फ्री फायर का मालिक कौन है और ये किस देश कि गेम है?

  क्या आप जानते हैं फ्री फायर का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको फ्री फायर का मालिक कौन है और ये किस देश का गेम है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

वर्तमान समय की बात की जाए तो टाइम निकालने के लिए कोई ना कोई व्यक्ति कुछ ना कुछ इंटरनेट पर करता रहता है क्योंकि कोई भी व्यक्ति जब फ्री रहता है तो फ्री टाइम में एंटरटेनमेंट बहुत ही आवश्यकता है जिसमें सब बहुत से व्यक्ति यूट्यूब पर जाते हैं और बहुत से व्यक्ति गेम खेलने के लिए जाते हैं।

free-fire-ka-malik-kaun-hai

वैसे तो पूरी दुनिया में गेम के ट्रेंडिंग चल रही है और बहुत से व्यक्ति अपने टाइम को पास करने के लिए गेम खेलते हैं और बहुत से स्टूडेंट है जो कि गेम खेलना पसंद करते हैं हमारे भारत देश में सबसे ज्यादा पब्जीऔर फौजी दोनों गेम बहुत मशहूर है पब्जी गेम दुनिया में करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं खेलने के लिए वहीं पर फ्री फायर ट्रेंडिंग में चल रहा है।

फ्री फायर का मालिक कौन है? (who owns free fire)

फ्री फायर के मालिक ग्रेना कंपनी है और इस कंपनी के मालिक Forrest Li हैं पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा गेम पब्जी को खेला जाता है लेकिन पब्जी को टक्कर देने के लिए फ्री फायर गेम भी कम नहीं है इसका भी लगभग पूरी दुनिया में नाम जाना जाता है।

फ्री फायर के मोबाइल ऐप और IOS दोनों प्लेटफार्म के लिए बनाया गया इस गेम को खूब खेला जाता है Forrest Li का जन्म 1977 में चाइना में हुआ था इन्होंने अपने बिजनेस के शुरुआत सिंगापुर से किया था यह कंपनी कई प्रकार के गेम बना चुकी है जिसमें से सबसे ज्यादा पॉपुलर फ्री फायर हुआ।

फ्री फायर किस देश का गेम है?

यह सिंगापुर की कंपनी है क्योंकि इस कंपनी की शुरुआत सिंगापुर में किया गया था लेकिन इस कंपनी के मालिक फॉरेस्ट ली चाइना के रहने वाले निवासी है इसलिए यह गेम भी चाइना की है इस गेम को 30 सितंबर 2017 को सिंगापुर में लांच किया गया था।

यह गेम दुनिया के सबसे ज्यादा डाउनलोड करने वाला गेम बन चुका है इस गेम को बनाने वाली कंपनी की शुरुआत 2009 में किया गया था यह कंपनी वीडियो गेम बनाती हैं इस गेम को खेलने वाले दुनिया में सबसे अधिक व्यक्ति हैं।

फ्री फायर कंपनी का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

फ्री फायर कंपनी का मुख्यालय चीन के सिंगापूर में स्थित है।

फ्री फायर की स्थापना कब हुई?

फ्री फायर कि स्थापना 30 सितम्बर 2017 में चीन से किया गया था।

Free Fire  का होनर कौन है?

Free Fire  का होनर Forrest Li हैं।

Free Fire Company सीईओ कौन है?

Free Fire Company का सीईओ Forrest Li हैं जो कि यह इस कंपनी पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

फ्री फायर कहां की कंपनी है?

यह सिंगापुर के गेम बनाने वाली कंपनी है इस कंपनी का नाम गरेना  है जो कि यह कंपनी गेमिंग बनाने के कार्य करती है।

फ्री फायर 1 दिन में कितना पैसा कमा लेता है?

फ्री फायर 1 दिन में 70 मिलियन कमा लेता है।

फ्री फायर का पूरा नाम क्या है?

 फायर का पूरा नाम "Garena Free Fire " हैं।

निष्कर्ष:ये भी पढ़े:

जोमैटो से पैसा कैसे कमाये  

पब्जी का का मालिक कौन है?

न्यूज़ नेशनल का मालिक कौन है?

news24 का मालिक कौन है?

मुझे उम्मीद है कि आपको फ्री फायर कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments