सर्फ एक्सेल का मालिक कौन है और ये किस देश की कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं सर्फ एक्सेल का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको सर्फ एक्सेल का मालिक कौन है और ये किस देश का कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

सर्फ एक्सेल के बारे में कौन नहीं जानता है हर व्यक्ति कपड़े धोने के लिए सर्फ एक्सल के इस्तेमाल करते हैं सर्फ एक्सेल से कपड़े धोने पर कपड़े में बहुत ज्यादा खुशबू आ जाती है सर्फ एक्सल कंपनी दरअसल ब्रिटिश की है और कंपनी पूरी दुनिया में डिटर्जेंट पाउडर का व्यापार करते हैं।

sirf-excel-ka-malik-kaun-hai

अगर बात की जाए सर्फ एक्सेल के तो हमारे पूरे भारत में लाखों लोग प्रतिदिन सर्फ एक्सेल से कपड़े धोते हैं सर्फ एक्सल के डिमांड हमारे भारत में काफी ज्यादा है वैसे तो मार्केट में डिटर्जेंट पाउडर बनाने वाली कई कंपनी आ चुकी है लेकिन सर्फ एक्सल बहुराष्ट्रीय कंपनी है।

सर्फ एक्सेल क्या है?

सर्फ एक्सेल डिटर्जेंट पाउडर निर्माण करने वाली कंपनी है यह यूनिलीवर कंपनी के अंदर आती है जो कि काफी ज्यादा पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है यह कंपनी कई प्रकार के प्रोडक्ट के निर्माण करती है जो कि इस का प्रोडक्ट काफी ज्यादा दुनिया में फेमस है।

सर्फ एक्सेल का मालिक कौन है?

सर्फ एक्सेल का मालिक लीवर ब्रदर्स हैं जोकि ये दोनों भाई यूनिलीवर कंपनी के फाउंडर इन दोनों ने इस कंपनी की शुरुआत 1996 में इंग्लैंड में किया था और वर्तमान समय में कंपनी पूरी दुनिया में अपनी कारोबार करती है इस कंपनी के कोई कंपनी है जो कि अलग-अलग प्रोडक्ट के निर्माण करती हैं।

सर्फ एक्सेल किस देश की कंपनी है?

यह कंपनी इंग्लैंड की है जो कि इस कंपनी के यूनिलीवर ग्रुप है इस ग्रुप में बहुत सी कंपनी आती है जैसे कि हेल्थ केयर और ब्यूटी केयर इसके अलावा कंपनी घरेलू सामान के निर्माण करती हैं सर्फ एक्सल के निर्माण बांग्लादेश, श्रीलंका ,भारत,पाकिस्तान और नेपाल के लिए किया गया था। 

अगर आप इस कंपनी से संबंधित और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में हमें कमेंट करें इस कंपनी के बारे में आप को संपूर्ण रूप से जानकारी देने का हमारे तरफ से प्रयास रहेगा मैं हमेशा कोशिश यही करता हूं कि कौन शब्द में अधिक जानकारी आप सबको प्रदान करु।

सर्फ एक्सेल का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

सर्फ एक्सेल का मुख्यालय यूनाइटेड किंगडम लंदन में स्थित है।

सर्फ एक्सेल की स्थापना कब हुई?

सर्फ एक्सेल कि स्थापना 1996 में किया गया था।

सर्फ एक्सेल कंपनी का होनर कौन है?

सर्फ एक्सेल का होनर लीवर ब्रदर्स हैं जो कि यह कंपनी यूनिलीवर के अंडर आती है।

Sirf Excel का सीईओ कौन है?

Sirf Excel का सीईओ संजीव मेहता हैं जो कि यह इस 10 अक्टूबर 2013 कंपनी पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

Sirf Excel कहां की कम्पनी है?

यह अमेरिका के डिटर्जेंट पाउडर निर्माण करने वाली कंपनी है हैं।

Sirf Excel के कुल नेट वर्थ कितना है?

Sirf Excel कंपनी का कुल नेट वर्थ €67.659 बिलियन है।

ये भी पढ़े:

विकीपीडिया का मालिक कौन है 

Berkshire Hathaway का मालिक कौन है?

Semrush का मालिक कौन है?

नेटफ्लिक्स का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको सर्फ एक्सेल का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।

Post a Comment

0 Comments