ण सवालों के जवाब:

दैनिक जागरण का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

दैनिक जागरण का मुख्यालय भारत के उत्तर प्रदेश,कानपुर में स्थित है।

दैनिक जागरण की स्थापना कब हुई?

दैनिक जागरण कि स्थापना 1942 में उत्तर प्रदेश से किया गया था

Dainik Jagran का होनर कौन है?

Dainik Jagran का होनर Shri Puran Chandra Gupta हैं।

Dainik Jagran का सीईओ कौन है?

Dainik Jagran का सीईओ संजय गुप्त हैं जो कि यह इस कंपनी कार्यभार संभाल रहे हैं।

दैनिक जागरण कहां की न्यूज़पेपर है?

ये उत्तर प्रदेश के झांसी से शुरू किया गया न्यूज़पेपर पूरी भारत में इसका न्यूज़ पर पढ़ा जाता है।

ये भी पढ़े:

जेके सीमेंट का मालिक कौन है 

डालमिया सीमेंट का मालिक कौन है?

अंबुजा सीमेंट का मालिक कौन है?

श्री सीमेंट का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको दैनिक जागरण का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments