नेटफ्लिक्स का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं नेटफ्लिक्स का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको नेटफ्लिक्स का मालिक कौन है और ये किस देश का कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

नेटफ्लिक्स के बारे में हर व्यक्ति जानते हैं इस वेबसाइट पर आपको कई प्रकार के वीडियो मिलेगा जो कि यह अमेरिका के मूवीस और वीडियो प्रोडक्शन कंपनी है और इस सर्विस को पूरी दुनिया में प्रदान कर रही है इस पर आपको काफी ज्यादा मूवी प्रतिदिन अपडेट की जाती है।

netflix-ka-malik-kaun-hai

नेटफ्लिक्स पर हिंदी,इंग्लिश,तमिल,मराठी,तेलुगू,पंजाबी,मलयालम भोजपुरी,कनाडा,गुजराती इसके अलावा और भी कई प्रकार के मूवी इस अपलोड की गई है कुछ समय पहले नेटफ्लिक्स भारत में बैन किया गया था लेकिन फिर हाल भारत में नेटफ्लिक्स को आन बैंड कर दिया गया है कोई भी व्यक्ति इस पर जाकर के विजिट कर सकता है।

नेटफ्लिक्स क्या है?

नेटफ्लिक्स अमेरिका के मूवीस और वीडियो प्रोडक्शन कंपनी है या पूरी देशों में अपनी सर्विस को प्रदान कर रही है यह कंपनी बहुत काफी समय से प्रोडक्शन की कार्य कर रही है और वर्तमान समय में इस कंपनी पर लाखों मूवीज मौजूद है जहां से आप देख सकते हैं नेटफ्लिक्स काफी ज्यादा प्रसिद्ध वेबसाइट है।

नेटफ्लिक्स का मालिक कौन है?

नेटफ्लिक्स का मालिक Marc Randolph और Reed Hastings यह दोनों कंपनी ने मिलकर किया था नेटफ्लिक्स का शुरुआत 19 अगस्त 1997 को अमेरिका से किया गया था और वर्तमान समय में यह कंपनी पूरी दुनिया को सर्विस प्रदान कर रही है इस पर आप अन्य प्रकार के मूवी लाइव देख सकते हैं।

जब नेटफ्लिक्स का भारत में बैन किया गया था तो उस समय इस पर देखने के लिए बहुत से व्यक्ति भी वीपीएन के इस्तेमाल करते थे और इसी के मदद से नेटफ्लिक्स पर मूवी देखते थे लेकिन आप इसको अनबन कर दिया है कोई भी व्यक्ति जा करके अपना मनपसंद मूवी देख सकता है।

नेटफ्लिक्स किस देश की कंपनी है?

यह अमेरिका गया मूवीस और वीडियो प्रोडक्शन कंपनी है अब इस प्रोडक्शन को पूरी दुनिया में फैला रही है इस पर प्रतिदिन लाखों विजिटर आते हैं मूवी देखने के लिए। नेटफ्लिक्स में 6700 कर्मचारी काम करते हैं अगर आप नेटफ्लिक्स पर मूवी देखना चाहते हैं तो बिंदास देख सकते हैं।

नेटफ्लिक्स का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

नेटफ्लिक्स का मुख्यालय कैलिफोर्निया, अमेरिका में स्थित है।

नेटफ्लिक्स की स्थापना कब हुई?

नेटफ्लिक्स कि स्थापना 29 अगस्त 1997 में अमेरिका से किया गया था।

नेटफ्लिक्स कंपनी का होनर कौन है?

नेटफ्लिक्स के मालिक Reed Hastings और Marc Randolph  हैं इन दोनों कंपनियों ने मिलकर इस कंपनी की शुरुआत किया।

NetFlix का सीईओ कौन है?

NetFlix का सीईओ Ted Sarandos हैं जो कि यह इस कंपनी के 16 जुलाई 2020 पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

NetFlix कहां की कम्पनी है?

यह अमेरिका के फिल्म और वीडियो प्रोडक्शन कंपनी है यह कंपनी प्रोडक्शन के अलावा अमेरिका के अलावा कोई देश में प्रदान करती है

NetFlix के कुल नेट वर्थ कितना है?

NetFlix कंपनी का कुल नेट वर्थ 19,013,000,000 डॉलर है।

ये भी पढ़े:

विकीपीडिया का मालिक कौन है 

Berkshire Hathaway का मालिक कौन है?

Semrush का मालिक कौन है?

Jp Morgan chase का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको नेटफ्लिक्स का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments