होस्टगेटर का मालिक कौन है और ये किस देश कि कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं होस्टगेटर का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको होस्टगेटर का मालिक कौन है और ये किस देश का कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

hostgator-ka-malik-kaun-hai

जब कोई ऑनलाइन वेबसाइट बना करके पैसे कमाने की सोचता है तो सबसे पहले उसको एक अच्छी कंपनी से होस्टिंग लेना पड़ता है जिसमें से होस्टगेटर बहुत ही काफी पुरानी कंपनी है इस कंपनी की शुरुआत 2002 में किया गया था यह कंपनी क्लाउड होस्टिंग, शेयर होस्टिंग बिजनेस होस्टिंग, क्लिनिक्स होस्टिंग इसके अलावा कई प्रकार की होस्टिंग सर्विस प्रदान करती हैं।

होस्टगेटर दुनिया के प्रसिद्ध होस्टिंग प्रदान करने वाली कंपनी हैं अगर आप की वेबसाइट पर ट्राफिक लो है तो इस कंपनी के होस्टिंग से आपके वेबसाइट पर और चीखा की तरफ ही कम पड़ जाएगी क्योंकि इस होस्टगेटर से आपके वेबसाइट फास्ट खुलेगी जिसके वजह से आपके वेबसाइट पर अच्छी खास ट्रैफिक जाएगी।

होस्टगेटर कंपनी Endurance International Group (EIG) ‌ के हिसा है होस्टगेटर 9 मिलीयन से ऊपर होस्टिंग कर लिया गया है और इस कंपनी के पास चार लाख से अधिक कस्टमर मौजूद है और होस्टगेटर से होस्टिंग खरीदने वाले की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जाती है।

होस्टगेटर क्या है?

होस्टगेटर ऑनलाइन होस्टिंग प्रदान करने वाली कंपनी है इस कंपनी के जरिए आप Shared Web Hosting,Cloud Hosting,Dedicated Hosting,VPS Hosting,Reseller Hosting इन सभी होस्टिंग खरीद सकते हैं।

होस्टगेटर से आप unmetered bandwidth, storage और free SSL Certificate के साथ खरीद सकते हैं आपको जो की होस्टिंग खरीदना है उसका पैसा अलग अलग होगा आप जो भी प्लान खरीदना चाहते हैं वह खरीद सकते हैं। 

इस कंपनी में खास बात यह है कि अगर आपको इस कंपनी के होस्टिंग प्लान और चीन नहीं है तो 30 दिन के अंदर अपना पैसा वापस ले सकते हैं और होस्टिंग का खरीदते समय यह कंपनी आपको फ्री में एक डोमेन में देती हैं। होस्टगेटर से होस्टिंग कैसे खरीदते हैं इसके बारे में जानकारी आपको नेक्स्ट पोस्ट में पूरी विस्तार से दी जाएगी।

होस्टगेटर का मालिक कौन है?

होस्टगेटर का मालिक Brent Oxley हैं इन्होंने इस कंपनी के शुरुआत 22 अक्टूबर 2002 में किया था और होस्टिंग सर्विस प्रदान करने में दुनिया से टॉप होस्टिंग प्रोवाइडर कंपनी में से एक है और किस कंपनी को 2013 में EIG कंपनी ने खरीद लिया इस कंपनी के एक हिस्सा है।

होस्टगेटर किस देश कि कंपनी है?

अमेरिका के टॉप होस्टिंग प्रोवाइड करने वाली कंपनी है इस वेब होस्टिंग पर 9 मिलियन से भी अधिक वेबसाइट होस्ट की गई है इसी से आप पता लगा सकते हैं यह होस्टगेटर कंपनी कितना वेबसाइट को 24 * 7 घंटा ऑनलाइन रखती है और इसके अलावा आपकी वेबसाइट को फास्ट लोडिंग कर देती है।

होस्टगेटर का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

होस्टगेटर का मुख्यालय अमेरिका के Houston,Texas में स्थित है।

होस्टगेटर की स्थापना कब हुई?

होस्टगेटर कि स्थापना 22 अक्टूबर 2002 में अमेरिका से किया गया था।

HostGator का होनर कौन है?

HostGator का होनर Brent Oxley हैं।

HostGator का सीईओ कौन है?

HostGator कम्पनी का सीईओ Brent Oxley हैं जो कि यह इस कंपनी पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

होस्टगेटर कहां की कम्पनी है?

यह अमेरिका के वेब सेवाओं और क्लाउड सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनी है जो पूरे विश्व में अपनी सर्विस को प्रदान करती है।

होस्टगेटर के कुल नेट वर्थ कितना है?

होस्टगेटर कंपनी का कुल नेट वर्थ 100 डॉलर मिलियन है।

ये भी पढ़े:

सर्फ एक्सेल का मालिक कौन है 

Berkshire Hathaway का मालिक कौन है?

अलीबाबा का मालिक कौन है?

ब्लूहोस्ट का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको होस्टगेटर का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments