इंडिगो एयर लाइसेंस का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं इंडिगो एयर लाइसेंस का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको इंडिगो एयर लाइसेंस का मालिक कौन है और ये किस देश कि है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

इंडिगो एयरलाइंस दुनिया के जानेमन मशहूर एयरलाइंस कंपनी है एशिया लाइसेंस के द्वारा 26 जुलाई 2006 में सबसे पहले विमान डिलीवरी की गई थी लेकिन आज के समय में इंडिगो एयरलाइंस भारत के टॉप लाइसेंस में से एक है जो कि यह कंपनी प्रतिदिन 1500 करोड़ उड़ान में संचालित करती है

indigo-airlines-ka-malik-kaun-hai

यह कंपनी को 2011 में दुनिया में उड़ान भरने के पहली लाइसेंस दी गई थी और पहली बार ये दिल्ली से दुबई की उड़ान भरी इसके अलावा कंपनी दुनिया के कई देशों में अपनी सुविधा को संचालित करती है।

इंडिगो एयरलाइन्स क्या है?

भारत के टॉप एयरलाइन्स में से एक है इसकी शुरुआत 2005 में हरियाणा के गुरुग्राम जिले से किया गया था और आज के समय में यह कंपनी दुनिया के कई अन्य देशों में अपनी सुविधाओं की प्रदान करती है इस कंपनी के कीमत कम होने की वजह से बहुत से व्यक्ति के दिलों पर राज करने लगी।

इंडिगो एयर लाइसेंस का मालिक कौन है?

इंडिगो एयर लाइसेंस का मालिक Rahul Bhatia और Rakesh Gangwal हैं इन दोनों ने मिलकर इस कंपनी की शुरुआत 2005 में किया था और अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने के लिए इस कंपनी को 2011 में लाइसेंस मिला नहीं तो यह कंपनी भारत के कई अन्य मशहूर लोकेशन पर अपनी सेवाओं की प्रदान करती थी।

इंडिगो एयर लाइसेंस किस देश की कंपनी है?

यह भारत के मशहूर एयरलाइंस कंपनी है इसकी स्थापना 2005 में राहुल भाटिया और राकेश गंगवाल के द्वारा किया गया था यह कंपनी भारत के कई लोकेशन पर अपनी सुविधा की प्रदान करती है लेकिन यह कंपनी धीरे-धीरे है दुनिया के कई देशों में अपनी सुधा को देने लगे इस कंपनी को शुरुआत करने वाले भारत के मूल निवासी है।

इंडिगो एयरलाइंस का इतिहास

इंडिगो एयरलाइंस का शुरुआत 2005 में राहुल भाटिया व राकेश गंगवाल के द्वारा किया गया था और इस कंपनी को अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने के लिए 2011 में लाइसेंस दिया गया यह कंपनी भारत के बेंगलुरु, मुंबई,चेन्नई,कोलकाता,हैदराबाद, जयपुर और अहमदाबाद में सुविधा प्रदान करती है इस कंपनी के पास 600 से अधिक विमान है।

FAQ

इंडिगो एयरलाइन्स का मुख्यालय कहां है?

इंडिगो एयरलाइन्स का मुख्यालय भारत के हरियाणा, गुरुग्राम में स्थित है।

इंडिगो एयर की स्थापना कब हुई?

इंडिगो एयर कि स्थापना 2005 में किया गया था

इंडिगो एयर का होनर कौन है?

इंडिगो एयर का होनर Rahul Bhatia और Rakesh Gangwal है।

Indigo Airlines का सीईओ कौन है?

Indigo Airlines का सीईओ रोनो दुत्ता हैं। जो कि यह इस कंपनी के 24 जनवरी 2019 से इस पद के कार्यभार संभाल रहे हैं। इससे

Indigo Airlines कहां की कंपनी है?

इस कंपनी के हरियाणा के गुरुग्राम जिला में 2005  को किया गया था और इस कंपनी की शुरुआत करने वाले दो व्यक्ति थे दोनों भारत के रहने वाले मूल निवासी हैं।

ये भी पढ़े:

इंडिया टीवी कंपनी का मालिक कौन है 

एयर इंडिया का मालिक कौन है?

 एयर एशिया का मालिक कौन है?

Lic का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको इंडिगो एयर लाइसेंस का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments