स्टार प्लस का मालिक कौन है और ये किस देश की चैनल है?

  क्या आप जानते हैं स्टार प्लस का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको स्टार प्लस का मालिक कौन है और ये किस देश की चैनल है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

स्टार प्लस एंटरटेनमेंट टीवी चैनल है इस चैनल पर आपको सभी प्रकार के इंटरटेनमेंट संबंधित शो दिखाया जाता है स्टार प्लस पर आपको हर प्रकार के मूवी,न्यूज़,सीरियल इसके अलावा कई तरह के नृत्य दिखाया जाता है।

star-plus-ka-malik-kaun-hai

स्टार प्लस को भारत के अलावा अमेरिका और यूरोप में भी देखा जाता है क्योंकि यह The Walt Disney Company India  हैं दोस्तों स्टार प्लस के बारे में ज्यादा लोग जानकारी ना देने की कोशिश करूंगा क्योंकि शार्ट जानकारी में सभी जानकारी आपको प्रदान कर दूं यही मेरा कोशिश रहती है।

स्टार प्लस क्या है?

स्टार प्लस एंटरटेनमेंट टीवी चैनल है जो कि भारत के अलावा इसके कई देशों में भी देखा जाता है इंटरटेनमेंट चैनल पर आपको सभी प्रकार के सीरियल शो दिखाया जाता है और घर बैठे आप किसके माध्यम से सामाचार भी प्राप्त कर सकते हैं।

स्टार प्लस का मालिक कौन है?

स्टार प्लस के मालिक Star India और The Walt Disney Company India हैं वर्तमान समय में इस चैनल को 22 वर्ष हो गया स्टार प्लस चैनल के अलावा और भी इससे रिलेटेड चैनल है जो कि दोनों एक ही है Star India पैरेंट कंपनी हैं।

स्टार प्लस किस देश की चैनल है?

स्टार प्लस एंटरटेनमेंट टीवी चैनल भारत के ही है इस चैनल के शुरुआत 15 दिसंबर 1991 में भारत के मुंबई शहर में किया गया था वह समय से चैनल अभी तक चल रही है और चैनल बहुत ही काफी समय से मार्केट में अपना पॉपुलरिटी बना कर रखी है।

FAQ

स्टार प्लस का मुख्यालय (headquarter) कहां है?

स्टार प्लस का मुख्यालय भारत के मुंबई शहर में स्थित है।

स्टार प्लस की स्थापना कब हुई?

स्टार प्लस कि स्थापना 15 दिसम्बर 1991 में किया गया था वर्तमान समय में इस कंपनी के 22 वर्ष हो गया।

स्टार प्लस चैनल का होनर कौन है?

स्टार प्लस चैनल का होनर The Walt Disney Company India है।

Star Plus का सीईओ कौन है?

Star Plus चैनल का सीईओ  Uday Shankar हैं। जो कि यह इस कंपनी के पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

Star Plus किस देश की चैनल है?

यह भारत के जनरल एंटरटेनमेंट चैनल है इसके अलावा यह चैनल और भी देश में देखा जाता है जैसे कि अमेरिका और यूरोप में भी देखा जाता है।

ये भी पढ़े:

इमामी का मालिक कौन है 

डाबर का मालिक कौन है?

आजतक का मालिक कौन है?

हिमालय का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको स्टार प्लस का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments