हॉटस्टार का मालिक कौन है और ये किस देश का ऐप है?

  क्या आप जानते हैं हॉटस्टार का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको हॉटस्टार का मालिक कौन है और ये किस देश का ऐप है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

इस एप्लीकेशन के बारे में कौन नहीं जनता हैं क्योंकि यह भारत के वीडियो सब्सक्रिप्शन ऐप है जहां पर आपको हर प्रकार का वीडियो दिखाने के मिलेगा यह एप्लीकेशन बहुत ही कम समय में काफी ज्यादा पॉपुलर हो गया वर्तमान समय में बात की जाए तो इस एप्लीकेशन को 500 मिलियन से भी ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं।

hotstar-ka-malik-koun-hai

और इस ऐप के यूज करने वाले व्यक्ति दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं क्योंकि इस एप्लीकेशन पर प्रति देना नई नई वीडियो अपलोड की जाती है इस वजह से इसका युजर बढ़ते जा रहे हैं यह आपके साथ इंडियन में काफी ज्यादा प्रसिद्ध है।

इस एप्लीकेशन पर 8 मिलियन पेड युजर है और इस एप्लीकेशन पर आपको हिंदी,इंग्लिश,तमिल,भोजपुरी ,कनाडा,मराठी,मलयालम तेलुगू ,पंजाबी इसके अलावा कोई भाषा में वीडियो अपलोड की गई है।


Disney + hotstar कंपनी का मालिक कौन है?

हॉटस्टार का मालिक The Walt Disney Company India है जोकि यह कम्पनी स्टार इंडिया के हिसा है यह वीडियो सब्सक्रिप्शन प्लेटफार्म है इस एप्लिकेशन पर आपको वीडियो,मूवी,सीरियल देखने को मिलेगा इस एप्लिकेशन का 2015 में शुरू किया गया था और बहुत ही कम समय में काफी ज्यादा यहां एप्लीकेशन पॉपुलर हुआ।

2020 के आंकड़े के अनुसार हॉटस्टार पर एक्टिव यूजर की बात की जाए तो 300 मिलियन से भी ज्यादा यूजर एक्टिव हैं यह भारतीय मोबाइल एप्लीकेशन हैं जो कि बहुत ही कम समय में इतना ज्यादा यूजर बेस बनाया इस एप्लीकेशन की यूज करने वाले भारत में दिन प्रतिदिन व्यक्ति बढ़ते जा रहे हैं।

हॉटस्टार किस देश की ऐप है?

यह भारत के सब्सक्रिप्शन वीडियो कंपनी हैं इस एप्लीकेशन पर टीवी सीरियल,मूवीस,टीवी शो इसके अलावा कई प्रकार के प्रोग्राम देखने को मिलेगा इसका एक मोबाइल एप्लीकेशन है और खुद का वेबसाइट है। आप दोनों में से किसी का भी ऑनलाइन इस्तेमाल कर सकते हैं।

हॉटस्टार कंपनी का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

हॉटस्टार कंपनी का मुख्यालय मुंबई में स्थित है।

हॉटस्टार की स्थापना कब हुई?

हॉटस्टार कि स्थापना 11 फरवरी 2015 में मुंबई से किया गया था।

HotStar का होनर कौन है?

HotStar का होनर The Walt Disney Company India हैं जो किया स्टार कंपनी के एक हिस्सा है।

HotStar Company सीईओ कौन है?

HotStar Company का सीईओ सुनील रयान हैं जो कि यह इस कंपनी कार्यभार संभाल रहे हैं। इससे पहले अजित मोहन सीईओ के पद पर थे जो कि इन्होंने 2018 में इस पद को छोड़ करो फेसबुक के Vice-president संभाल रहे है।

हॉटस्टार कहां की कंपनी है?

यह भारत के सब्सक्रिप्शन वीडियो कंपनी हैं |

निष्कर्ष:ये भी पढ़े:

निष्कर्ष:ये भी पढ़े:

स्विगी का मालिक कौन है? 

जोमैटो का का मालिक कौन है?

फ्री फायर का मालिक कौन है?

ड्रीम11 का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको हॉटस्टार कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 


Post a Comment

0 Comments