वेदान्तु का मालिक कौन है और ये किस देश का ऐप है?

  क्या आप जानते हैं वेदान्तु का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको वेदान्तु का मालिक कौन है और ये किस देश का ऐप है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।


आप इस एप्लिकेशन के यूट्यूब और वेबसाइट पर एड्स देखे ही होंगे क्योंकि यह एप्लीकेशन स्टूडेंट को पढ़ाने के लिए पूरा विधि-विधावत तैयार किया गया है इस एप्लीकेशन पर बहुत से स्टूडेंट डाउनलोड करके पढ़ाई करते हैं।

vedantu-ka-malik-kaun-hai

इस एप्लिकेशन को 3 लोग ने मिलकर 2011 में बनाए थे और आज के समय में यह एप्लीकेशन बहुत ज्यादा भारत में पॉपुलर हो चुका है वेदान्तु एप्लीकेशन के मदद से बहुत से स्टूडेंट ऑनलाइन घर बैठे हैं क्लास ले रहे हैं इस एप्लिकेशन के मदरसे टीचर अपने स्टूडेंट को ऐसे तरीके से बताने की कोशिश करते हैं ताकि उनके स्टूडेंट किसी भी प्रकार के परेशानी में ना पड़े।

वेदान्तु ऐप क्या है?

वेदान्तु ऑनलाइन टुटोरिंग प्लेटफार्म ऐप हैं इस एप्लिकेशन के मदद से बहुत से स्टूडेंट घर बैठे ऑनलाइन क्लास करते हैं इस एप्लिकेशन के मदद से कोई रेसिडेंट कहीं भी बिना किसी वजह के पढ़ाई कर सकते हैं वेदांता एप्लीकेशन पर टीचर अपने स्टूडेंट को अच्छी तरीका से समझाने के पूरा कोशिश करते हैं।

वेदान्तु का मालिक कौन है?

वेदान्तु का मालिक सौरभ सक्सेना,पुलकित जैन,आनन्द प्रकाश और वाम्सी कृष्ण है इन चारों ने मिलकर इस एप्लीकेशन को शुरुआत 2011 में भारत के कर्नाटक के बेंगलुरु में किया था वेदांता पब्लिकेशन और साइट के माध्यम से स्टूडेंट को ऑनलाइन लाइव क्लास चलाया जाता है।

वेदान्तु किस देश का ऐप है?

यह भारत के इस ऐप की शुरुआत 2011 में कर्नाटक के बेंगलुरु शहर में किया गया था और आज के समय में इस एप्लीकेशन पर बहुत से ज्यादा एसिडेंट ऑनलाइन घर बैठे पढ़ाई करते हैं वेदांत एप्लीकेशन पर टीचर अपने स्टूडेंट को पूरा अच्छे तरीका से पढ़ाई करवाते हैं।

FAQ

वेदान्तु का मुख्यालय कहां है?

वेदान्तु का मुख्यालय भारत के कर्नाटक, बेंगलुरु में स्थित है।

वेदान्तु की स्थापना कब हुई?

वेदान्तु कि स्थापना 2011 में किया गया था।

वेदान्तु का होनर कौन है?

वेदान्तु का होनरSaurabh Saxena,Vamsi Krishna, Anand Prakash और Pulkit Jain है।

Vedantu का सीईओ कौन है?

Vedantu का सीईओ वाम्सी कृष्णा हैं। जो कि यह इस कंपनी के सीईओ पद के कार्यभार संभाल रहे हैं।

Vedantu किस देश की कंपनी है?

यह भारत के ऑनलाइन टुटोरिंग प्लेटफार्म ऐप है जो कि इस एप्लीकेशन के शुरुआत करने पर भारत के ही व्यक्ति थे।

ये भी पढ़े:

एबीपी न्यूज़ का मालिक कौन है 

सन फार्मा का मालिक कौन है?

आजतक का मालिक कौन है?

Cipla का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको वेदान्तु का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें। 

Post a Comment

0 Comments