इमामी कंपनी का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं इमामी कंपनी का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको इमामी कंपनी का मालिक कौन है और ये किस देश की चैनल है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।


इमामी कंपनी के बारे में कौन है जानता यह कंपनी हेल्थ केयर नेचुरल से संबंधित प्रोडक्ट बनाने की कार्य करती है इस कंपनी के बनाए हुए प्रोडक्ट मार्केट में काफी जगह पर है यह कंपनी बोरोप्लस के एडवर्टाइजमेंट करने के लिए जूही चावला को दी थी।

emami-company-ka-malik-kaun-hai

बहुत से व्यक्ति कंपनी के ब्रांड देकर सामान खरीदना पसंद करते हैं जिसमें से इमामी कंपनियां बहुत ही ज्यादा हमारे भारत देश में प्रसिद्ध है जिसके वजह से इस कंपनी की पॉपुलर की काफी हद तक है।

हिमानी कंपनी क्या है?

इमामी कंपनी हेल्थ केयर और नेचुरल से संबंधित प्रोडक्ट बनाने की कार्य करती है इस कंपनी के प्रोडक्ट मार्केट में बहुत ज्यादा बिकी जाते हैं इसके अलावा यह कंपनी अन्य प्रकार के और भी कई प्रोडक्ट बनाती है जो कि मार्केट में बहुत ज्यादा धमाल मचाती है।

इमामी कंपनी का मालिक कौन है?

इमामी कंपनी का मालिक अमित ऍफ़ एम् एस, राधे श्याम अग्रवाल और राधे श्याम गोयनका है इस कंपनी की शुरुआत 1970 में किया गया था यह कंपनियां हेल्थ और नेचुरल से संबंधित प्रोडक्ट बनाती है इस कंपनी के सलाना कमाई 20 हजार करोड़ से भी ऊपर है।


इसके अलावा इमामी कंपनी में 25000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं और एक कर्मचारी को ध्यान में रखते हुए अच्छे से अच्छे प्रोडक्ट का निर्माण करवाती है और इस कंपनी के प्रोडक्ट मार्केट में बहुत ज्यादा लोकप्रिय है।

इमामी किस देश की कंपनी है?

इमामी हमारे भारत देश के नेचुरल और हेल्थ केयर संबंधित प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी है जो कि इस कंपनी की शुरुआत 1970 में भारत के कोलकाता शहर में किया गया था यह कंपनी अन्य प्रकार की बहुत से प्रोडक्ट मार्केट में बिकती है। इस कंपनी के प्रोडक्ट बहुत ज्यादा बेहतरीन और अच्छे क्वालिटी के होते हैं।

इमामी कंपनी का इतिहास

इमामे कंपनी के शुरू करने वाले भारत के Radhe Shyam Agarwal और Radhe Shyam Goenka हैं इन दोनों ने मिलकर इस कंपनी की शुरुआत 1970 के कोलकाता शहर में किया थे Radhe Shyam Agarwal का जन्म 18 फरवरी 1946 को भारत के कोलकाता शहर में हुआ था और इनकी एजुकेशन की बात की जाए तो  LLB, Master of Commerce हैं।

Radhe Shyam Goenka के जन्म 19 फरवरी 1946 के कोलकाता में ही हुआ था और इन दोनों ने मिलकर इस कंपनी को बहुत ज्यादा ऊंचाई पर ले गए हैं

FAQ

इमामी कंपनी का मुख्यालय कहां है?

इमामी कंपनी का मुख्यालय भारत के कोलकाता में स्थित है।

इमामी कंपनी की स्थापना कब हुई?

इमामी कंपनी कि स्थापना 1974 में कोलकाता में किया गया था 

इमामी कंपनी का होनर कौन है?

इमामी कंपनी का होनर Radhe Shyam Goenka और Radhe Shyam Agarwal है।

Emami Company का सीईओ कौन है?

Emami Company का सीईओ  N H Bhansali हैं। जो कि यह इस कंपनी के पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

Emami Company किस देश की कंपनी है?

ये भारत के कंपनी है जो हेल्थ केयर और नेचुरल स्किन केयर प्रोडक्ट बनाती है।

ये भी पढ़े:

एबीपी न्यूज़ का मालिक कौन है 

डाबर का मालिक कौन है?

आजतक का मालिक कौन है?

वेदान्तु का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको इमामी कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments