इंडिया टुडे का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं इंडिया टुडे का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको इंडिया टुडे का मालिक कौन है और ये किस देश कि है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।


इस चैनल पर भी देश और विदेश देखा जाता है आप इस चैनल के मदद से किसी भी अन्य देश की समाचार घर बैठे देख सकते हैं इस चैनल के मदद से बहुत से बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के बारे में जानकारी दी जाती है।

india-today-ka-malik-kaun-hai

इस चैनल पर आपको हर प्रकार के न्यूज़ दिखाया जाता है इसके अलावा इस चैनल के खुद के अपना वेबसाइट है जहां पर न्यूज़ वगैरह शेयर किया जाता है आप लोग लोकल एरिया से लेकर शहर तक के सभी जानकारी इस चैनल पर प्राप्त कर सकते हैं।

इंडिया टुडे क्या है?

इंडिया टुडे न्यूज़ चैनल है जहां पर आप घर बैठे हैं हर देश और विदेश हर लोकल और शहर के सभी जानकारी इस चैनल के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं इस चैनल पर दी गई जानकारी सभी प्रकार के सच्ची होती है क्योंकि इस चैनल पर जो भी आपके शहर और ग्रामीण इलाकों में हो रहा है सभी लाइव दिखाया जाता है।

इंडिया टुडे का मालिक कौन है?

इंडिया टुडे का मालिक Aroon Purie और Madhu Trehan हैं इन दोनों ने मिलकर इस चैनल को शुरुआत 1975 में भारत के उत्तर प्रदेश राज्य नोएडा में स्थापित किया था इस चैनल पर पहले इंग्लिश मैगजीन शुरुआत किया गया था लेकिन धीरे-धीरे चैनल को कई चैनल में बदल दिया गया।

जो कि सभी चैनल Living Media के अंदर आते हैं जो किया सब चैनल इंडिया टुडे के हिस्सा है यह बहुत बड़ी हमारे देश के न्यूज़ नेटवर्क चैनल है क्योंकि इस चैनल पर अलग-अलग भाषाओं में अलग-अलग चैनल पर दिखाया जाता है।

इंडिया टुडे किस देश की कंपनी है?

हम भारत के सबसे बड़ी न्यूज़ चैनल है जहां पर इसके और भाषाओं में अलग-अलग चैनल है और हर चैनल पर अलग-अलग भाषा में ग्रामीण और शहरी इलाकों की खबर दी जाती है इस चैनल को शुरुआत करने वाले भारत के मुख्य व्यक्ति थे जो कि आज के समय में यह चैनल हमारे भारत के जाने-माने टॉक चैनल में से एक है।

FAQ

इंडिया टुडे का मुख्यालय कहां है?

इंडिया टुडे का मुख्यालय भारत के उत्तर प्रेदश, नॉएडा में स्थित है।

इंडिया टुडे न्यूज़ चैनल की स्थापना कब हुई?

इंडिया टुडे कि स्थापना 1975 नोएडा उत्तर प्रदेश में किया गया था।

इंडिया टुडे चैनल का होनर कौन है?

इंडिया टुडे का होनर Aroon Purie और Madhu Trehan है।

इंडिया टुडे का सीईओ कौन है?

इंडिया टुडे का सीईओ अरुण पूरी हैं। जो कि यह इस चैनल के मालिक है।

इंडिया टुडे चैनल किस देश की है

यह भारत न्यूज़ चैनल है।

ये भी पढ़े:

इंडिया टीवी कंपनी का मालिक कौन है 

इंडिगो एयर लाइसेंस का मालिक कौन है?

 एयर एशिया का मालिक कौन है?

Lic का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको इंडिया टुडे का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments