रेड चीफ का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं रेड चीफ का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको रेड चीफ का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

red-chief-ka-malik-kaun-hai

रेड चीफ का मालिक कौन है?

रेड चीफ का मालिक मनोज ज्ञान चांदनी है जो किया कंपनियां लेदर शूज बनाने की कार्य करती है और इसका बनाया हुआ लेदर जूते काफी ज्यादा भारत में प्रसिद्ध है इन्होंने जब इस कंपनी को शुरुआत किया था तो इसकी कारोबार सिर्फ कानपुर में था लेकिन 2010 के आंकड़े के अनुसार इस कंपनी के कारोबार हमारे भारत के कई राज्यों में फैल चुका जिसमें से इसका सलाना कमाई 300 करोड़ से भी ऊपर है।


रेड चीफ कंपनी के स्टोर रूम 180 अलग-अलग राज्यों में मौजूद है इसके अलावा यह कंपनी दिन प्रतिदिन अपने बिजनेस को अलग-अलग राज्यों में फैलाने की कोशिश करती है।

रेड चीफ किस देश की कंपनी है?

ये भारत की जूते बनाने वाली कंपनी है इस कंपनी को शुरुआती समय में कानपुर में जूते बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था लेकिन आज के समय में इस कंपनी को पूरी भारत में फैला दिया गया है इस कंपनी इतना तेरी से ग्रुप कर रही है कि शायद आप सोच नहीं सकते हैं इस कंपनी के सलाना कमाई 300 करोड़ से भी ऊपर है।

FAQ

रेड चीफ का मुख्यालय कहां है?

रेड चीफ का मुख्यालय भारत के उत्तर प्रदेश,कानपुर में स्थित है।

Red chief की स्थापना कब हुई?

Red chief की स्थापना 1997 को भारत में किया गया था।

Red chief का होनर कौन है?

Red chief का होनर Manoj Gyanchandani हैं।

Red chief का सीईओ कौन है?

Red chief का सीईओ मनोज ज्ञानचंदानी हैं।और यह कंपनी के मालिक हैं।

रेड चीफ कहा कि है?

रेड चीफ कंपनी भारत देश की है।

ये भी पढ़े:

ईस्ट इंडिया कंपनी का मालिक कौन है 

Asian paints का मालिक कौन है?

हुंडई का मालिक कौन है?

डिश टीवी का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको रेड चीफ का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।


दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments