जोमैटो का मालिक कौन है और ये किस देश कि कंपनी है?

  क्या आप जानते हैं जोमैटो का मालिक कौन है? नहीं तो आप इस आर्टिकल को पुरा अंत तक अवश्य पढ़ें क्योंकि इस आर्टिकल में आपको जोमैटो का मालिक कौन है और ये किस देश कि कंपनी है? इसके बारे में पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है।

आज के समय में सब कुछ ऑनलाइन होते जा रहे हैं चाहे वह खाने वाला वस्तु हो या फिर पहने वाला कोई कपड़ा सब कुछ ऑनलाइन ही खरीदना भी पसंद करते हैं और ऐसे में घर बैठे हैं पैसा भेजना और खाने वाले सामान सारा कुछ ऑनलाइन हो चुका है।

zomato-ka-malik-kaun-hai

आज के समय में इतना कंपनी मार्केट में आ चुकी है कि और कुछ ऑनलाइन करती ही जा रही है और फीचर पर फीचर देते जा रही है जिसमें से एक है जोमैटो इस कंपनी की शुरुआत 2008 में किया गया था लेकिन वर्तमान समय में यह कंपनी इंडिया में काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुकी है इसके अलावा यह कंपनी विदेशों में भी कुछ बहुत पॉपुलर हो रही है।


और ऑनलाइन बिजनेस शुरू करने के बारे में बहुत से व्यक्ति सोच रहे हो अच्छे-अच्छे फीचर देने की वजह से वह बहुत ही कम समय में काफी ऊंचाई पर कंपनी पहुंच जाती है भारत में भाषा सिम कंपनी है जो कि बहुत ही कम समय में काफी ऊंचाई पर पहुंच चुकी है जिसमें से जोमैटो और स्वीगी की है।

जोमैटो क्या है? (What is Zomato in Hindi)

यह भारत के फुडस डिलीवरी करने वाली कंपनी है इसका शुरुआत 2008 में किया गया था लेकिन आज के समय में यह कंपनी भारत में काफी जगह प्रसिद्ध हो चुकी है इस कंपनी के विज्ञापन प्रतिदिन दिखाया जाता है। जोमैटो अपने लोगों के बीच काफी ज्यादा प्रसिद्ध है क्योंकि यह टेस्टी फूड डिलीवरी करने में सबसे ज्यादा है 

वैसे तो मार्केट में बहुत सी कंपनी आ चुकी है फुडस डिलीवरी करने के लिए और अलग-अलग तरीके के फीचर भी देती है जिसमें से एक जोमैटो है कि सबसे अलग सर्विस प्रदान करती है।

जोमैटो का मालिक कौन है? (Who owns Zomato)

जोमैटो कंपनी का मालिक दीपिंदर गोयल हैं इसके अलावा इस कंपनी में और भी कंपनियों को हिस्सा है तो आइए हम जानते हैं कुछ कंपनियों के बारे में जो जोमैटो में हिस्सेदार बन कर बैठी हैं Info Edge के पास 18% शेयर हैं Uber के पास 9% और Alipay 8% हैं।

यह भारत के फ़ूड डिलीवरी करने वाली कंपनी हैं इस कंपनी के नजदीकी रेस्टोरेंट से जुड़े लोग को ऑर्डर को डिलीवरी पहुंचाने के लिए कार्य करती है जोमैटो को शुरुआत 2008 में किया गया था और वर्तमान समय में यह काफी ज्यादा भारत में पॉपुलर हो चुकी है और यह कंपनी कमाने के लिए सर्विस भी दे रही है।

जोमैटो किस देश के ऐप है?

जोमैटो भारत के फूड्स डिलीवरी करने वाली कंपनी हैं इस कंपनी के शुरुआत दीपिंदर गोयल जी ने 2008 में नजदीकी रेस्टोरेंट में किए गए ऑर्डर को पहुंचाने के लिए शुरूआत किया था और यह कंपनी दिन प्रतिदिन पूरी भारत में फैलती ही जा रही है वर्तमान समय में बात की जाए तो इस कंपनी पूरे भारत में काफी ज्यादा प्रसिद्ध है।

इस कंपनी के विज्ञापन आपको हर जगह देखने को मिलेगा जैसे कि यूट्यूब वेबसाइट टीवी इसके अलावा और भी न्यूज़पेपर है जहां पर इसका विज्ञापन देख सकते हैं इसके अलावा कंपनी कमाने के भी सर्विस दे रहे हैं जहां से आप अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं।

जोमैटो कंपनी का मुख्यालय (headquarters) कहां है?

जोमैटो कंपनी का मुख्यालय भारत के हरियाणा,गुरुग्राम में स्थित है।

जोमैटो की स्थापना कब हुई?

जोमैटो कि स्थापना जुलाई 2008 में मुंबई से किया गया था।

Zomato का होनर कौन है?

Zomato का होनर Deepinder Goyal हैं।

Zomato Company सीईओ कौन है?

Zomato Company का सीईओ Deepinder Goyal हैं जो कि यह इस कंपनी मालिक और सीईओ भी है।

जोमैटो कहां की कंपनी है?

यह भारत के फ़ूड डिलीवरी करने वाली कंपनी हैं।

जोमैटो भारत के कितने शहरों में उपलब्ध है?

जोमैटो भारत के 41 शहर में 26000 लिस्ट रेस्टोरेंट है इसके अलावा इस कंपनी में 24 देशों में अपनी 1500000 रेस्टोरेंट्स बैठाने की सोच रही है।

निष्कर्ष:ये भी पढ़े:

स्विगी का मालिक कौन है? 

पब्जी का का मालिक कौन है?

फ्री फायर का मालिक कौन है?

ड्रीम11 का मालिक कौन है?

निष्कर्ष:-

मुझे उम्मीद है कि आपको जोमैटो कंपनी का मालिक कौन है? इसके बारे में पूर्ण रूप से पता चल गया होगा अगर आपको इसके अलावा और भी सवाल है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं मैं आपका सवाल की पूरी रिप्लाई देने की कोशिश करूंगा।

अगर हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल में कहीं पर भी गलती हो तो आप हमें कॉमेंट के जरिए उस आर्टिकल को एडिट करवा सकते हैं।

दोस्तों अगर हमारे आर्टिकल आपको पसंद आया तो इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना ना भूलें क्योंकि दोस्तों एक आर्टिकल लिखने में बहुत ज्यादा मेहनत करना पड़ता है इसलिए आपसे अनुरोध है कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अवश्य शेयर करें।  


Post a Comment

0 Comments