जगुआर का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं जगुआर का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको जगुआर का मालिक कौन है और ये किस देश कि है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

jaguar-company-ka-malik-kaun-hai

इस कंपनी की शुरुआत ब्रिटिश इंग्लैंड में किया गया था और ये कंपनी लग्जरी कार बनाने के कार्य करती थी लेकिन 2008 में इस कंपनी को टाटा मोटर्स के सहायक कंपनी है अब यह कंपनी जैगुआर लैंड रोवर से प्रचलित है।

जगुआर का मालिक कौन है?

जगुआर कंपनी का मालिक टाटा ग्रुप है यह कंपनी सभी प्रकार के वाहन के निर्माण करती है टाटा कंपनी ने इस कंपनी को 4 साल पहले ही खरीद लिया था अमेरिका के फोर्ड कंपनी ने 2007 में लैंडरोवर को 17,000 जगुआर कारें बेची थीं और उसी साल या कंपनी में टाटा कंपनी को 2.3 अरब डॉलर बेच दिया।

जगुआर कंपनी के हमारे भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने खरीद लिया रतन टाटा ने 1998 में इंडिका कार को लांच किया था जो कि यह गाड़ी मार्केट में बिल्कुल नहीं चली जिसके वजह से इस कंपनी को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ उसके बाद टाटा ने इस कंपनी को डिवीजन के हाथे बेच दिया।

जगुआर किस देश की कंपनी है?

यह कंपनी भारत की है दरअसल इस कंपनी की शुरुआत इंग्लैंड में किया गया था लेकिन 2008 में इस कंपनी को टाटा मोटर्स ने खरीद लिया इसलिए कंपनी हमारे भारत देश की है यह कंपनी अब Land Rover के नाम से प्रचलित है। इस कंपनी के शुरुआत 4 सितम्बर 1922 को William Lyons और William Walmsley ने किया था।

इन दोनों ने लग्जरी कार को निर्माण करने के लिए इस कंपनी को शुरूआत किया लेकिन किसी कारणवश इस कंपनी को बेचना पड़ा इस वजह से हमारे भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने इस कंपनी को 2000 में खरीद लिया।

FAQ

जगुआर कंपनी का मुख्यालय कहां है?

जगुआर कंपनी का मुख्यालय United Kingdom के Coventry में स्थित है।

जगुआर कंपनी की स्थापना कब हुई?

जगुआर कंपनी कि स्थापना  4 सितम्बर 1922 को इंग्लेंड में किया गया था।

जगुआर कंपनी का होनर कौन है?

जगुआर कंपनी का होनर टाटा मोटर्स कंपनी हैं यानी कि टाटा ग्रुप है

जगुआर कंपनी का सीईओ कौन है?

जगुआर कंपनी का सीईओ Ralf Speth हैं। जो कि यह 18 फरवरी 2010 से कंपनी के पद का कार्यभार संभाल रहे।

जगुआर कंपनी कहा कि है?

इस कंपनी की शुरुआत इंग्लैंड में किया गया था लेकिन 2008 में यह कंपनी का मालिक टाटा ग्रुप है इसलिए कंपनी भारतीय है।

ये भी पढ़े:

मदर डेयरी कंपनी का मालिक कौन है 

टेस्ला का मालिक कौन है?

किंगफिशर का मालिक कौन है?

DHFL का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको जगुआर का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments