स्विगी का मालिक कौन है और ये किस देश कि कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं स्विगी का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको स्विगी का मालिक कौन है और ये किस देश कि कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

बहुत से व्यक्ति ऐसे हैं जो कि घर के खाना खाते-खाते उसका मन उब जाता है ऐसे में वह व्यक्ति ऑनलाइन खाना डिलीवरी करने वाला एप्लीकेशन पर जाते हैं और अपने मन पसंदीदा खाना का आर्डर करके घर पर मंगवाते हैं आज के समय में टेस्टी खाना खाना बहुत ही अत्यधिक जरूरी होता है।

swiggy-ka-malik-kaun-hai

बहुत से ऐसे लोग हैं जो कि अच्छे खाना खाने के लिए रेस्टोरेंट में जाते हैं और उस तरह को खाने का ऑर्डर देने के लिए बहुत से व्यक्ति स्विग्गी जैसे कंपनियों को इस्तेमाल करते हैं जैसे ही इस कंपनी में आर्डर देते हैं तो आपके खाना आपके ऑफिस या घर पर पहुंच जाती है।

यह सब कंपनी आपके नजदीकी होटल और रेस्टोरेंट के साथ जुड़ी रहती है जैसे ही खास खाने का आर्डर करते हैं और घर में या फिर खाना आपके दरवाजे पर होता हैं अगर वही दूर होटल से जुड़ा रहेगा तो आपके खाना आने में काफी समय लग सकता है इसी वजह से कंपनी लोकल रेस्टोरेंट के साथ जुड़ी रहती है

स्विगी का मालिक कौन है?

स्विगी का मालिक Rahul Jaimini,Sriharsha Majety और  Nandan Reddy है जो कि इन तीनों व्यक्तियों ने मिलकर इस स्विगी का शुरूआत किया था भारत के फुडस ऑनलाइन डिलीवरी करने वाली कंपनी है इस एप्लीकेशन के द्वारा खाने का आर्डर करके मंगवा सकते हैं।

यह कंपनी भारत के बड़े-बड़े शहरों में अपने सर्विस के सेवाएं प्रदान कर रही है यह बहुत जल्द ही भारत के हर छोटे-बड़े शहर में सर्विस प्रदान करने वाली हैं या फिर से डिलीवरी करने वाली कंपनी भारत के हर लोकल रेस्टोरेंट्स के साथ जुड़ी हुई है आप जैसे ही खाने के आर्डर करते हैं कि आपके खाने पल भर में आपके दरवाजे पर होगा।

स्विगी किस देश की कंपनी है?

यह भारत के ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी हैं इस कंपनी की शुरुआत 2014 को किया गया था इस कंपनी के बड़े-बड़े शहर में बहुत ज्यादा होटल और स्टूडेंट मौजूद है अगर आप स्विगी से पैसा कमाना चाहते हैं तो बहुत ही आसानी से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

2020 के आंकड़े के अनुसार बात की जाए स्विगी के तो 2800 करोड़ की कमाई हुई थी इस कंपनी में 8000 से भी अधिक कर्मचारी काम करते हैं और आपकी जानकारी के लिए मैं बता दें कि यह कंपनी दिन प्रतिदिन अपनी ऊंचाई की ओर बढ़ते ही जा रही है।

स्विगी कंपनी का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

स्विगी कंपनी का मुख्यालय भारत के कर्नाटक,बैंगलोर में स्थित है।

स्विगी की स्थापना कब हुई?

स्विगी कि स्थापना जुलाई 2014 में कर्नाटक से किया गया था।

Swiggy  का होनर कौन है?

Swiggy  का होनर Rahul Jaimini,Sriharsha Majety और  Nandan Reddy हैं।

Swiggy Company सीईओ कौन है?

Swiggy Company का सीईओ Sriharsha Majety हैं जो कि यह इस कंपनी पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

स्विगी कहां की कंपनी है?

यह भारत के फ़ूड डिलीवरी करने वाली कंपनी हैं।

निष्कर्ष:ये भी पढ़े:

जोमैटो से पैसा कैसे कमाये  

पब्जी का का मालिक कौन है?

फ्री फायर का मालिक कौन है?

ड्रीम11 का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको स्विगी कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments