NDTV का मालिक कौन है और ये किस देश की चैनल है?

  क्या आप जानते हैं NDTV का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको NDTV का मालिक कौन है और ये किस देश की चैनल है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

एनडीटीवी भारत के जाने-माने मशहूर न्यूज़ चैनल है जहां पर आप को देश और विदेश के 24 * 7 न्यूज़ दिखाया जाता है इसके अलावा एनडीटीवी के कोई वेबसाइट है एनडीटीवी पर कई रिपोर्टर और एंकर है जो कि बहुत ज्यादा अच्छे तरीके से हिंदी भाषा में समझाते हैं।

ndtv-ka-malik-kaun-hai

वैसे तो एनडीटीवी पर ज्यादातर रवीश कुमार बात करते हुए नजर आते हैं एनडीटीवी का The World This Week प्रोग्राम को 1988 में शुरू किया गया था जो कि उस समय यह बहुत ही जगह लोकप्रियता था और इस चैनल की पॉपुलर की बहुत ज्यादा काफी हद तक बढ़ी।

एनडीटीवी का शुरुआत 1988 में किया गया आज के समय रिलेटिव लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है एनडीटीवी अपनी मेहनत के दम पर लोगों के बीच प्राइवेट न्यूज़ नेटवर्क बनाये।

एनडीटीवी क्या है?

एनडीटीवी न्यूज़ चैनल है जहां पर देश और विदेश के चौबीसों घंटे न्यूज़ लाइव दिखाई जाती है इस चैनल की शुरुआत 1988 में किया गया था वह समय चैनल बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हुआ करता था और आज के समय में चैनल बहुत से लोगों के बीच पॉपुलर है।


इस चैनल पर ज्यादातर रवीश कुमार अधिकांश मुद्दे पर बात करते हुए नजर आते हैं क्योंकि एनडीटीवी के जाने-माने मशहूर इनकार रवीश कुमार ही है जोकि बहुत से बड़े बड़े सेलिब्रिटी के साथ इंटरव्यू लाइव लेते हुए नजर आते हैं।

NDTV का मालिक कौन है?

एनडीटीवी का मालिक Prannoy Roy और Radhika Roy हैं जोकि राधिका रॉय इनकी पत्नी है इन दोनों ने मिलकर एनडीटीवी के शुरूआत किया था NDTV के प्रोग्राम 1988 में शुरुआत की गई थी लेकिन अपने मेहनत के दम पर इन दोनों ने एनडीटीवी को इतनी ऊंचाई पर ले कर आए हैं कि हम लोग के दिलों में राज कर रहे हैं।


NDTV के माध्यम से देश और विदेश के हजारों न्यूज़ प्रतिदिन सुनते हैं एनडीटीवी हमारे भारत के एक भरोसेमंद न्यूज़ चैनल है इस चैनल पर आपको चौबीसों घंटे न्यूज देखने और सुनने को मिलेगा

NDTV किस देश की चैनल है?

यह हमारे भारत के न्यूज़ चैनल है जहां पर 24 घंटे देश और विदेश के न्यूज़ दिखाई जाती है यह हमारे भारत के भरोसा मंत्र न्यूज़ चैनल है इस चैनल पर बहुत से रिपोर्टर और एंकर काम करते हुए नजर आते हैं इस चैनल को शुरुआत करने वाले Prannoy Roy  के जन्म 15 अक्टूबर 1949 में भारत के कोलकाता शहर में हुआ था।

Prannoy Roy के पिता ब्रिटिश के कंपनी के बैग बड़े अधिकारी थे जबकि इनकी मां आयरलैंड के रहने वाली थी और की मां एक स्कूल टीचर की थी इसके बाद इन्होंने अपनी शिक्षा ब्रिटिश से प्राप्त किया इसके बाद ये अपने सीए के पढ़ाई लंदन से पूरी की है।

FAQ

एनडीटीवी चैनल का मुख्यालय कहां है?

एनडीटीवी चैनल का मुख्यालय भारत के उत्तर प्रदेश, नॉएडा में स्थित है।

एनडीटीवी न्यूज़ की स्थापना कब हुई?

एनडीटीवी न्यूज़ कि स्थापना 18 दिसम्बर 2005 में किया गया था

एनडीटीवी चैनल का होनर कौन है?

एनडीटीवी चैनल का होनर network 18 है जो इस चैनल के रिलायंस इंडस्ट्रीज एक पार्ट है जो कि इस चैनल को आधा से अधिक से और मुकेश अंबानी के पास है।

NDTV का सीईओ कौन है?

News18 का सीईओ Raghav Bahl हैं। जो कि यह इस न्यूज़ चैनल के इस पद के कार्यभार संभाल रहे हैं। इससे

NDTV किस देश की चैनल है?

न्यूज़ 18 चैनल भारत के उत्तर प्रदेश नोएडा में स्थापित किया गया था और इस चैनल को शुरुआत करने वाले भारत के रहने वाले मूल निवासी है इसलिए चैनल भारत के ही हैं।

NDTV का फुल फॉर्म क्या है?

NDTV का फुल फॉर्म New Delhi Television हैं।

ये भी पढ़े:

इंडिया टीवी कंपनी का मालिक कौन है 

News 18 का मालिक कौन है?

 एयर एशिया का मालिक कौन है?

इंडिया टुडे का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको NDTV का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 


Post a Comment

0 Comments