इंडिया बुल्स का मालिक कौन है और ये किस देश का कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं इंडिया बुल्स का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको इंडिया बुल्स का मालिक कौन है और ये किस देश का कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

indiabulls-ka-malik-kaun-hai

इस कंपनी के बारे में कौन नहीं जानता है यह कंपनी 2005 में शुरू किया गया था वर्तमान समय में इस कंपनी की बात की जाए तो 17 वर्ष हो चुकी है आगरा कंपनी इतने ही समय में भारत के दूसरे सबसे बड़ी फाइनेंस कंपनी बन चुकी है यह कंपनी बहुत ही कम समय में इतना ज्यादा पॉपुलर हो चुकी है।

इंडिया बुल्स का मालिक कौन है?

इंडिया बुल्स के मालिक Sameer Gehlaut हैं यहां भारत की दूसरी फाइनेंस कंपनी है इनका जन्म 3 मार्च 1974 हरियाणा के रोहतक जिले में हुआ था इनके पिता के नाम बलवान सिंह हैं और माता का नाम कृष्णा गहलावत हैं इस कंपनी की शुरुआत 2005 में की गई थी 2020 के आंकड़े के अनुसार इस कंपनी की सालाना कमाई ₹17000 हजार करोड हुई थी।

इंडिया बुल्स किस देश का कंपनी है?

यह भारत के हाउसिंग फाइनेंस कंपनी हैं इस कंपनी की शुरुआत हरियाणा के गुरुग्राम जिले से हुआ था और इतने ही कम समय में कंपनी हैं टॉप कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है यह भारत के दूसरे बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है इस कंपनी के विज्ञापन आपको पेपर या टीवी पर देखने को मिलता होगा।

महत्वपूर्ण सवालों के जवाब:

इंडिया बुल्स का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

इंडिया बुल्स का मुख्यालय हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित है।

इंडिया बुल्स की स्थापना कब हुई?

इंडिया बुल्स कि स्थापना 2005 में हरियाणा से किया गया था।

Indiabulls का होनर कौन है?

Indiabulls का होनर Sameer Gehlaut हैं।

Indiabulls का सीईओ कौन है?

Indiabulls का समीर गहलौत हैं जो कि यह इस कंपनी कार्यभार संभाल रहे हैं।

इंडिया बुल्स कहां की कंपनी है?

यह भारत के मशहूर हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है यह भारत की सबसे बड़ी फाइनेंस कंपनी हैं।

ये भी पढ़े:

जी टीवी का मालिक कौन है 

डालमिया सीमेंट का मालिक कौन है?

अंबुजा सीमेंट का मालिक कौन है?

दैनिक जागरण का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको इंडिया बुल्स का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments