इंडिया टीवी का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं इंडिया टीवी का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको इंडिया टीवी का मालिक कौन है और ये किस देश कि है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

यह न्यूज़ चैनल है जहां पर आप अपने देश और विदेश के खबर इस चैनल पर प्राप्त कर सकते हैं यह चैनल काफी समय से चले आ रही है इसके अलावा इस चैनल की वेबसाइट भी है जहां पर रोज न्यू न्यू खबर अपडेट की जाती है और इस चैनल पर प्रतिदिन न्यू न्यू खबर अपडेट की जाती है।

india-tv-ka-malik-kaun-hai

बहू से हमारे भारत देश में ऐसे व्यक्ति हैं जो की न्यूज़ देखना पसंद करते हैं और न्यूज़ क्यों ना देखें न्यूज़ के माध्यम से हमें यह पता चलता है कि हमारे देश और विदेश में क्या हो रहा है इसी वजह से न्यूज़ देखना बहुत अति आवश्यक भी है। इस समय इस चैनल पर 25 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर है।

इंडिया टीवी क्या है?

इंडिया टीवी ये न्यूज़ चैनल है जहां पर आप अपने देश और विदेश से जुड़ी सभी जानकारी इस चैनल के माध्यम से घर बैठे पर आप कर सकते हैं बहुत से व्यक्ति इस चैनल के माध्यम से हमारे देश में क्या हो रहा है यह सभी की जानकारी घर बैठे प्राप्त कर लेते हैं।

इस चैनल पर 25 मिलीयन से ज्यादा सब्सक्राइब और इसके खुद के वेबसाइट है जहां पर हर रोज नई-नई जानकारी शेयर की जाती है इसी वजह से हमारे देश में क्या चल रहा है इन सभी को जानकारी पल भर में प्राप्त कर लेते हैं और इस चैनल पर प्रतिदिन लाइफ भी चलता है।

इंडिया टीवी का मालिक कौन है?

इंडिया टीवी के मालिक रजत शर्मा है इस न्यूज़ चैनल की शुरुआत 20 मई 2004 में किया गया था और यह चैनल टाटा स्काई पर 514 पर है रजत शर्मा की जन्म 18 फरवरी 1957 नई दिल्ली में हुआ था और इनकी पत्नी का नाम रितु धावन हैं और आज के समय में इस चैनल को पूरे 16 वर्ष हो गया।

इंडिया टीवी किस देश की कंपनी है?

इंडिया टीवी न्यूज़ चैनल भारत की है जो कि इस चैनल को शुरुआत करने वाले भारत के मूल निवासी है इसलिए यह चैनल भारत किस चैनल पर प्रतिदिन न्यू न्यू जानकारी देखने को मिलती है।


इस चैनल के माध्यम से आप घर बैठे मोबाइल या टीवी पर सभी समाचार प्राप्त कर सकते हैं बहुत से व्यक्ति ऐसे हैं जो कि न्यूज़ देखना बहुत पसंद करते हैं और वह घर बैठे इस चैनल के माध्यम से अपने सारा न्यूज़ प्राप्त कर सकते हैं।

इंडिया टीवी के टोटल नंबर

कौन से चैनल पर और कितने नंबर पर है आप नीचे देख सकता है।

  1. डिश टीवी – 653
  2. सन डायरेक्ट – 586
  3. वीडियोकोन d2h – 315
  4. रिलायंस डिजिटल टीवी – 410
  5. टाटा स्काई – 514
  6. एयरटेल डिजिटल टीवी – 315

FAQ

इंडिया टीवी का मुख्यालय कहां है?

किंगफिशर कंपनी का मुख्यालय भारत के उत्तर प्रदेश में नॉएडा में स्थित है।

इंडिया टीवी चैनल की स्थापना कब हुई?

इंडिया टीवी कि स्थापना 20 मई 2004 को भारत में किया गया था।

इंडिया टीवी  का होनर कौन है?

इंडिया टीवी  का होनर Rajat Sharma हैं ।

India TV का सीईओ कौन है?

India TV का सीईओ रजत शर्मा  है  हैं। जो कि ये इस चैनल के मालिक है।

India TV किस देश की न्यूज़ चैनल है।

यह भारत के न्यूज़ चैनल है और इस चैनल को शुरुआत करने वाले भारतीय नागरिक हैं।

ये भी पढ़े:

मदर डेयरी कंपनी का मालिक कौन है 

टेस्ला का मालिक कौन है?

किंगफिशर का मालिक कौन है?

जगुआर का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको इंडिया टीवी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments