पब्जी का मालिक कौन है और ये किस देश कि गेम है?

  क्या आप जानते हैं पब्जी का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको पब्जी का मालिक कौन है और ये किस देश का गेम है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

pubg-ka-malik-kaun-hai

पब्जी गेम एक ऐसा गेम है जो कि ज्यादा यंगस्टर्स के बीच ज्यादा प्रसिद्ध है और इस गेम के बारे में अलग अलग तरीके से बहुत व्यक्ति सोचते हैं लेकिन ज्यादातर लोग इसे चाइनीज गेम कहते हैं तो आइए इसके बारे में पूरी जानकारी जानने की कोशिश करेंगे

पब्जी गेम क्या है?

पब्जी दुनिया के नंबर वन वीडियो गेमिंग ऐप हैं इस गेम के मालिक अपने यूज़र को बहुत ही अच्छा एक्सपीरियंस देते हैं पब्जी गेम इंडिया में 2017 में आया था इस वीडियो गेम को पहला कंप्यूटर और एक्सबॉक्स के लिए डिजाइन किया गया था यह एक adventures गेम है।

क्योंकि इस गेम में अलग-अलग लेवल पर क्या होगा किसी को पता नहीं है यही वजह है कि इस गेम को खेलते वक्त सस्पेन्स बना रहता है इसके अलावा इस गेम में और एक खास बात यह है कि इस गेम पर खेलते वक्त बिलकुल बोर नहीं होंगे क्योंकि इस गेम के खेलते वक्त दूसरे गेमर्स के साथ बातचीत कर सकते हैं।

इस गेम को खेलते वक्त अगर आप थोड़ा सा भी मिस्टेक कर देते हैं तो जीत पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है और जीतने के लिए बहुत ही एस्किल की जरूरत पड़ती है और इसमें खास बात यह है कि दूसरे गेमर्स को आप बाहर भी निकाल सकते हैं।

पब्जी का मालिक कौन है?

पब्जी के मालिक Brendan Greene हैं उन्होंने इस गेम को अपनी टीम के साथ 30 जुलाई 2016 को ऑफिशियल लांच किया था लेकिन 19 मार्च 2018 को पूरे वर्ल्ड में रिलीज किया इस गेम के वर्तमान समय में बात की जाए तो पूरी दुनिया में पूरे शौक से खेला जाता है।

लेकिन पब्जी गेम को भारत में बैन कर दिया गया क्योंकि जितना भी चाइनीस एप्लीकेशन है सब के सब भारत सरकार द्वारा बंद कर दिया गया है इस वजह से इस गेम को भारत में नहीं चला जाता है लेकिन बहुत ऐसा भी एक्सपर्ट है जोकि इस गेम को भी वीपीएन के द्वारा खेलते हैं।

पब्जी किस देश का गेम है?

पब्जी साउथ कोरिया के वीडियो गेम हैं लेकिन पब्जी गेम Bluehole कम्पनी ने बनाया और इस गेम को डिजाइनर और क्रिएटर Brendan Greene के टिम हैं ब्लू होल कंपनी के 10% होल्डर कंपनी हैं यह चीन के Tencent Gaming कंपनी है


इसी वजह से बहुत से लोग पब्जी को चाइनीज गेम मानते हैं लेकिन असल में यह चाइनीस गेम नहीं है इस बात को सच नहीं मान सकता है क्योंकि Bluehole कंपनी के तरफ से Brendan Greene को मेल आया कि उसके साथ मिलकर पब्जी गेम का निर्माण करना चाहती है तो Brendan Greene ने साउथ कोरिया जाने का निर्णय किया।

पब्जी गेम का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

पब्जी गेम का मुख्यालय साउथ कोरिया में स्थित है।

पब्जी का निर्माण कब हुआ?

पब्जी का निर्माण 30 जुलाई 2016 को ऑफिशियल लंच पर दिया गया था परंतु पूरी दुनिया में 19 मार्च 2018 को रिलीज किया गया  

Free Fire  का होनर कौन है?

Free Fire  का होनर Brendan Greene हैं इसका टीम मिलकर पब्जी का निर्माण किया और आज के समय में पूरी दुनिया में पब्जी खेला जाता है।

Free Fire Company सीईओ कौन है?

Free Fire Company का सीईओ Changhan Kim हैं जो कि यह इस कंपनी पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

पब्जी कहां की कंपनी है?

साउथ कोरिया की कंपनी है जोक वीडियो गेम के निर्माण करती है और इस गेम को पूरी दुनिया में खेला जाता है।

पब्जी गेम 1 दिन में कितना कमाता है?

पब्जी 1 दिन में 28 मिलियन कमा लेता है।

पब्जी गेम का पूरा नाम क्या है?

 पब्जी गेम पूरा नाम "PlayerUnknown's BattleGrounds " हैं।

ये भी पढ़े:

जोमैटो से पैसा कैसे कमाये  

BBC News का मालिक कौन है?

न्यूज़ नेशनल का मालिक कौन है?

news24 का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको पब्जी कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments