ड्रीम11 का मालिक कौन है और ये किस देश कि कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं ड्रीम11 का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको ड्रीम11 का मालिक कौन है और ये किस देश कि कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

दोस्तों जैसे जैसे हमारा कार्य ऑनलाइन बढ़ता जा रहा है फिर उसी प्रकार हर यूजेस अपने रुचि को बढ़ाने के लिए ऑनलाइन गेम खेलना पसंद करते हैं जिसमें से dream11 एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर भारत के गेमिंग लवर गेम खेलकर के आर्निक भी कर लेते हैं।

dream11-ka-malik-kaun-hai

वैसे तो मार्केट में बहुत से गेमिंग प्लेटफॉर्म मौजूदा है जिसमें भारत के हर व्यक्ति टीम बनाकर के गेम खेल सकता है जिसमें dream11 एक ऐसा प्लेटफॉर्म है यहां पर कई प्रकार के गेम मौजूद है और गेम खेलते वक्त जिस व्यक्ति के अच्छा परफॉर्मेंस रहता है तो उसे dream11 की तरफ से इनाम दी जाती है।

इस गेम को खेलने के लिए आपको फिस देना पड़ता है उसके बाद में आप कोई भी अपने मनपसंद गेम खेलकर इनाम जीत सकते हैं यह गेमिंग प्लेटफार्म भारत के नंबर वन बन चुकी है।

dream11 क्या है?

यह भारत के मशहूर गेमिंग प्लेटफॉर्म है जहां से आप हर प्रकार के गेम खेल सकते हैं। इस प्लेटफार्म पर हर प्रकार के गेम मौजूद है गेम खेलने के लिए आपको फिक्स इंट्री देना पड़ता है उसके बाद में आप किसी भी प्रकार के गेम खेल सकते हैं।

ड्रीम11 का मालिक कौन है?

dream11 के मालिक भावित शेठ और हर्ष जैन है इन दोनों ने मिलकर इस गेम को 2008 में शुरू किया था यह भारतीय गेमिंग प्लेटफार्म है जहां से आप ऑनलाइन क्रिकेट,बास्केटबॉल,फुटबॉल और हॉकी इसके अलावा यहां कई प्रकार के गेम खेल सकते हैं।

dream11 गेम को 2019 में भारत के नंबर वन गेमिंग प्लेटफार्म बना दिया गया है इस गेम में लगभग 500 से ऊपर कर्मचारी काम करते हैं इस गेम के विज्ञापन आपको ज्यादातर यूट्यूब चैनल पर देखने को मिलता होगा इसके अलावा आपको वेबसाइट पर भी एड्स देखने को मिलेगा।

dream11 किस देश का ऐप है?

यह भारत का नंबर वन गेमिंग प्लेटफॉर्म है जहां पर आप फुटबॉल,हॉकी,क्रिकेट और बास्केटबॉल इसके अलावा कई प्रकार के ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं इस प्लेटफार्म पर भारत के हर गेमिंग लवर गेम खेलकर के पैसा भी कमाते हैं यह बहुत ही अच्छा गेमिंग प्लेटफार्म है।

ड्रीम 11 कंपनी का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

ड्रीम 11 कंपनी का मुख्यालय भारत के मुंबई,महारास्ट्र में स्थित है।

ड्रीम 11 की स्थापना कब हुई?

ड्रीम 11 कि स्थापना 2008 में कर्नाटक से किया गया था।

Dream11  का होनर कौन है?

Dream11  का होनर Harsh Jain और  Bhavit Sheth हैं।

Dream11 Company सीईओ कौन है?

Dream11 Company का सीईओ Harsh Jain हैं जो कि यह इस कंपनी पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

ड्रीम 11 कहां की कंपनी है?

यह भारत के गेम इन ऐप है इसमें कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन फुटबॉल,क्रिकेट,हॉकी खेल सकता है

निष्कर्ष:ये भी पढ़े:

जोमैटो से पैसा कैसे कमाये  

पब्जी का का मालिक कौन है?

फ्री फायर का मालिक कौन है?

news24 का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको ड्रीम 11 कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments